Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

शनिवार, 12 जनवरी 2019

लकड़ी की तस्करी का बड़ा मामला , ट्रक, ट्रेक्टर औऱ बड़े पैमाने पर लकड़ी पकड़ाई।

ग्रामीण मीडिया संवाददाता






ग्रामीण मीडिया सेण्टर मुलताई की सक्रिता से बड़े पैमाने पर हरे झाड़ो की बबूल की लकड़ियों का जकिरा पकड़ा इससे पहले ग्राम पंचायत खेड़लीबाजार के ग्राम कुजबा में 4 ट्रक,एक क्रेन और लकड़ी पकड़ाई थी। इसी कड़ी में अब  मासोद से हिवरखेड़ रोड पर एक ट्रक,  वाहन क्रमांक MH04GB 9874 एक ट्रैक्टर औऱ बड़े पैमाने पर खेत मे बबूल की लकड़ी राजेन्द्र भार्गव की सूचना पर  मुलताई अनुविभागीय  अधिकारी राजस्व राजेश शाह के मार्ग दर्शन में राजस्व विभाग की टीम ने छापा मार करके माल सहित वाहन जप्त किए। वाहन को सुरक्षा की दृष्ट्री से मासोद चौकी में खड़ा करवाया है। दूसरे दिन नायब तहसील दार पटेल के मार्ग दर्शन में हरे व्रक्ष से लदा ट्रेक्टर लकड़ी सहित जब्त किया। 
गौरतलब हो कि, मुलताई से बड़े पैमाने पर हरे झाड़ो की अवैध कटाई हो करके बड़े-बड़े ट्रकों में लाद करके ऑल इंडिया जा रही है। नागपुर   हैदराबाद इंदौर कलकत्ता और अनेको नगरों में बेरोक टोक जा रही है।  नियमो की शिथिलता और मिली भगत के कारण विगत दो सालों से सरकार के वन विभाग के समक्ष काम चल रहा है। किसान सीधे दलालाओ को बेच रहे है। पर्यावरण के नुकसान का अंदाज नही लगाया जा सकता है। कड़क कानूनों औऱ सजा के प्रावधानों की बड़ी आवश्यकता हैं। ग्रामीण मीडिया सेण्टर मांग करता है वाहन राजसात हो, इस मे लिप्त लोगो को जेल हो। क्षतिपूर्ति के कोई प्रावधान नही है।
 www.graminmedia.com

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें