Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

मंगलवार, 29 जनवरी 2019

कुल्हाड़ी से वार, हत्या का मामला, सम्पूर्ण खुलासा जिला बैतूल

ग्रामीण मीडिया संवाददाता बैतूल


बेहड़ाडोह गांव में घर में हुई हत्या का पुलिस ने सोमवार को खुलासा कर दिया। युवक की हत्या उसके दो सालों ने दोस्त के साथ मिलकर  की थी। एसडीओपी आनंद राय ने बताया  दिलीप वाड़िया (40) हिवरखेड़ी के बेहड़ाडोह  जंगल में अपने खेत में मकान बनाकर रहता  था। 26 जनवरी की रात वह घर में परिवार के  साथ सो रहा था। रात 2 बजे दिलीप के साले  बल्लू उर्फ बलराम आहके (29), लल्लू उर्फ  लल्ला आहके (21) निवासी महुपानी अपने  दोस्त वासुदेव उइके (27) निवासी नारायणवार  जिला छिंदवाड़ा के साथ घर में घुसकर छूरा  और कुल्हाड़ी से वार कर हत्या की थी। अंधेरा  होने के कारण मृतक की पत्नी आरोपियों को  देख नहीं पाई थी। मृतक अपनी पत्नी से हमेशा  मारपीट करता था। वहीं स्वयं की 18 साल की बेटी के साथ छेड़छाड़ करता था। सालों के साथ  भी गाली-गलौच करता था। जिससे परेशान  होकर सालों ने दोस्त के साथ मिलकर दिलीप  की हत्या की थी। तीनों आरोपियों ने हत्या करना  भी कबूल लिया है, हत्या में इस्तेमाल हुअा छूरा  और कुल्हाड़ी बरामद कर ली है। आरोपियों को  कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया है।
आरोपी


आरोपी बल्लू और लल्लू ने बताया जीजा शराब पीकर अक्सर दीदी से मारपीट करता था। इसकी शिकायत सरपंच और चिचोली थाने में भी की थी। पुलिस ने जीजा को समझाइश भी दी थी। लेकिन उसकी हरकतें जारी रहीं। हमने थाने में रिपोर्ट की थी इसलिए जीजा कहीं भी गाली-गलौच कर मारपीट करने लगता था। हम जीजा को नहीं मारते तो जीजा हमें मार डालता। जीजा की हत्या करने के बाद हम घर आकर सो गए। 

गर्दन पर आगे और पीछे थे 4-4 इंच के घाव 
आरोपियों ने दिलीप की गर्दन पर छूरी और कुल्हाड़ी से कई बार वार किए। जिससे मृतक की गर्दन के आगे और पीछे करीब 4-4 इंच गहरे घाव हो गए। साथ ही शरीर पर कई जगह छूरी के हमले करने के निशान मिले। 

आरोपी मां के साथ नहीं पहुंचे थाने, इसलिए पुलिस को हुआ शक 
पुलिस ने मृतक के परिजनों को थाने में बयान के लिए बुलाया था। मृतक की सास अपने एक बेटे के साथ थाने पहुंची। इस पर पुलिस ने पूछा की आप के दो बेटे कहा हैं। सास ने कहा की मजदूरी के लिए बाहर गए हैं। ग्रामीणों ने पुलिस को बताया दोनों बेटे गांव में ही घूम रहे हैं। ग्रामीणों ने बताया घटना की रात बल्लू और लल्लू शराब के नशे में घूम रहे थे। इस पर पुलिस ने शक के आधार पर बल्लू और लल्लू से पूछताछ की तो दोनों ने वासुदेव के साथ मिलकर दिलीप की हत्या करना कबूल लिया। 

बेटे गांव में ही थे मां ने थाने में कहा बाहर मजदूरी करने गए, इसलिए पुलिस को हुआ शक 
हत्या करने के पहले दोनों ने पी थी शराब 
जीजा की हत्या करने के पहले दोनों भाईयों ने 5 लीटर शराब पी। इसके बाद अपने दोस्त वासुदेव को लेकर जीजा के घर पहुंचे। घर में बिजली कनेक्शन नहीं होने से एक आरोपी ने मोबाइल के टॉर्च की रोशनी दिखाई। दो आरोपियों ने छूरी और कुल्हाड़ी से दिलीप पर हमला किया। 
हत्या के मामले में जेल जा चुका था मृतक 
आरोपी बल्लू ने बताया दिलीप चार साल पहले एक मकान में आग लगाने का आरोपी है। मकान मालिक और उसकी पत्नी बच गए थे, लेकिन एक बच्चा जान गंवा बैठा था। इस मामले में दिलीप जेल भी जा चुका था। उस समय सालों ने ही जमानत करवाकर उसे जेल से छुड़वाया था। 



ww.graminmedia.com

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें