Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

मंगलवार, 3 जुलाई 2018

पंजीकृत असंगठित मजदूर Rs.200 तक बिल के लिए गांव के 29011 श्रमिकों ने जमा किए फार्म

ग्रामीण मीडिया सेण्टर|
असंगठित श्रमिक योजना के तहत 200 रुपए तक के बिजली बिल का लाभ ले सकते हैं। पंजीकृत असंगठित मजदूर के नाम पर बिजली मीटर नहीं हैं और उसका नाम परिवार के राशन कार्ड में हैं तो वह भी योजना के तहत पात्र हैं। बताया जा रहा है कि असंगठित मजदूर को अपना पंजीयन नंबर और राशन कार्ड की फोटो कॉपी बिजली कंपनी के कार्यालय में जमा करना होगा। 

ग्रामीण क्षेत्र में 200 रुपए तक के बिल का फायदा लेने विद्युत वितरण केंद्र पर सुबह से शाम तक असंगठित श्रमिकों की भीड़ लग रही है। बीपीएल कार्डधारी भी जून तक बिजली बिल माफ करने के लिए फार्म जमा कर रहे हैं। 
ग्रामीण क्षेत्र के केंद्रों पर असंगठित और बीपीएल कार्डधारियों को धक्का-मुक्की के बीच फार्म जमा करना पड़ रहा है। इसके विपरीत नगर के केंद्र पर फार्म जमा करने वालों की भीड़ नहीं लग रही है। इससे ऐसा प्रतीत हो रहा है नगर के असंगठित मजदूरों और बीपीएल कार्डधारियों को योजना के बारे में जानकारी नहीं है। 
हालांकि विद्युत वितरण कंपनी के अधिकारियों और कर्मचारियों का कहना है 200 रुपए तक के बिल के संबंध में व्यापक प्रचार-प्रसार किया जा रहा है। इस संबंध में वितरण केंद्र के उप महाप्रबंध संजय यादव ने बताया असंगठित श्रमिकों को योजना का लाभ मिल सके इसके लिए गांव-गांव में शिविर लगाए जा रहे हैं। नगर में भी इसकी जानकारी श्रमिकों को दी जा रही है। 

नगर में 7195 मीटर, 89 ने जमा किए आवेदन 200 रुपए तक के बिल का फायदा उठाने के लिए अब तक नगरीय क्षेत्र के 89 परिवारों ने बिजली कंपनी के कार्यालय में आवेदन जमा किए हैं। नगर में 7195 घरेलू बिजली कनेक्शन हैं। नगर में 13201 श्रमिक पंजीकृत हो चुके हैं। वहीं 178 बीपीएल कार्डधारियों ने जून तक बिजली बिल माफ करने के लिए आवेदन जमा किए हैं। 
मुलताई डिवीजन में आने वाले 269 गांवों में 48,394 घरेलू बिजली मीटर 
विद्युत वितरण केंद्र के मुलताई डिवीजन के अंतर्गत आने वाले 269 गांवों में कुल 48,394 घरेलू बिजली कनेक्शन हैं। इनमें से 29011 असंगठित श्रमिक परिवारों ने आवेदन जमा किए हैं। वहीं 7949 बीपीएल परिवारों ने बिजली बिल माफी के लिए आवेदन जमा किए हैं। बताया जा रहा है कि ब्लॉक में 50,549 श्रमिक पंजीकृत हो चुके हैं। 
 www.graminmedia.com

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें