Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

सोमवार, 29 अप्रैल 2019

खबर का असर नलकूप की अनुमति निकली फर्जी मामला पुलिस के पास

ग्रामीण मीडिया संवाददाता ।

 ग्रामीण मीडिया की खबर का असर नलकूप की अनुमति निकली फर्जी मामला पुलिस के पास 

जौलखेड़ा गांव के किसान के खेत में हुए नलकूप खनन की अनुमति एसडीएम कार्यालय से जारी नहीं हुई थी। बोरवेल मशीन संचालक ने फर्जी अनुमति तैयार कर किसान के खेत में नलकूप खनन किया था। मामले की शिकायत कृषक फ्रेंडस क्लब के राजेंद्र भार्गव ने एसडीएम से की थी। शिकायत की जांच में नलकूप खनन की फर्जी अनुमति तैयार करने का खुलासा हुआ। 

नलकूप खनन पर प्रतिबंध होने के बाद भी जौलखेड़ा निवासी किसान रामा पिता रामदीन के खेत में 21 अप्रैल को खनन हुआ। जब राजेंद्र भार्गव ने नलकूप खनन की अनुमति के संबंध में एसडीएम सीएल चनाप से शिकायत की। शिकायत मिलने पर एसडीएम ने किसान रामा को बुलाकर पूछताछ की। रामा ने बताया दो महीने पहले भवानी बोरवेल के संचालक संजय पोटफोड़े और सुनील पोटफोड़े से नलकूप खनन को लेकर चर्चा की थी। इस दौरान संचालक ने जमीन का खसरा नंबर मांगते हुए अपने स्तर पर अनुमति लेने की बात कही थी। इसके बाद 21 अप्रैल को संचालक मशीन लेकर अाया अाैर अनुमति का कागज दिखाते हुए नलकूप खनन कर दिया। 

रामा ने बताया उसने नलकूप खनन की अनुमति के संबंध में एसडीएम कार्यालय में आवेदन नहीं दिया था। इसके बाद एसडीएम ने बोरवेल संचालक को भी कथन के लिए बुलाया। संचालक उपस्थित नहीं हुआ। इस स्थिति में एसडीएम ने थाना प्रभारी को भेजे पत्र में उल्लेख किया नलकूप खनन के संबंध में अनुमति जारी नहीं की है। प्रथमदृष्टया अनुमति के आदेश संचालक ने फर्जी तरीके से बनाया जाना प्रतीत हो रहा है। इस स्थिति में एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई की जाए। 


 नोट: ग्रामीण मीडिया के सभी पाठकों से निवेदन हमे फ़ॉलो करें और पाए न्यूज़ और भी आसानी से। आपको ऊपर कोने में "हमसे जुड़ें (Follow)" में फेसबुक, यूट्यूब, ट्विटर के निशान दिख रहे होंगे। उनपर क्लिक करें और फेसबुक पेज को लाइक 👍 करें, यूट्यूब पर सब्सक्राइब करें और बेल आइकॉन पर भी क्लिक करें, साथ ही ट्विटर पर हमें फ़ॉलो करें। साथ ही यदि व्हाट्सएप्प पर न्यूज़ चाहिए तो हमारा नंबर 7000334505 मोबाइल में सेव करें और NEWS लिख कर हमें भेजें और ग्रुप से जुड़ना है तो GROUP लिखकर भेजें। आपसे निवेदन ये जो आपको वेबसाइट में न्यूज़ के ऊपर और नीचे ऐड दिखते हैं । इन पर क्लिक अवश्य करें।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें