Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

गुरुवार, 1 नवंबर 2018

मुलताई समाजवादी पार्टी की महासभा पर अनुरुद्ध गुरु जी ने भेद-भाव का आरोप लगाया

ग्रामीण मीडिया संवाददाता
समाजवादी पार्टी की मुलताई में महापंचायत की जाने जमीनी हकीकत। महापंचायत की बैठक से लौट कर
ग्रामीण मीडिया सेण्टर मुलताई से विशेष चर्चा में घोषित प्रत्याक्षी अनुरुद्ध गुरुजी ने आरोप लगाया कि, उनके साथ भेद-भाव हुआ। किसान संघर्ष की ये महापंचायत की परिपाठी समाजवादी पार्टी में भारी अंतर है, सुने ,,,,????


प्रकाशनार्थ
समाजवादी महापंचायत ने किया जगदीश दौड़के को सपा प्रत्याशी बनाने का फैसला।

आज समाजवादी पार्टी का प्रत्याशी चुनने के लिए समाजवादी महापंचायत टनटी चौधरी की अध्यक्षता में मुलताई में सम्पन्न हुई।महापंचायत में जोलखेड़ा ग्राम के जगदीश दौड़के को मुलताई विधानसभा से समाजवादी पार्टी का प्रत्याशी बनाने का निर्णय लिया गया ।
महापंचायत में विभिन्न ग्रामों से आये किसानों ने सूखे की समस्या गोभी के कम दाम, सोयाबीन ओर मक्का के दामों में कमी, बिजली की कमी ,फसल बीमा के भुगतान नहीं होने,भावन्तर का लाभ नहीं मिलने  के  मुद्दों को लेकर विचार व्यक्त किये।
डॉ सुनीलम ने कहा कि समाज वादी महापंचायत में आम किसानों, मजदूरों , मतदाताओं की सलाह लेकर उम्मीदवार तय करने की हिम्मत केबल समाजवादी पार्टी ही दिखला सकती है  उन्होंने बताया कि समाजवादी महापंचायत द्वारा तय किये गए नाम की घोषणा समाज वादी पार्टी के राष्टीय अध्यक्ष द्वारा की जाएगी उसके वाद ही जगदीश दौड़के समाजवादी पार्टी के अधिकृत प्रत्याशी होंगे।डॉ सुनीलम ने कहा कि 1998 ओर 2003 में जिस तरह जनशक्ति ने धनशक्ति एवं जातिबाद को परास्त किया था उसी तरह आगामी विधानसभा चुनाव में भी मुलताई के मतदाता परिवर्तन के लिए वोट करेंगे ।उन्होंने कांग्रेस और भाजपा को एक ही सिक्के के दो पहलू बताते हुए दोनो को किसानों का हत्यारा ओर भ्रष्ट बताया।
 महापंचायत को संबोधित करते हुए चुनाव प्रभारी उत्तर प्रदेश समाजवादी लोहिया वाहिनी के अध्यक्ष प्रदीप तिवारी ने कहा कि समाजवादी पार्टी की 4 बार उत्तर प्रदेश में सरकार रही समाजवादी पार्टी के विकास के मॉडल को पूरे देश में सराहा गया है । जिसके चलते सपा के राष्टीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने किसानों ,मजदूरों ,महिलाओं एवं युवाओं के सबसे लोकप्रिय नेता है जिन्होंने मध्य प्रदेश में इस बार इतनी ताकत लगा दी है कि समाजवादी पार्टी के बिना कोई सरकार बनने बाली नहीं है। महापंचायत को संबोधित करते हुए एडवोकेट आराधना भार्गव ने कहा कि हमारी कोशिश होगी कि महिलाएं बढ़चढ़ कर न केबल मतदान करें बल्कि चुनाव प्रचार के लिए भी आगे आए ।उन्होंने कहा कि देश मे सर्वाधिक अपराध महिलाओं के खिलाफ मध्य प्रदेश में हो रहें है ।प्रदेश की महिलाएं पूरी तरह से असुराक्षित है। समाजवादी पार्टी महिलाओं को सुरक्षा की गारंटी देगी तथा उन्हें अपने संवैधानिक अधिकारों के बारे में जागरूक करेंगी। सपा जिलाध्यक्ष अनिल सोनी ने कहा कि हमे भरोसा है कि डॉ सुनीलम को मुलताई के मतदाताओं ने जिताया था उसी तरह समाज वादी  का प्रत्याशी विजय होगा ।सायकिल चुनाव चिन्ह जाना पहचाना है तथा डॉ सुनीलम की लोकप्रियता आज पहले से ज्यादा है।
जगदीश दौड़के ने कहा कि किसान संघर्ष समिति के गठन से लेकर आज तक संगठन की तथा किसानों की तनमन धन से सेवा की है ।सपा प्रत्याशी डॉ सुनीलम को विजयी बनाने में पूरी ताकत लगाई है।उन्होंने कहा कि किसानों को उनका हक औऱ सम्मान दिलाने मेरे जीवन का मकसद है शराब बंदी, भ्रष्टाचार का खात्मा,किसानों की कर्जा मुक्ति औऱ लाभकारी मूल्य की गारंटी , दूध का रेट बढ़ाना,रोजगार के नए अवसर पैदा करना मेरी प्राथमिकताएं है। उन्होंने कहा कि मेरी तुलना डॉ सुनीलम से तो नहीं हो सकती लेकिन में उनके द्वारा स्थापित मापदंडों पर खरा उतरने की हर संभव कोशिश करूंगा ,राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव जी के विचारों को आगे बढ़ाने के लिए पूरा जीवन समर्पित करूँगा ।
 महापंचायत में निम्न संकल्प पत्र पारित किया गया।
1.सभी किसानों की सम्पूर्ण कर्जा मुक्ति
2.सभी किसानों को सिंचाई ओर बिजली मुफ्त।
3.सभी किसानों एवं खेतिहर मजदूरों को 60 वर्ष की आयु के बाद 5000 रु प्रति माह समाजवादी सुरक्षा पेंशन की व्यवस्था
4.समर्थन मूल्य ( सी 2 +50   % पर खरीद की गारंटी
5. 2 हेक्टेयर से कम  भूमिधारी सभी किसानों का फसल बीमा निःशुल्क
6. ग्राम सभा की अनुमति के बिना बहुफसलीय कृषि भूमि के अधिग्रहण पर रोक
7.नकली खाद्य बीज, कीटनाशक दबाईया के उत्पादन करने एवं बेचने वालों को न्यूनतम 10 वर्ष सजा का प्रावधान
8.पशुओं के इलाज के लिए 109 एम्बुलेंस की व्यवस्था
9.शासकीय भूमि पर 5 वर्ष से रह रहे गरीबों को मालिकाना हक
10.सभी छात्राओं को पहली से पी.एच.डी.तक निःशुल्क शिक्षा
11.10 वी से सभी छात्र /छात्राओं को लैपटॉप
12.सभी नागरिकों को मुफ्त इलाज की सुविधा
13.मनरेगा में 200 दिन रोजगार की गारंटी की व्यवस्था
14. 12वी पास सभी पंजीकृत बेरोजगारों को 2500 रु प्रति माह का बेरोजगारी भत्ता
15. आशा,आंगनबाड़ी,अतिथि शिक्षक,होमगार्ड, सभी संविदा कर्मी एवं चौकीदारों का नियमिति करण
16.सभी विभागों में रिक्त पदों पर 1 वर्ष में भर्ती
17.वनाधिकार एवं पेसा कानून सख्ती से लागू
18. 10 से अधिक श्रमिको को रोजगार देने वाले संस्थान में श्रमिक यूनियन का पंजीयन तथा हर वर्ष समझौते की अनिवार्यता
19.सभी आवासहीनों के लिए 5 वर्षों में लोहिया आवास निर्माण के लिए 5 लाख रु अनुदान की व्यवस्था
20.सभी महिलाओं को बसों में आधे किराये की छूट ।
21.शराब बंदी कानून पारित कर कड़ाई से लागू।
22.ग्रामीण आबादी के अनुपात में बजट का आबंटन
23.शासकीय भूमि पर न्यूनतम 5 वर्ष से रह रहे गरीबों को मालिकाना हक
24 गोलीचालन पर कांनूनी प्रतिबंध।
महापंचायत में बेतुल जिलाध्यक्ष अनिल सोनी,साहबलाल महाजन,प्रेमचंद मालवीय,कृष्णा ठाकरे सरपंच साड़ियां, कृपाल सिंह सिसोदिया,लक्षमण बोरबन, अनिरुद्ध गुरुजी,संजय सतनकर आमला, कविता सावलें, मदन विजयकर,देवास से इन्द्रसेन निमोलकर,गेंदलाल बनखेड़े, गुलाब देशमुख, डॉ नेपाल सिंह,सपा के छिंदवाड़ा जिलाध्यक्ष अरविन्द्र यादव ,सौसर विधानसभा अध्यक्ष गजानंद मड़के, जिला महासचिव आत्माराम वर्मा,मुलायम ब्रिग्रेड जिलाध्यक्ष छिन्दवाड़ा से सुरेंद्र यादव,किसान नेता डॉ विजय विजोलिया, आदि ने महापंचायत को संबोधित किया।
डॉ सुनीलम
 www.graminmedia.com

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें