Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

सोमवार, 25 मार्च 2019

PHE मंत्री अपना वादा निभाए स्कूलों में बच्चो को पानी पिलाए ग्रह विकास खंड में हालत खराब

ग्रामीण मीडिया संवाददाता


 मुलताई विधान सभा के विधायक सुखदेव पांसे की ग्रह विकास खंड प्रभात पटट्न ग्राम पंचायत सालबर्डी के प्राथमिक स्कूल के बच्चे पानी के लिए महाराष्ट्र के गांव से पानी पी रहे है। जबकि कांग्रेस के वचन पत्र में पेज नम्बर 35 पर 21 वे वचन पत्र में पेयजल/लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी में चौथे वचन में सभी शालाओ,आंगनवाडी चिकित्यालय में में जल की नियमित  आपूर्ति करेंगे। 


ब्लाॅक मुख्यालय से 75 किमी दूर मप्र-महाराष्ट्र की सीमा पर स्थित सालबर्डी के प्राइमरी स्कूल में पेयजल की सुविधा नहीं हाेने से बच्चाें काे महाराष्ट्र के पानी से प्यास बुझानी पड़ रही है। ग्रामीणाें ने बताया कि गांव से आधा किमी दूर प्राइमरी स्कूल में बच्चाें के लिए पीने के पानी की सुविधा उपलब्ध नहीं है। इससे बच्चाें काे अपने साथ घर से बाॅटलाें में पानी भरकर लाना पड़ता है। बाॅटलें खाली हाेने पर बच्चाें काे प्रदेश की सीमा लांघकर महाराष्ट्र के सार्वजनिक नलाें पर जाकर पीना पड़ता है। पालकाें ने बताया गांव के पास जाे पुराना प्राइमरी स्कूल था, वहां बच्चाें के लिए हैंडपंप के पानी की सुविधा उपलब्ध थी, तीन महीने पहले स्कूल नए भवन में शिफ्ट हुआ, लेकिन यहां पानी की व्यवस्था नहीं है। बच्चाें काे पानी के लिए यहां-वहां भटकना पड़ता है। स्कूल के हेडमास्टर बालकचंद घिडाेड़े ने बताया कि नए स्कूल भवन में किचन शेड और पानी की सुविधा नहीं हाेने से बच्चाें के लिए दाेपहर का भाेजन पुराने स्कूल के किचन शेड से बनाकर लाना पड़ रहा है। स्कूल में पानी की समस्या के कारण बच्चे महाराष्ट्र सीमा में लगे नलों पर जाकर प्यास बुझाते हैं। 


 www.graminmedia.com

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें