Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

शनिवार, 8 सितंबर 2018

मुलताई पवित्र नगर में मानसिक रोगीओं पर ध्यान दे, प्रशासन

ग्रामीण मीडिया संवाददाता



पवित्र नगरीय मुलताई में इन दिनों अज्ञात मानसिक रोगो की संख्या बड़ी है। शासन और प्रशासन ने  कानूनी रूप से ध्यान देना चाहिए। एक मानसिक रोगी  व्यक्ति  छात्रा मयूरी को घायल कर चुका है। मुलताई नागपुर नाके पर एक मानसिक रूप से परेशान महिला चार से पांच दिनों से दिखाई दे रही है। वह कुछ नहीं बोलती नहीं है, किसी से कुछ मांगती भी नहीं है। नगर के समाज सेवी पाशा खान ने ग्रामीण मीडिया को ये फोटो और जानकारी दी। इस आशय से की ये बात प्रशासन तक पहुंचे। पाशा खान एक संवेदन शील युवा है। इस मानसिक रोगी को वे  भोजन,पानी और सुरक्षा की व्यवस्था कर रहे है। वे भी एक सामान्य आर्थिक परिस्थिति के है. सबसे ज्यादा उनको इस बाद की चिंता है कि, कोई असामाजिक तत्व इस महिला के साथ कोई गलत काम न कर दे। इससे पहले ही सरकार इस को सुरक्षित स्थान मानसिक चिकित्यशालेय या आश्रय घर में भेज दे. जहाँ इसके इलाज, भोजन और सुरक्षा मिल सके। ये इस महिला का संवैधानिक अधिकार भी है. समाज कल्याण बोर्ड इनकी सेवा के लिए है। अगर पहले भी ध्यान देते तो मयूरी घायल नहीं होती।  इस घटना से सबक ले। 
 www.graminmedia.com

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें