Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

शनिवार, 4 अगस्त 2018

ग्राम मासोद के युवाओ ने पर्यावरण और समरसता को लेकर निकाली पर यात्रा

ग्रामीण मीडिया संवाददाता


पवित्र नगरी के ताप्ती सरोवर से कावड़ में जल लेकर मासोद के युवाओ ने मासोद के पुराने शिव मन्दिर तक कावड़ (30 किलोमीटर) यात्रा निकालीं। 
क्षेत्र की खुशहाली और अच्छी बारिश की कामना को लेकर शुक्रवार को मासोद के ग्रामीणों ने कावड़ यात्रा निकाली। सुबह ग्रामीण नगर के ताप्ती सरोवर पर पहुंचे। जहां मां ताप्ती का पूजन कर कलशों में ताप्ती जल भरकर हर-हर महादेव के जयकारों के साथ कावड़ यात्रा शुरू हुई। ताप्ती सरोवर की परिक्रमा करते हुए कावड़यात्रा मासोद के लिए रवाना हुई। नगर वासियों ने जगह-जगह कावड़ियों का स्वागत किया। भाजपा नगर मंडल अध्यक्ष मनीष माथनकर, हरीश पटेल, हनी खुराना, अनिल मानकर, मोनित बोबड़े, विशाल डोंगरे सहित अन्य ने कावड़ियों के स्वल्पाहार की व्यवस्था की। कावड़ियों ने बताया नगर से 25 किमी की पैदल कावड़ यात्रा मासोद पहुंचेगी। जहां शिव मंदिर में ताप्ती जल से भगवान भोलेनाथ का 24 घंटे तक सतत जलाभिषेक किया जाएगा। 
अच्छी बारिश के लिए स्कूली बच्चों ने किया दीपयज्ञ 
वायगांव के बाल संस्कार केंद्र के बच्चों ने अच्छी बारिश की कामना करते हुए दीपयज्ञ किया। गायत्री परिवार के सदस्यों के मार्गदर्शन में केंद्र के बच्चों ने अनुष्ठान करते हुए जल्द बारिश होने की प्रार्थना की। गायत्री परिवार के श्रवण धोटे, केंद्र के दुर्गेश भोयरे, कमलेश पवार, पूजा गावड़े ने बताया क्षेत्र में बारिश नहीं होने से सभी की चिंता बढ़ गई है। बारिश की कामना को लेकर अनुष्ठान किया है। बारिश नहीं होने पर फसल सूखने का खतरा मंडरा रहा है।
 www.graminmedia.com

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें