Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

बुधवार, 9 जनवरी 2019

भोपाल में गुलाब प्रदर्शनी का आयोजन 12 एवं 13 जनवरी को

ग्रामीण मीडिया संवाददाता    

 बैतूल 21 दिसंबर 2018
उप संचालक उद्यान डॉ. आशा उपवंशी वासेवार से प्राप्त जानकारी के अनुसार उद्यानिकी एवं प्रक्षेत्र वानिकी व मध्यप्रदेश रोज सोसायटी भोपाल द्वारा 12 एवं 13 जनवरी 2019 को शासकीय गुलाब उद्यान लिंक रोड नंबर-1 भोपाल में 38वीं अखिल भारतीय वार्षिक गुलाब प्रदर्शनी आयोजित की जाएगी। 
उपसंचालक ने बताया कि प्रतियोगिता संपूर्ण भारत के समस्त गुलाब पुष्प प्रदर्शकों के लिए खुली है। प्रतियोगिता में गुलाब के वर्गों जैसे मिनीएचर, बड़े गुलाब, कटे गुलाब तथा कली की विभिन्न किस्में प्रदर्शित की जाएगी। इस प्रदर्शनी में व्यक्तिगत, शासकीय/अद्र्धशासकीय संस्थाएं, फैक्ट्री व व्यावसायिक उत्पादक प्रतियोगिता में सम्मिलित होंगे। प्रदर्शनी में गमले में रोपित गुलाब तथा कटे पुष्प-गुलाब, सेवंती, ग्लोडियोली, रजनीगंधा, गेंदा/गेंदी, संकर गेंदा, डहेलिया, जरबेरा एवं अन्य उत्कृष्ट पुष्पों को प्रदर्शित कर सकेंगे। 
उन्होंने बताया कि बागवानी का शौक रखने वाले समस्त पुष्प उत्पादक गुलाब प्रदर्शनी में भाग लेने हेतु उत्कृष्ट पुष्प प्रादर्शों का रजिस्ट्रेशन 11 जनवरी 2019 को दोपहर 2 बजे से लेकर 12 जनवरी 2019 को दोपहर 12 बजे तक कर सकते हैं तथा जो किसान स्वयं भोपाल न जाकर विभाग के माध्यम से पुष्प का प्रादर्श प्रदर्शनी में प्रस्तुत करवाना चाहते हैं, वे 11 जनवरी को सायं 5 बजे के पूर्व कंपनी गार्डन बैतूल स्थित उद्यानिकी विभाग के जिला कार्यालय में आकर पुष्प के प्रादर्श जमा कर सकते हैं, जिससे संबंधित के प्रादर्श समय पर आयोजन स्थल पर भेजे जा सके।
प्रदर्शनी में भाग लेने वाले उत्कृष्ट पुष्प विजेताओं को किंग, क्वीन, प्रिंस तथा प्रिंसेस चैम्पियन ट्रॉफी से पुरस्कृत भी किया जाएगा। सभी वर्गों के लिए उक्त गुलाब पुष्प प्रदर्शनी में 46 पुरस्कार निर्धारित किए गए हैं। 
 www.graminmedia.com

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें