Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

बुधवार, 3 अप्रैल 2019

जंगली सूअर के हमले से दो बहने और एक बुजुर्ग घायल

ग्रामीण मीडिया संवाददाता

  जंगली सूअर का आतंक दो महिला एक पुरुष गंभीर घायल 




चिचोली के पास चिकलपाट जंगल की घटना, जान बचाने वाले किसान के शरीर पर 14 गहरे घाव, इंदौर रैफर किया, दाेनाें बहन जिला अस्पताल में भर्ती 
  चिकलपाट निवासी सुखमनी रामभरोस (17), छोटी बहन राजंती (13) के साथ सुबह गांव से आधा किलोमीटर दूर खेत में रखे भूसे की रखवाली करने जा रही थी। तब सुबह 8 बजे जंगली सूअर ने उन पर हमला बोल दिया। खेत जा रहे गांव के हरि पिता शोभाजी कोरकू (50) दोनों बहनों की चीख सुनकर उन्हें बचाने के लिए जंगली सूअर से भिड़ गए। सूअर के हमले से आदिवासी किसान हरि बुरी तरह घायल हैं। पहले दोनों बहनों व हरि को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। जहां से प्राथमिक उपचार के बाद हरि कोरकू को गंभीर हालत में इंदौर रैफर कर दिया।

चिकलपाट निवासी घायल बड़ी बहन सुखमनी रामभरोस ने बताया छाेटी बहन राजंती के साथ खेत में रखे भूसे की रखवाली के लिए जा रहे थे, रास्ते में जंगली सूअर ने पहले छाेटी बहन पर हमला कर दिया। उसे बचाने के लिए मैंने सूअर पर पत्थर मारा तो उसने मुझ पर भी हमला कर दिया। छाेटी बहन राजंती की चीखी तो सूअर फिर पलटकर उसकी तरफ दौड़ा। सूअर ने दाेनाें काे दाे-दाे बार मारा। चीख सुनकर हरि दादा बचाने आए ताे जंगली सूअर ने उन्हें बुरी तरह जख्मी कर दिया। वे उनसे लड़ते रहे। पास के खेत में जाकर जब मौजूद किसानों काे बुलाया तब सूअर हरि दादा को छोड़कर भागा। बाद में गांव से लाेग भी आ गए थे। 

जिला अस्पताल में भर्ती सुखमनी और राजंती  


चिकलपाट जंगल में खेत तरफ गया था तभी देखा कि दो लड़कियों पर जंगली सूअर ने हमला कर दिया। उन लड़कियों को भी सूअर ने एक से दो बार फेंका। दौड़कर वहां गया तो आपा खो चुके जंगली सूअर ने मुझे भी आठ बार उछाल कर दूर फेंका। सूअर ने कई बार काटा और बाएं हाथ में जगह-जगह से मांस निकाल दिया। दाएं हाथ की अंगुलियां भी चबा गया पर मैंने हिम्मत रख उसे उलझाए रखा। इसके बाद बड़ी लड़की जैसे-तैसे लड़खड़ाते हुए पास के खेत तक गई और वहां काम कर रहे लोगों को बुलाकर लाई। तब भीड़ देखकर सूअर भागा और ग्रामीणों ने मौके पर पहुंचकर इलाज के लिए जिला अस्पताल पहुंचाया। खुशी है कि दोनों बालिकाएं सुरक्षित हैं। 




 www.graminmedia.com

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें