Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

गुरुवार, 9 अगस्त 2018

अनोख मामला, मुलताई में आज भी आधा एकड़ जमीन पर अंग्रेजों का नाम दर्ज

Multai


Video में देखे मामला और वह जमीन
(हमारी चैनेल को सब्सक्राइब करना ना भूले)


पवित्र नगर मुलताई में तहसील कार्यलय के सामने एक अनोखा कब्रिस्तान जिसमे आजादी 71 वर्षो में एक भी मुर्दा दफन होने नही आया। ग्रामीण मीडिया ने इस भूखण्ड के बारे में जानकारी में पाया कि, आजादी के 71 सालो में हमने क्या पाया है और क्या खोआ है। नजूल शीट नम्बर 11 भूखण्ड क्रमांक 2 रकबा 1 हजार 55 मीटर याने 1/4 एकड़ दर्ज मद में अंग्रेजों का कब्रिस्तान । जिसमे सन् 1947 के पहले अंग्रेजो के 3 घोड़ो की कब्र है। ये जानकारी मुझे मेरे पिताजी स्व.हरी नाथ भार्गव ने दी थी। आज भी ये भू खण्ड आजाद नही है।  9 अगस्त अंग्रेजों भारत छोड़कर चले गए 15 अगस्त को हम स्वतंत्र भी हो गये फिर भी ये भूखण्ड आज भी आजाद हिन्दुस्तान में उनके नाम से दर्ज है।गौरतलब हो कि इसी मुलताई में स्वतंत्रता के सेनानी परिवार मरघट भूमि की तलाश है। जिनके पास समशान की जगह नही और यहां दूसरी ओर आज भी इस जमीन (जो अंग्रेजों के नाम है), पर 3 घोड़े कब्र में आराम फरमा रहे हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें