Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

मंगलवार, 4 सितंबर 2018

एससी-एसटी एक्ट के विरोध में एकजुट हुआ सवर्ण समाज

ग्रामीण मीडिया संवाददाता

गांधी चौक में सवर्ण समाज सहित अन्य संगठनों के सदस्यों ने एकजुट होकर एससी-एसटी एक्ट और आरक्षण प्रक्रिया का विरोध किया। 6 सितंबर को भारत बंद के आह्वान का भी सभी ने समर्थन किया। इसको लेकर 5 सितंबर को बैठक लेने का निर्णय लिया। 
सवर्ण समाज, अखिल भारतीय क्षत्रिय युवा महासभा, परशुराम सेना सहित अन्य संगठनों के सदस्यों ने बैठक लेकर एससी-एसटी एक्ट के विरोध में एकजुट होकर संघर्ष करने की बात कही। बैठक में वक्ताओं ने कहा एससी-एसटी एक्ट के क्रियान्वयन से सवर्ण समाज के साथ अन्याय हो रहा है। वोटों की राजनीति के लिए सवर्ण समाज को उपेक्षित किया जा रहा है। आरक्षण की वजह से सवर्ण समाज की प्रतिभाओं के साथ अन्याय हो रहा है। जातिगत आधार पर आरक्षण देने की बजाय आर्थिक आधार पर दिया जाना चाहिए। सवर्ण समाज में भी गरीब परिवार हैं जिन्हें रोजगार की आवश्यकता है। 
आरक्षण के चलते इन परिवारों के युवाओं को रोजगार से वंचित रहना पड़ रहा है। बैठक में अनिल सोनी, राजेंद्र भार्गव, दीपेश बोथरा, गणेश साहू, मयंक पाठक, अजेंद्र परिहार, अरुण शर्मा, अजय शर्मा, गिरीश खंडेलवाल सहित अन्य ने भी अपने विचार रखते हुए एससी-एसटी एक्ट के विरोध में एकजुट होने की बात कही। 

 www.graminmedia.com

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें