Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

मंगलवार, 26 मार्च 2019

पूर्व विधायक पुत्र ने थामा भाजपा का हाथ

ग्रामीण मीडिया संवाददाता | बैतूल 
चुनाव स्पेशल 



चुनावी बिसात  बिछने के साथ ही अब एक दल से दूसरे दल में राजनेताओ के पलायन की खबरे सुर्खियां बटोरने लगी है। ऐसे में आदिवासी सुरक्षित बैतूल सीट पर आदिवासी नेताओ के एक पार्टी से दूसरी पार्टी में आने जाने के कई मायने तलाशे जा रहे है। ताजा ज्वाइनिंग सिटी हॉस्पिटल के डॉक्टर और पूर्व कांग्रेसी विधायक के भाजपा में शामिल हुए बेटे का भाजपा का दामन थामना है। जिससे खास कर कांग्रेसी खेमे में खलबली है।यह खलबली नाराजगी की भी है।
बताया जा रहा है कि पूर्व कांग्रेसी विधायक काल्या सिंग चौहाण के बेटे डॉ महेंद्र सिंह चौहाण ने भाजपा का परचम थाम लिया है। कांग्रेस में इस ज्वाइनिंग को हल्के में लेने वालों के लिए बुरी खबर यह है कि खास तौर पर कोरकू समाज में खासा रसूख रखने वाले डॉ महेन्द्रसिंग और उनका परिवार ,समर्थक कांग्रेसी उम्मीदवार रामु टेकाम के लिए भीमपुर भैसदेही इलाके में विरोध की कील ठोंक सकते है। पहचान और परिचय की मोहताजी दूर करने में जुटे रामु टेकाम को कोरकू बाहुल्य इलाके में इस ज्वाइनिंग के बाद खासा नुकसान हो सकता है। डॉ महेंद्र ने बताया कि उनकी मानसिकता शुरू से भाजपा और जनसंघ की रही है लेकिन उन्होंने अब तक औपचारिक रूप से पार्टी ज्वाइन नही की थी। लेकिन ताजा घटनाक्रम ने उन्हें ऐसा करने पर विवश कर दिया। उन्होंने बताया कि हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ रूपेश पदमाकर को कांग्रेस ने जिस तरह टिकट को लेकर बहलाया और फिर उपेक्षित किया वह एक उच्च शिक्षित और सामाजिक संपर्को वाले व्यक्ति के प्रति  कांग्रेस की सामंतवादी सोच का परिचायक है।
इधर भैसदेही भीमपुर इलाके में कोरकू समुदाय से जुड़े सूत्र बताते है कि डॉ महेंद्र के भाजपा का दामन थामने से सामाजिक वोटो पर बड़ा असर पड़ सकता है। इधर गत लोकसभा चुनाव में पार्टी प्रत्यासी घोषित किये जाने के बाद इन वक्त पर अंगूठा थमाने से नाराज राहुल चौहान भी फिलहाल पार्टी से नाराज चल रहे है। राहुल के मुताबिक वे गत विधानसभा चुनाव से खुद को उपेक्षित महसूस कर रहे है। फिलहाल न तो।पार्टी ने उन्हें कोई जवाबदारी दी है और न कोई काम ,ऐसे में।वे घर बैठे हुए है।पार्टी जवाबदारी देगी तो काम करेंगे अन्यथा — कहकर राहुल खामोश हो जाते है। उनकी यह खामोशी से भी कई मायने निकल रहे है।
www.graminmedia.com

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें