Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

सोमवार, 24 सितंबर 2018

मुलताई तेज हवा से मक्का की फसल प्रभावित ग्राम चिखलिकला राहत की मांग

ग्रामीण मीडिया संवाददाता 


 मुलताई क्षेत्र में जहाँ बरसात से फसलों को लाभ हुआ है। वही बरसात के साथ तेज हवा से ग्राम चिखली कला में तेज हवा के कारण मक्का की फसल पूर्ण रूप से प्रभावित हुई है।
ग्रामीण मीडिया सेण्टर मुलताई को ग्राम चिखली के किसान राजेन्द्र ठाकुर पिता सज्जन सिंग पटवारी हल्का 69 खसरा नम्बर 436 रकबा लगभग हेक्टर मक्का की प्रजाति 3401 है। लगभग उत्पादन 50 किवंटल होता।
तेज हवा से खड़ी फसल पूरी तरह जमीन पर लेट गई है। मक्का की ये फसल पूरी तरह से अधकच्ची अवस्था में है। पूरी तरह से बेकार हो गई है। उत्पादन शून्य होगा।
किसान ने बताया कि वे बहुत परेशान है। आगे क्या होगा पता नही है। ग्रामीण मीडिया ने सलाह दी की घबराना नही। तत्काल इसकी लिखित सूचना ग्राम पटवारी,कोटवार,सचिव के साथ तहसीलदार मुलताई को फोटो,मौका पंचनामा नुकसानी प्रकरण दर्ज करवाए। साथ ही सोसायटी के माध्यम से बीमा कम्पनी को सूचना दे। डाक पंजी से दे। एक प्रति अपने पास रखे। न्याय न मिलने पर कोर्ट में ये प्रमाणित दस्तावेज लगेंगे। स्थानीय प्रशासन से निवेदन है कि, किसान मानसिक रूप से परेशान है। उनकी माता जी भी बीमार है। कह रहा था अब समझ में नही आ रहा क्या करे। तत्काल राहत राशि दे।
www.graminmedia.com

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें