Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

शुक्रवार, 5 अप्रैल 2019

राशन के साथ घासलेट (मिट्टी की तेल) की भी हो जांच

ग्रामीण मीडिया संवाददाता|  बैतूल 

बैतूल जिले के संवेदनशील जिला प्रशासन की सक्रियता से राशन के अनाज की कालाबाजारी में अंकुश लगा है।  इसी तररह घासलेट मिट्टी के तेल पर भी ध्यान देना की आवश्यकता है।  जानकार सूत्रों का कहना है कि , सोसयटीयो को ही 200 लिटर के स्थान पर 180 लीटर मिलता है।  ये तो 20 लीटर की चोरी बड़ी है।  जा करके आवशयक वस्तु अधिनियम को तोड़ता है। इसके अलावा बड़ी मात्रा में फर्जी आबंटन भी है।  जिनके पास गैस सिलेंडर भी है वो भी गलत तरिके से मिट्टी तेल की आबंटन सूचि में दर्ज है।  उनके हिस्से का माल अनुदान का काला बजारो में पहुँचता है।  कम तौल और फर्जी आबंटन की जांच हो एक बड़ा घोटाला समाने आ आएगा।  
हर महीने पांच हजार मीट्रिक टन अनाज आता है 
राशन दुकानों को होने वाला राशन आवंटन हर महीने बदलता रहता है। हर महीने लगभग 4500 से 5000 मीट्रिक टन गेहूं, चावल, चना, शक्कर और नमक आता है। मार्च में 2500 मीट्रिक टन गेहूं-चावल का आवंटन राशन दुकानों को मिला। 965 मीट्रिक टन चना, 36 टन शक्कर का आवंटन राशन दुकानों को हुआ। 
शहर की तीन राशन दुकानों में सरकारी अनाज की कालाबाजारी सामने आने के बाद कलेक्टर तरुण पिथोड़े ने राशन दुकानों की मॉनीटरिंग तेज करने के आदेश दिए हैं। राशन दुकानों पर लगातार निगरानी के आदेश के बाद खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग ने सभी 7 इंस्पेक्टरों और 2 सहायक आपूर्ति अधिकारियों को राशन दुकानों की रेंडमली जांच के आदेश दिए हैं। हर दिन एक सहायक आपूर्ति अधिकारी और इंस्पेक्टर एक ब्लॉक की 2 राशन दुकानों की जांच करेगा। जिला खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति अधिकारी रश्मि साहू ने बताया कि एक ब्लॉक की दो राशन दुकानों की प्रतिदिन जांच करने के आदेश सहायक आपूर्ति अधिकारियों और इंस्पेक्टरों को दिए हैं। जल्द ही पूरा शेड्यूल बनाकर रिपोर्ट लेनी शुरू की जाएगी। तीन महीने में एक बार होने वाली रुटीन जांच के साथ यह जांच की जाएगी। 


 www.graminmedia.com

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें