Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

मंगलवार, 2 अप्रैल 2019

क्या आप ग्रामीण मीडिया के एक जिम्मेदार पाठक है ?

ग्रामीण मीडिया संवाददाता www.graminmedia.com


अप्रैल के महीना शुरू होते ही कई ग्रामीण इलाकों में पानी की समस्या बढ़ती जा रही है और मई आते तक शायद ये आपातकाल जैसी स्तिथि बना दे ये भी मुमकिन है।
दोस्तो क्या हमे इस समस्या से कुछ सबक नही लेना चाहिए?
यदि आप आपके ग्राम के समझदार एवं जिम्मेदार नागरिक है तो आपको आगे आना होगा और इस समस्या के समाधान के लिए अभी से कुछ तैयारियां चालू करने होगा।

यदि आपके ग्राम में या आसपास कही भी कोई तालाब , बांध, नदी , नहर, कुए आदि है तो हमे इस गर्मी के तीन महीनों में:
1. इस स्थानों में बारिश का पानी आने वाले रास्ते की साफ सफाई करने है, ताकि ज्यादा से ज्यादा पानी इन स्थानों तक आ सके वो भी बिना गंदगी के।
2. साथ ही इन स्थानों का गहरीकरण श्रमदान और आपसी सहयोग से करना ही होगा ताकि आने वाली बारिश का ज्यादा से ज्यादा पानी इक्कठा हो सके।

इस बारिश के शुरुवात में ही हर ग्राम वासी को एक पेड़ गोद लेना है, हर एक व्यक्ति को अपने नाम का एक पेड़ लगाना है और उसकी हमेशा देख रेख करना है।

यदि आप ग्रामीण मीडिया परिवार के एक जिम्मेदार और समझदार सदस्य है तो हमे साथ मिलकर एक नई पहल की शुरुवात करना है, वो भी पूरी इच्छा और श्रद्धा से ताकि आने वाले समय मे आपको पानी की कमी से कोई तकलीफ न हो। आप समाज के लिए एक मिसाल बन सकते है। तो आगे आइये और इस महान कार्य में अपना योगदान दीजिये।

यदि इस कार्य मे आप हमसे जुड़ना चाहते है और आप किसी भी प्रकार की मदद चाहते है या आपके पास कोई सुझाव है तो आप हमसे कभी भी संपर्क कर सकते है।

अक्षत भार्गव।
ग्रामीण मीडिया सेल,मुलताई।
Whatsapp नंबर 7875382170

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें