Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

मंगलवार, 2 अप्रैल 2019

डेम खाली और बिजली के बिल हाजिर परेशान किसान

ग्रामीण मीडिया संवाददाता  

जाने मुलताई विधानसभा के ग्राम एनस और सुखाखेड़ी के हाल कम बारिश होने से एनस और सुखाखेड़ी डेम में नाममात्र का पानी संग्रहित हो पाया था। डेम में संग्रहित पानी से सिंचाई पर प्रतिबंध लगाया था। जिससे किसान रबी फसल की बोवनी भी नहीं कर पाए। इसके बाद भी किसानों को बिजली कंपनी ने प्रति हार्सपावर मोटर पंप के हिसाब से बिजली बिल जारी कर दिया। इससे परेशान किसान सोमवार को भारतीय किसान संघ के नेतृत्व में जल संसाधन विभाग के कार्यालय पहुंचे। कार्यालय में अधिकारी नहीं होने से किसान बाहर बैठकर इंतजार करते रहे। शाम 4 बजे तक अधिकारियों के नहीं पहुंचने पर किसान कार्यालय में आवेदन रखकर वापस लौट गए। किसान संघ के ओमकार साहू, संजू चढ़ोकार, ज्ञान सिंह सिसोदिया, दिनेश सोलंकी, नकुल सिंह चंदेल आदि ने बताया एनस और सुखाखेड़ी डेम से सिंचाई के लिए पानी नहीं दिया गया। सिंचाई के लिए पानी नहीं मिलने के संबंध में जल संसाधन विभाग ने पहले ही किसानों को जानकारी दे दी थी। जिससे किसानों ने रबी फसल की बोवनी नहीं की। इसके बाद भी बिजली कंपनी ने पांच हार्सपावर मोटर पंप का 5 हजार रुपए का बिजली बिल किसानों को थमा दिए हैं। किसानों ने जल संसाधन विभाग के अधिकारियों से सिंचाई के लिए पानी उपलब्ध नहीं कराने से संबंधित प्रमाण पत्र जारी करने और बिजली बिल माफ कराने की मांग की। 

सिंचाई विभाग के सामने बैठकर अधिकारियों का इंतजार करते किसान।
 www.graminmedia.com

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें