Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

सोमवार, 8 अप्रैल 2019

रेत का अवैध उत्खनन करते जेसीबी जब्त, जनपद सदस्य श्यामली गोविंद का चोपना पुलिस पर मारपीट करने का आरोप ऑपरेटर गिरफ्तार

ग्रामीण मीडिया संवाददाता 

घोड़ाडोंगरी। अस्पताल में भर्ती जनपद सदस्य। 


सारनी| शनिवार रात पुलिस और माइनिंग विभाग की टीम ने झोली-2 के पास भड़ंगा नदी से अवैध खनन कर रही जेसीबी जब्त की है। ड्राइवर को गिरफ्तार किया है। जानकारी के अनुसार मशीन और चालक पर पहले भी करीब 6 लाख रुपए का जुर्माना लगाया जा चुका है। चोपना थाना प्रभारी गोविंदसिंह राजपूत ने बताया सूचना पर चोपना के स्टाफ के साथ घोड़ाडोंगरी चौकी प्रभारी अलका राय और माइनिंग इंस्पेक्टर भड़ंगा नदी पर पहुंचे। यहां से लोग भागने लगे। मगर, जेसीबी चालक वाहन लेकर भाग नहीं पाया। वाहन जब्त किया। जेसीबी से रेत उत्खनन की जा रही थी।



घोड़ाडोंगरी अस्पताल में भर्ती जनपद सदस्य श्यामली गोविंद मंडल ने बताया चिखलपाटी गांव में दुर्लभ मंडल के खेत में उनकी जेसीबी मशीन खड़ी थी। मशीन खराब हो गई थी। तभी चोपना पुलिस जेसीबी मशीन को जब्त करने पहुंची। इसकी जानकारी उन्हें वहां रहने वाले दुर्लभ मंडल के परिवारजनों ने दी। पुलिस से पूछने पर थाना प्रभारी गोविंदसिंह राजपूत व अन्य पुलिस वालों ने उनके साथ अभद्र व्यवहार किया और लाठी, डंडे से मारपीट की।


शनिवार रात जनपद क्षेत्र क्रमांक 22 की महिला जनपद सदस्य श्यामली गोविंद मंडल समेत ननंद और उनके देवर ने उनके साथ चोपना पुलिस पर मारपीट करने का आरोप लगाया है। घटना में जनपद सदस्य को गंभीर चोट आने पर जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। मामले में चोपना थाना प्रभारी गोविंदसिंह राजपूत का कहना है अवैध उत्खनन पर भड़ंगा नदी पर कार्रवाई करने गए थे। जहां महिलाओं से हमारा सामना ही नहीं हुआ। उनपर मारपीट के आरोप झूठे लगाए जा रहे हैं। 


पुलिस बोली- झूठा आरोप : चोपना थाना प्रभारी गोविंदसिंह राजपूत का कहना है कि भड़ंगा नदी में अवैध उत्खनन की सूचना मिलने पर खनिज विभाग की टीम के साथ शनिवार रात करीब 10 बजे पहुंचकर कार्रवाई की थी। जहां पर ट्रैक्टर और जेसीबी चल रही थी। मौके पर पहुंचने पर कुछ लोग भाग निकले, लेकिन जेसीबी ड्राइवर सहित एक अन्य व्यक्ति पकड़ाया, जो कि उक्त महिला का रिश्तेदार है। मौके पर ही मशीन छुड़वाने के लिए इन्होंने सारे प्रयास किए थे, लेकिन कार्रवाई होने पर अब झूठे आरोप लगा रहे हैं। 

जांच की मांग : भाजपा मंडल अध्यक्ष संजीव राय के नेतृत्व में रविवार को भाजपा कार्यकर्ता सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे। उन्होंने पुलिस प्रशासन इस कार्रवाई की निंदा करते हुए इसकी उच्चस्तरीय जांच कराने की मांग की है। 



 www.graminmedia.com

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें