Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

मंगलवार, 14 अगस्त 2018

मुलताई विधान सभा के देखे हाल, स्कूल के नय भवन तबेला और खंडर में पढ़ाई

ग्रामीण मीडिया संवाददाता


ग्राम डहुआ मुलताई विधान सभा की राजनीती का केंद्र बिंदु एक नहीं दो विधायकों पूर्व विधायकों, स्व. मनीराम बारंगे और  पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष अशोक कड़वे  का गृह ग्राम है।   यहां पर एक क्षतिग्रस्त डेम है, विधुत का ट्रांसफार्मर में अर्थिंग के कारण आधे गांव के विघुत उपकरण खराब हो गए। अब देखे नव निर्मित स्कूल भवन, जो बन करके तैयार है। उद्घाटन के इन्तजार में पशुओ का तबेला बन गया है। वर्तमान में स्कूल पुराने भवन में पंचायत के बाजू में है।  अंग्रेजी कवेलुओं में से पानी टपकता है।  मुलताई तहसील मुख्यालय से ८ किलोमीटर की दूरी पर मुलताई छिंदवाडा मार्ग पर है। 
  उपरोक्त बेहाल के बावजूद विशेषता है कि , ग्रामीणों ने मिल जुलकर एक करोड़ रु से अधिक का मध्यप्रदेश का पहला  माँ  कामाँक्षा देवी का मंदिर पूर्व विधायक मनीराम जी बारंगे के परिवार से पांच एकड़ दान की भूमि पर लगभग एक करोड़ से अधिक लागत का भव्य मंदिर भी निर्माण किया है। ग्रामीण मीडिया और ग्रामीण चाहते है कि, डहुआ में 19 लाख की लागत से हाईस्कूल भवन बनकर तैयार  नये भवन में स्कूल लगे।  इसके बाद भी स्कूल का संचालन पुराने जर्जर हो चुके भवन में हो रहा है। नए भवन में स्कूल संचालित नहीं होने से ग्रामीणों ने मवेशी बांधने का तबेला बना दिया है। 
आरईएस विभाग भवन को हैंडओवर नहीं कर रहा है। जिसका खामियाजा बच्चों को उठाना पड़ रहा है। सोमवार को हाईस्कूल में पढ़ रहे बच्चों के पालकों ने नए भवन में स्कूल संचालित करने की मांग की।पालकों का कहना है पुराना भवन कभी भी धाराशायी हो सकता है। हाईस्कूल में पढ़ने वाले कुल 67 विद्यार्थी भी नए भवन में स्कूल संचालित होने का इंतजार कर रहे हैं। सरपंच सोनी धनलाल बिंझाड़े, मनोज बारंगे, योगेश डोंगरदिए ने बताया हाईस्कूल जिस भवन में संचालित हो रहा है वह पूरी तरह से जर्जर है। 
नए भवन में स्कूल संचालित करने प्राचार्य और टीचरों से भी चर्चा की। प्राचार्य ने बताया अभी तक भवन हैंडओवर नहीं हुआ है। जिससे पुराने भवन में ही स्कूल संचालित करना पड़ रहा है। नया भवन बनकर तैयार होने के बाद भी स्कूल संचालित नहीं होने से ग्रामीणों ने अपने मवेशियों को बांधना शुरू कर दिया है। जिससे नए भवन में गंदगी भी फैल रही है। 
 www.graminmedia.com

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें