Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

गुरुवार, 28 मार्च 2019

मुलताई गांव में छह मम्स पीड़ित, दो त्वचा रोग, एक बुखार और एक पेट दर्द से पीड़ित मरीज मिला है

ग्रामीण मीडिया संवाददाता  मुलताई 

ग्राम बुकाखेड़ी में पिछले कुछ दिनों से बच्चों सहित बड़ों के गालों में सूजन आने लगी है। पहले तो ग्रामीणों ने इसे गंभीरता से नहीं लिया। गालों पर आई सूजन को ठीक करने के लिए ग्रामीण घरेलू उपचार करने लगे। एक के बाद एक ग्रामीण इसकी चपेट में आने लगे तो इसकी सूचना स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को दी। सूचना पर बुधवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गांव पहुंचकर ग्रामीणों का उपचार किया। बीएमओ  ने बताया मम्स बीमारी के चलते कुछ ग्रामीणों के गालों में सूजन आई है। टीम ने घर-घर जाकर जांच की। टीम को गांव में छह मम्स पीड़ित, दो त्वचा रोग, एक बुखार और एक पेट दर्द से पीड़ित मरीज मिला है। जिनका उपचार किया। गांव में स्थिति सामान्य हो गई है। मम्स वायरल इंफेक्शन से होता है। ग्रामीणों को इसके प्रति जागरूक किया। इसके साथ बीमारियों से बचने के उपाय भी बताए। 
 www.graminmedia.com

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें