Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

मंगलवार, 26 मार्च 2019

बड़ी खबर मंत्री पांसे को पारधी कांड में हाइकोर्ट से अग्रिम जमानत

ग्रामीण मीडिया संवाददाता|मुलताई


पारधीकांड में पीएचई मंत्री सुखदेव पांसे को हाईकोर्ट से मिली अग्रिम जमानत
बैतूल। मुलताई के समीप चौथिया ग्राम में वर्ष 2007 में हुए पारधीढाना आगजनी कांड में डोडलबाई एवं बोन्दरू की मौत के मामले में सीबीआई न्यायालय जबलपुर द्वारा सहअभियुक्त बनाये गये पीएचई मंत्री सुखदेव पांसे को मध्यप्रदेश हाईकोर्ट जबलपुर ने अग्रिम जमानत का लाभ दिया गया है। श्री पांसे के अग्रिम जमानत आवेदन पर सुनवाई करते हुए मध्यप्रदेश जबलपुर उच्च न्यायालय के न्यायमूर्ति श्री व्ही.पी.एस. चौहान ने आवेदक अभिवक्ताओं के तर्को को सुनने के उपरांत श्री पांसे को विचारण न्यायालय के समक्ष उपस्थित होने अथवा गिरफ्तार होने की दशा में 50 हजार रूपये के सक्षम जमानत एवं मुचलके पर छोडऩे का आदेश पारित करते हुए अग्रिम जमानत का लाभ प्रदान किया गया।
सीबीआई कोर्ट ने बनाया था सहअभियुक्त
उल्लेखनीय है कि सीबीआई द्वारा पारधीढाना मुलताई निवासी डोडलबाई एवं बोन्दरू की मृत्यु की जांच उच्च न्यायालय में दायर याचिका में पारित आदेश करने परिपालन में करते हुए 8 अभियुक्तों के विरूद्ध धारा 302 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर विशेष न्यायाधीश सीबीआई के समक्ष प्रकरण प्रस्तुत किया था।
उक्त मामले में विचारण के दौरान कुछ पारधियों के कथनों के आधार पर फरियादी द्वारा धारा 319 के अंतर्गत सुखदेव पंासे व अन्य व्यक्तियों को सहअभियुक्त बनाये जाने के लिए सीबीआई कोर्ट के समक्ष आवेदन प्रस्तुत किया था। फरियादी के आवेदन पर सीबीआई न्यायालय जबलपुर द्वारा 12 सितम्बर 2018 को पारित आदेश में श्री पांसे सहित अन्य को सहअभियुक्त बनाकर न्यायालय के समक्ष उपस्थित होने के लिए सम्मन जारी किया था।
हाईकोर्ट ने दी अग्रिम जमानत
सीबीआई न्यायालय द्वारा कोर्ट में उपस्थिती होने के लिए सम्मन जारी करने के बाद गिरफ्तारी की संभावना के चलते श्री पांसे ने उच्च न्यायालय जबलपुर में अग्रिम जमानत के लिए आवेदन प्रस्तुत किया था। अग्रिम जमानत आवेदन में श्री पांसे की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता अनिल टवरे एवं अधिवक्ता प्रमोद ठाकरे ने न्यायालय में तर्क प्रस्तुत किया कि पूर्व में उन्हे आरोपी नहीं बनाया गया था तथा अनुसंधान में उनकी कोई आवश्यकता नहीं है, उन्हे विचारण के दौरान न्यायालय के समक्ष उपस्थित होकर बचाव करना है।
मप्र उच्च न्यायालय के न्यायमूर्ति श्री व्ही.पी.एस. चौहान द्वारा आवेदक अधिवक्ताओं के तर्को को सुनने के उपरांत सुखदेव पांसे को विचारण न्यायालय के समक्ष उपस्थित होने अथवा गिरफ्तार होने की दशा में 50 हजार के सक्षम जमानत एवं मुचलके पर छोडऩे का आदेश पारित करते हुए श्री पांसे को अग्रिम जमानत का लाभ प्रदान किया।


 www.graminmedia.com

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें