Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

गुरुवार, 30 अगस्त 2018

फर्जी पत्रकारों का आतंक: मुलताई,प्रभात पटट्न और आमला विकास खंड में फर्जी पत्रकारों का आतंक और वसूली से परेशान

ग्रामीण मीडिया संवाददाता

ग्रामीण मीडिया को  मुलताई, प्रभात पटट्न और आमला विकास खंड के सरपंच, सचिव, रोजगार सहायक, प्राइवेट स्कूलों के हेडमास्टर,आईटीआई कालेज संचालको , जनपद के अधिकारिओ, अनाज सोसायटीओ के सेल्समेन, झोला छाप डाक्टरों, अवैध शराब बिक्री वाले ढाबों, बैल बाजार (विरुल और दुनावा), ठेकेदार  और कच्ची शराब वाले  ने जानकारी में बताया कि, करीब दो सालो से मुलताई के चार युवक बारी-बारी से मोटर साइकिलों से आते है।  अपने आपको अलग अलग समाचार पत्रों का ब्यूरोचीफ (पत्रकार) बताते है।  उसके बाद असंवैधानिक भाषा का प्रयोग करके सीधे सीधे 5 से 10 हजार रुपए की मांग करते है। राशि न देने की बात पर दादागीरी पर उतर जाते है। नौकरी चली जाएगी, जेल भेज दूगा, मुलताई का कोई नेता और अधिकारी बचा नहीं पायेगा। हम मीडिया कर्मी है, सम्पति की जांच हो जाएगी। इस प्रकार से एक दो गांव नहीं मुलताई विकास खंड की समस्त 69 ग्राम पंचायत के मुख्यालय, प्रभात पटट्न के 65 ग्राम पंचायत और आमला में खेड़लीबाजार और मुलताई से लगी कुछ पंचायतो तक इनका कारोबार पहला हुआ.
 ग्रामीण मीडिया ने इनके नाम पता और पहचान जानने का इन लोगो से प्रयास किया तो किसी ने भी नहीं बताया। कुछ ने कहा की हम आपको ये चारो युवा कैसे लगते यही बताते है।  ये शरीर से हष्टपुष्ट है. मोटो ताजे और काले और सावले रंग के है।  इनकी उचाई करीब 5.5 inch se 5.7 के बीच है। वजन करीब करीब 70 से 90  किलोग्राम के करीब है। इनमे से एक अपने आपको एक्स मिलिट्री अधिकारी भी बताता है। इनकी बालो की कटींग पुलिस वालो की तरह से है और इनके बोलचाल और चमकाने का तरीका भी ठीक पुलिसिया अंदाज का है। इनकी मोटर सायकिल चलाने का अंदाज फिल्मी स्टाइल का है और अपने आपको सलमान खान के वंशज मानते है। इनकी कमर में एक पुराना सा कैमरा भी रहता है।  जो ये पिस्टल की स्टाइल में रखते है।  इनकी दैहिक भाषा पूरी फिल्मी चोरो जैसी है। ग्रामीण में भय के कारण नाम, पता और मोटर साइकिल का नम्बर तक नहीं बता रहे है। ग्रामीण मीडिया का प्रयास है की जल्दी ही इनके चेहरे बेनाकाब करेंगे। इसके लिए ग्रामीण मीडिया के ग्राम  का जो नेटवर्क है। आगे इन हप्ता वसूली कर्त्ताओ के नाम, पता , फोटो, मोबाइल रिकार्ड विधि से इनकी गीदड़ भपकी वार्ता, इनके लेनदेन का विडिओ रिकार्ड, वाहनों के नम्बर, चेक भुगतान से भी इनने काफी पंचायतो से पंचपरमेश्वर योजना से व्यक्तिगत चेको से भुगतान लिया है।  जो इनके व्यक्ति गत खातों में जमा है। ये जानकारी सूचना के अधिकार से प्राप्त प्रमाणित दस्तावेजों को लेकर विधिवत पर्दाफाश किया जायगा। इनकी इस हरकत से ग्रामो में भय और डर का माहौल बना है।  साथ ही ग्राम विकास के लाखो की राशि ग्राम विकास में न लग करके इनके पास गलत तरिके से पहुंची है।  इन की सूचना जिला जनसम्पर्क अधिकारी को भी दी है। पड़े जाने पर इनके बैंक खातों की जांच भी होगी है। सरकारी राशि इनके खातों में कैसे। मूल रूप से इनका पत्रकारिता से भी कोई सरोकार नहीं है। पत्रकारिता की ग्लेमर की दुनिया के अंग बने हुए है। ग्रामीण मीडिया का प्रयास है।  ग्राम का विकास हो और सभी कोई किसी को ब्लैकमेल न करे। दुनिया में काफी रोजगार है। ये लोग इस प्रकार से करीब करीब लगभग 140 ग्राम पंचायतो से अलग अलग लोगो को चमका करे 10 से 12 लाख का कारोबार कर रहे है। जल्दी ये बेनकाब होंगे है। 
 www.graminmedia.com

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें