Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

शुक्रवार, 18 जनवरी 2019

मुलताई पेट्रोल पंप ठगी :बैतूल के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के नाम से ठगी करने वाले आरोपी गिरफ्तार

ग्रामीण मीडिया संवाददाता। मुलताई


गौरतलब है कि कुछ दिन पहले 3 जनवरी को मुलताई के पेट्रोल पंप संचालक सुखबीर सिंह पिता हरदयाल सिंह के पास के पास एक सिपाही पहुंचा और उसने कहा कि एडिशनल एसपी आरएस मिश्रा आपसे बात करना चाहते हैं। पेट्रोल पंप संचालक ने जब उनसे बात कि तो बताया गया कि मैं एएसपी बोल रहा हूं और तुम मेरे अकाउंट में रुपए जमा कर दो। इसके बाद तुम्हारे अकाउंट में पैसे वापस जमा कर दिए जाएंगे। इस तरह का फोन सुखबीर सिंह के पास आया और उन्होंने मोबाइल के टू कालर में फोन करने वाले व्यक्ति का नाम एसपी पढ़ने के बाद 60 हजार रूपए बताए गए खाते में जमा कर दिए।
इसी तरह इन ठगों की बातों में आकर कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत पेट्रोल संचालक राकेश भार्मा ने 20 हजार रूपए और साईंखेड़ा थाने के अंतर्गत दूसरे पेट्रोल पंप संचालक योगेंद्र पिता कृष्ण कुमार देशमुख ने 50 हजार बताए गए खाते में जमा कर दिए।
इस तरह 1लाख 30 हजार रूपए आरोपी ने अपने खाते में जमा करवा लिए।
जब पेट्रोल संचालकों के खाते में पैसे वापस नहीं आए तो उन्होंने मामले की शिकायत पुलिस से की। बैतूल एएसपी आरएस मिश्रा ने किसी तरह से इन पेट्रोलपंप संचालकों से बात करने से साफ इनकार किया। इसके बाद सभी को पता लगा यह सुनिश्चित सुनियोजित ठगी का मामला है। ठगी की इस सनसनीखेज वारदात के बाद एएसपी आरएस मिश्रा ने एक टीम बनाकर इसकी पतासाजी शुरू की।
बैतूल में नए आए एसपी के कार्तिकेयन ने भी आते ही ठगी की इस वारदात का पर्दाफाश करने के निर्देश दिए।
आखिरकार पता चला कि ठगी का मुख्य सरगना श्रवण सिंह और संपत सिंह दोनों राजस्थान के बीकानेर जेल में बंद है। इनके ऊपर हत्या का मामला दर्ज है। यह दोनों जेल से ही इस तरह की ठगी की वारदात को अंजाम देते हैं।
बैंक डिटेल से आरोपियों के बैंक खाते और मोबाइल नंबर आदि का पता चला। बैतूल पुलिस की टीम बीकानेर राजस्थान जाकर पांच आरोपियों को पकड़ कर लाई। इनके कब्जे से 4 मोबाइल और ₹6100 जप्त किए गए।
इन आरोपियों में भवानी पिता सवाई सिंह उम्र 20 साल निवासी व्यास कॉलोनी, बीरबल पिता भीकाराम सोलंकी उम्र 24 साल निवासी तेजपुरा, प्रेम सिंह पिता राम सिंह चौहान उम्र 21 साल निवासी ग्राम खीरसर, नरपत पिता सोमप्रकाश उम्र 20 साल निवासी लूनकरण शामिल हैं। यह सभी राजस्थान के बीकानेर जिले के रहने वाले हैं। इसके अलावा राजस्थान के नागौर जिले के ग्राम भाकरोद का रहने वाला विक्रम पिता समीर सिंह उम्र 20 साल भी इन आरोपियों में शामिल है। यह सभी आरोपी मुख्य सरगना श्रवण सिंह और संपत सिंह के निर्देशन में यह ठगी का काम करते थे।

बैतूल के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक आरएस मिश्रा ने आज शुक्रवार को दोपहर पुलिस कंट्रोल रूम में आयोजित पत्रकार वार्ता में बताया कि इस मामले का खुलासा करने वाली टीम में इंस्पेक्टर रामस्नेही चौहान, दो एसआई ओएम फार्मा और राजेंद्र राजवंशी, एक एएसआई रणवीर सिंह राजपूत के अलावा सिपाही गजराज शैलेश और बलराम को पुरस्कृत किया जाएगा।

 www.graminmedia.com

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें