Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

मंगलवार, 4 सितंबर 2018

देखे अनोखा कारनामा, मेडिकल की दूकान पर सीमेंट,गिट्टी और रेत के बिल लाखो के

ग्रामीण मीडिया संवाददाता मुलताई
जनता का भरा टैक्स का पैसा ऐसे उड़ता है फर्जीवाड़े में





देखे अनोखा कारनामा - ग्राम प्रभात पटट्न में गणेश ट्रेडर्स  एन्ड मेडिकल स्टोर का एक ही बिल जिसमे सीमेंट,लोहा,ईटा,गिट्टी,रेत सभी प्रकार के बिल्डिंग मटेरियल के सप्लायर,देशी और विदेशी दवाइयों के विक्रेता इस बिल पर GST नम्बर भी है।  कुल मिला करके ये बिल टू इन वन है। गौरतलब हो की मेडिकल बिल का फार्मेट बहुत अलग होता है। मरीज का नाम,सलाह कार डाक्टर का नाम, Chemist & Druggist, Particulars, Mfg Name,B No & Espriy,Tax Paid.Rs  Ps. ये अंकित होता है। बिल्डिंग मटेरियल की दूकान अलग होती है। इस बारे में ग्रामीण मीडिया ने टेक्स सलाहकार , वाणिज्य अधिकारी और व्यपारो से जानकारी लिए तो सब चौक गए।  ऐसा नहीं हो सकता है। 
ग्रामीण मीडिया ने जो जानकारी इस फर्म के बारे में निकाली तो प्रभात पटट्न विकास खंड की अलग अलग ग्राम पंचयतो में अभी तक  गणेश ट्रेडर्स  एन्ड मेडिकल स्टोर के रेत, गिट्टी,सीमेंट,मुरुम,ईटा आदि सामग्री के लगभग ३५० बिल जो की कुल ७० से ८० लाख के लगभग में है।  सामग्री का आकलन से अगर जांच करे तो सरकार को लाखो रु की रायल्टी और टेक्स की नुकसान है। इस प्रकार के एक नहीं बहुत सारे सप्लायर है। कुछ के पास तो दूकान भी नहीं है, मात्र बिल बुक है। गौरतलब हो की इसका पूरा हिसाब किताब एक नम्बर में दर्ज है।  पंचायतो ने चेक से पेमेंट किये है। सारी जानकारी एक नम्बर में मिल जाएगी।  मुलताई विकास खंड में भी गांव गांव इस प्रकार की दुकाने संचालित है।  जो बिलो की आड़ में सरकारी धन को बाई पास करने का काम करे रहे है। सरकार का कोई नियंत्रण नहीं है।  जो सामग्री रायल्टी पर भुगतान होना चाहिए वो बिलो पर, जो  सामान दूकान मालिकों ने खरीदा ही नहीं उसके भी बिल बना कर भुगतान ले चुके है। ग्रामीण मीडया ने ग्राम विकास में इस सुचना को कार्यवाही हो।  
 www.graminmedia.com

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें