Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

गुरुवार, 30 अगस्त 2018

तीनों आरोपियों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई

ग्रामीण मीडिया संवाददाता मुलताई। 


हत्या करने वाले तीन आरोपी।   अर्थदंड की राशि मृतक की पत्नी को देने के दिए आदेश 

न्यायाधीश हरप्रसाद वंशकार ने तीनों आरोपियों को आजीवन कारावास और अलग-अलग धाराओं में सजा के साथ अर्थदंड से दंडित किया। अर्थदंड की कुल राशि 60 हजार रुपए मृतक की पत्नी भूरी बाई को प्रदान करने के आदेश दिए। इसके साथ फैसले में कारावास के दौरान आरोपियों द्वारा अर्जित की गई धनराशि का 50 प्रतिशत भी मृतक की पत्नी को देने का उल्लेख किया। 

जमीन को लेकर अपने साथियों के साथ मिलकर छोटे भाई ने बड़े भाई को मौत के घाट उतार दिया था। इस प्रकरण में बुधवार को प्रथम अपर सत्र न्यायाधीश हरप्रसाद वंशकार ने तीनों आरोपियों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई। 

सरकारी वकील भोजराज सिंह रघुवंशी के अनुसार 27 मार्च 2016 को ग्राम खैरवानी के पास वर्धा नदी के पुल के नीचे एक युवक का शव मिला था। शव का चेहरा पत्थर से कुचला हुआ था। उसकी पहचान पिता और मां बेटे लक्ष्मीकांत निवासी रोंढ़ा के रूप में की थी। पुलिस की विवेचना में खुलासा हुआ कि लक्ष्मीकांत का छोटे भाई रमाकांत के साथ जमीन को लेकर विवाद होता था। रमाकांत ने अपने साथी बिट्टू उर्फ निखिल पंवार और अंकुर उर्फ जितेश पंवार के साथ बड़े भाई की हत्या की योजना बनाई। 26 मार्च को तीनों जीप से लक्ष्मीकांत के पास पहुंचे। तीनों ने लक्ष्मीकांत को शराब पिलाकर उसके साथ मारपीट की इससे बेहोश हो गया। चलती जीप में अंकुर और बिट्टू ने साउंड बाक्स के तार से लक्ष्मीकांत का गला घोट दिया। जिससे लक्ष्मीकांत की मौत हो गई। इसके बाद तीनों ने उसके शव को ग्राम खैरवानी के पास वर्धा नदी के पुल के नीचे छिपा दिया और चेहरे पर पत्थर पटक दिया। पुलिस ने तीनों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर प्रकरण न्यायालय में प्रस्तुत किया। न्यायाधीश हरप्रसाद वंशकार ने सुनवाई उपरांत तीनों को हत्या का दोषी ठहराते हुए आजीवन कारावास और 20-20 हजार रुपए के अर्थदंड से दंडित किया। 


 www.graminmedia.com

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें