Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

रविवार, 9 सितंबर 2018

बड़ा फर्जीवाड़ा मुख्य मंत्री जन कल्याण योजना का बड़ा फर्जी वाडा मानसिक रोगी भी दर्ज

ग्रामीण मीडिया संवाददाता

चुनाव आ गए है और हमे हर हालत में चुनाव जितना है का नया फंडा मुख्य मंत्री जन कल्याण (संबल) योजना में तेरा तुझको अर्पण क्या लागे मेरा की आरती की इन पंक्तियो को आधार बना करके लुटा दो प्रदेश का खजना।  विपक्ष सो रहा है। 



क़ानून को माने वाले रो रहे है। नेता चुनाव की तैयारी में लगे है। जिला का प्रशासन प्रदेश के मुखिया  को खुश करने को पुरे जिले में आकड़े बाजी का खेल करके, सबको संबल योजना में गांव की गांव को जोड़ करके प्रशंसा का पात्र बन रहा है।   जिसने इस योजना में आवेदन दिया तो ठीक नहीं दिया तो ठीक, सब को जोड़ दो चुनाव के बाद अपात्रो से वसूला या फिर जेल।  अभी है चार दिन की चांदनी इनको भी मौज करने दो बाद में तो पांच साल तुम और हम। 
ग्रामीण मीडिया में आप का स्वागत है।  मुलताई नगर की संबल योजना में नगर की ७० % आबादी चांदी काट रहे है।  अब बैतूल जिले के मुलताई विकास खंड के हालात कुल आबादी १ लाख २६ हजार ३२४ है।  नियम से १ से १८ तक की आयु के नाबालिक,५९ साल से बड़े बुजुर्ग और स्कूल जाने वाले और मानसिक रोगो पागल, विकलांग याने  100 % वाले , आयकर दाता, सरकारी सेवा में कार्य रथ, एक हेक्टर से अधिक भूमि के मालिक परिवार में माता,पिता और अविवाहित संतान को माना है। 
अब देखे मुलताई विकास खंड की इस योजना में हालत कुल आबादी १ लाख २६ हजार ३२४ में से मुख्य मंत्री जन कल्याण (संबल) योजना में श्रम, विभाग मध्य प्रदेश शासन में ५० हजार ५५९ हजार कार्ड बन करके चुनाव की पूर्व संध्या पर पहुंच चुके है। इस योजना में एक नहीं अनेको लाभ है, लेकीन पात्रता रखने वालो को। एक उदाहरण से समझे मुलताई विकास खंड में बिना आवेदन, घोषणा पत्र के ही सीधे सीधे कार्ड वितरण चालू है। 
ग्रामीण मिडिया ने मुलताई की जानकारी  में आया की एक मानसिक रोगी महिला  मानसिक विकलांग रोगी  पर  जो मुलताई विकास खंड के बानूर ग्राम की है।  जिसके परिवार जनो के ग्राम पंचायत ने कार्ड दिया। जिसका 

पंजीयन प्रमाण पत्र पंजीयन क्रमांक १०७४७९८३५ नाम कमला डोगरे जन्म तिथि १ जनवरी १९८५ ग्राम बानूर पंजीयन जारीकर्ता जनपद पंचायत मुलताई दिनाक ८ मई २०१८ से ८ मई २०२३ पांच साल के लिए।  मध्यप्रदेश असंगठित शहरी एवं ग्रामीण कर्मकार  कल्याण मंडल ८२ हर्ष वर्धन नगर लिक रोड भोपाल से ये है हालत। योजान में क्या लाभ है देखे।  ग्रामीण मीडिया मांग करता है की इसकी सीबीआई जांच हो निर्वाचन भी अपने संज्ञान में ले। 

 www.graminmedia.com

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें