Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

बुधवार, 5 सितंबर 2018

चिल्हाटी और गाडरा के पूर्व सरपंच, तत्कालीन सचिव से होगी 12.28 लाख की वसूली

ग्रामीण मीडिया संवाददाता
राशि जमा नहीं करने पर जेल भेजने का वारंट होगा जारी 



ग्राम पंचायत चिल्हाटी और ग्राम पंचायत गाडरा के पूर्व सरपंच और तत्कालीन सचिव से कुल 12 लाख 28 हजार रुपए की वसूली होगी। यह आदेश जिला पंचायत सीईओ ने जारी किए हैं। दोनों पंचायत में सचिव अलग-अलग समय पर पदस्थ थे। इस दौरान वित्तीय अनियमितता की थी। चिल्हाटी के पूर्व सरपंच पूर्णा बाई और तत्कालीन सचिव राजेंद्र भादे ने मनरेगा और पंच परमेश्वर योजना के तहत 3 सीसी रोड का निर्माण कर 17 लाख 34 हजार रुपए खर्च किए थे। उपयंत्री के मूल्यांकन में सीसी रोड निर्माण में 8 लाख 65 हजार रुपए खर्च होना पाया। बीआरजीएफ योजना में आंगनबाड़ी भवन निर्माण में भी मूल्यांकन से 2 लाख 60 हजार रुपए अधिक खर्च होना पाया। इस स्थिति में सरपंच और सचिव से कुल 11 लाख 28 हजार रुपए वसूली योग्य पाए। जिला पंचायत सीईओ ने पूर्व सरपंच पूर्णा बाई से 5 लाख 64 हजार रुपए और सचिव राजेंद्र भादे से 5 लाख 64 हजार रुपए वसूल करने के आदेश जारी किए। ग्राम पंचायत गाडरा के पूर्व सरपंच देवीदास काकोड़े और तत्कालीन सचिव राजेंद्र भादे ने वर्ष 2012-13 में विधायक निधि से स्वीकृत सांस्कृतिक मंच निर्माण में सामग्री प्राप्त किए बिना ही 1 लाख रुपए का फर्जी भुगतान कर दिया था। जिपं सीईओ ने देवीदास से 50 हजार रुपए और राजेंद्र भादे से 50 हजार रुपए की राशि वसूली के आदेश दिए हैं। 

छह साल तक चुनाव नहीं लड़ सकेंगे पूर्व सरपंच 
वित्तीय अनियमितता करने वाले ग्राम पंचायत चिल्हाटी की पूर्व सरपंच पूर्णा बाई और गाडरा के पूर्व सरपंच देवीदास काकोड़े छह साल तक चुनाव नहीं लड़ सकेंगे। पूर्व सरपंच देवीदास और पूर्णा बाई पर ग्राम पंचायत चुनाव लड़ने, ग्राम निर्माण समिति, ग्राम विकास समिति के सदस्य चयनित होने पर भी प्रतिबंध लगाने के आदेश दिए हैं। 

 www.graminmedia.com

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें