Pages

शुक्रवार, 4 जनवरी 2019

बैतूल, जिला कलेक्टर तरुण पिथोड़े ने मुलताई आमला तहसील का निरीक्षण किया

ग्रामीण मीडिया संवाददाता

मुलताई में पटवारी की शिकायत मिलने पर एसडीएम ने किया निलंबित 04 जनवरी 2019
कलेक्टर श्री तरूण कुमार पिथोड़े ने शुक्रवार को जिले के आमला एवं मुलताई तहसील कार्यालयों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने कार्यालयों में अभिलेखों के सुव्यवस्थित रखरखाव करने एवं कार्यालय परिसरों में स्वच्छता पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने कहा कि एसडीएम, तहसीलदार, नायब तहसीलदार एवं पटवारी आमजन की समस्याओं के निराकरण के लिए पूरी तरह संवेदनशील रहें। उनसे संबंधित कार्यों के निराकरण में अनावश्यक विलंब न हो। इस दौरान पुलिस अधीक्षक श्री डीआर तेनीवार भी उनके साथ थे। 
तहसील आमला के निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने ग्रामीणों से चर्चा भी की। साथ ही कहा कि नामांकन, बंटवारा, सीमांकन इत्यादि के प्रकरण तत्परता से निराकृत किए जाएं। तहसील कार्यालय की आवश्यक मरम्मत करवाई जाए, यहां बाउण्ड्रीवॉल निर्मित हो तथा कार्यालय में आने वाले नागरिकों के लिए बैठने व पेयजल के माकूल प्रबंध हों। यहां नागरिकों की मांग पर सप्ताह में एक दिन एसडीएम कोर्ट लगाने के निर्देश भी अनुविभागीय राजस्व अधिकारी को दिए। अधिकारीद्वय ने आमला थाने का भी निरीक्षण किया।  
तहसील कार्यालय मुलताई के निरीक्षण के दौरान पटवारी श्री शंकरलाल भलावी की अपने दायित्वों में अनियमितता संबंधी शिकायत मिलने पर अनुविभागीय राजस्व अधिकारी को जांच के निर्देश दिए। अनुविभागीय राजस्व अधिकारी श्री राजेश शाह ने बताया कि शिकायत के परीक्षण उपरांत उक्त पटवारी को निलंबित कर दिया है। कलेक्टर द्वारा तहसील कार्यालयों में आवेदकों को नकल प्रदाय करने की सुगम व्यवस्था बनाने के भी निर्देश दिए गए। कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक कृषि उपज मंडी मुलताई भी पहुंचे, जहां निरीक्षण के दौरान उन्होंने कहा कि किसानों के भुगतान में अनावश्यक विलंब न हो। एकाउंट नंबर से संबंधित त्रुटियों को भी निराकृत कर शीघ्रता से भुगतान किया जाए। 
यहां जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को ग्रामीण क्षेत्रों में पेयजल व्यवस्था पर विशेष निगरानी रखने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जल संरक्षण के लिए बोरी-बंधान एवं अन्य जल संरचनाएं बनाने पर भी विशेष ध्यान दें। आगामी दिनों में जहां जल संकट आने की संभावना है, वहां जल आपूर्ति के स्त्रोतों को अभी से चिन्हित करें एवं जल आपूर्ति करने की कार्य योजना तैयार की जाए। प्रभातपट्टन के भ्रमण के दौरान कलेक्टर द्वारा जनपद पंचायत का निरीक्षण किया गया। जनपद पंचायत कार्यालय परिसर में स्वच्छता बनाए रखने के सीईओ को निर्देश दिए गए। 

 www.graminmedia.com

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें