Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

बुधवार, 3 अप्रैल 2019

क्या हुआ तेरा वादा.. मुलताई विधान सभा क्षेत्र में शहर और ग्रामीण क्षेत्रो में घोर पेयजल संकट

ग्रामीण मीडिया संवाददाता ।मुलताई
अभी तो गर्मी शुरू हुई है, निवेदन कृपया पानी जा सदुपयोग करें। हमे ही मिलकर समस्या से लड़ना है 


मुलताई नगर और ग्रामीण क्षेत्रो में घोर पेयजल संकट  तिलक वार्ड की महिलाओं ने नपा पहुंचकर उपयंत्री को बताई पानी की समस्या। 
गर्मी शुरू होते ही नगर में जलसंकट की स्थिति बन गई है। मंगलवार को छोटे तालाब के पास रहने वाली तिलक वार्ड की महिलाएं पानी की समस्या लेकर नगर पालिका कार्यालय पहुंची। महिलाओं ने नलों से पर्याप्त पानी देने के साथ नई पाइप लाइन से नल कनेक्शन करने की मांग की। ज्योति राय, गौरी हारले, सेवंती धुर्वे, मीना बाई, लता यादव सहित अन्य महिलाओं ने उपयंत्री रितेश यादव को आवेदन देते हुए बताया वार्ड में जलप्रदाय के लिए पुरानी पाइप लाइन बिछी हुई है। इस पाइप लाइन से नलों में पर्याप्त पानी नहीं आता है। तीन से चार दिन के बाद जलप्रदाय किया जाता है। हम लाेग पानी आने का इंतजार करते हैं। जलप्रदाय के दिन 15 मिनट नलों में पानी आता है अाैर बंद हो जाता है। कुछ नलों में तो पानी ही नहीं आता है। महिलाओं ने पुराने पाइप लाइन से नल कनेक्शन हटाकर नए पाइप लाइन से जोड़कर पर्याप्त पानी देने की मांग की है। 
ग्राम सोमगढ़ में ग्राम पंचायत के ट्यूबवेल की मोटर खराब होने से पांच दिनों से जलप्रदाय नहीं हुआ है। जिससे गांव में जल संकट गहरा गया है। जल संकट के निदान के लिए अब ग्रामीण गांव में स्थित खराब पड़े हैंडपंप में सुधार कर रहे हैं। सरपंच सुखदेव कंगाली ने बताया ट्यूबवेल की मोटर जल्द सुधारने का प्रयास किया जा रहा है। गांव में एक मात्र हैंडपंप है। जिसमें पानी है लेकिन इसमें खराबी आने से ग्रामीणों के सहयोग से सुधार किया जा रहा है। अविनाश कुमरे, पिंटू सलामे आदि ने बताया हैंडपंप में पर्याप्त पानी है। सुधार होने के बाद काफी हद तक पानी की समस्या दूर हो जाएगी। 
 www.graminmedia.com

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें