Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

रविवार, 12 मई 2019

आग लगने से दो सिलेंडर फ़टे 15 लोग इसे 4 गम्भीर

ग्रामीण मीडिया संवाददाता ।आठनेर 

आज शाम तहसील के ग्राम हिडली में  एक व्यक्ति के खलिहान में लगी आग ने दो घरो को अपनी चपेट में ले  लिया आग के विकराल रूप के कारण दो गैस सिलेंडर फट गए  जिसके कारण आग बुझाने में सहयोग कर रहे 15 लोग बुरी तरह  झुलस गए उनमे चार की हालत गंभीर बनी हुई है सभी का प्राथमिक  उपचार आठनेर अस्पताल में चल रहा है उधर खबर है की आग  विकराल रूप ले चुकी है नगर परिषद की दमकल आग को काबू में  करने भरसक प्रयत्न कर रही है परन्तु आग का दायरा बढ़ते जा रहा  है।

हिडली में भीषण अग्निकांड में दो दर्जन घायल,एक ट्रैक्टर दो मोटर साइकिल भी हुई राख 

आठनेर- ब्लॉक क्षेत्र के ग्राम हिडली में रविवार के दिन शाम को हुए भीषण अग्निकांड में 2 दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए और दो मोटरसाइकिल एक टैक्टर जलकर राख हो गए । सभी घायलों को आठनेर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भवन लाया लाया गया जहां पर बीएमो डॉ ऋषि मौहार डा जितेंद्र पटैया डा सुशील सोनी एवं सहयोगी कर्मचारियों द्वारा सभी घायलों का उपचार कर घायलों को बैतूल जिला चिकित्सालय रेफर कर दिया है । प्रत्यक्षदर्शी घायल गौरीशंकर आर्य ने बताया कि गांव में बाजार चौक स्थित एक होटल में अचानक गैस सिलेंडर फटने से आगजनी की घटना हुई इस आगजनी की चपेट में आसपास के घरों में भी आग फैलती गई जिससे पास में स्थित कचरे के ढेर में अंगार लग गई जो विक्राल रूप में तब्दील हुई जिससे दो मोटरसाइकिल और एक ट्रैक्टर भी जलकर राख होना बताया गया है थाना प्रभारी को सूचना लगने के बाद दल बल के साथ पुलिस बल हिडली ग्राम के लिए रवाना हुआ है । मौके पर आठनेर नगर परिषद की फायर बिग्रेड  एवं भैंसदेही नगर पंचायत की फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया है प्रत्यक्षदर्शी के अनुसार आग लगने का मुख्य कारण बाजार चौक स्थित होटल में गैस सिलेंडर फट गया जिसकी आग की लपटें चारों ओर फैल गई भीषण अग्निकांड में करीब 2 दर्जन से अधिक लोग इस में झूल से कई लोगों ने आग बुझाने की कोशिश की लेकिन वह भी इस आग में झुलस गए । आठनेर थाना प्रभारी अजय मरकाम ने बताया कि आगजनी की घटना हिडली मैं हुई है मामले की पुलिस जांच कर रही है सभी घायलों को उपचार के लिए आठनेर सामुदायिक केंद्र भवन भिजवाया है जहां से जिला चिकित्सालय के लिए घायलों को रवाना कर दिया है । घायलों में गणेश लहरपुरे गौरीशंकर आर्य साहेबलाल लखन बिरजलाल सुर्यकांत विलाश मदन शामिल है । बीएमो डॉ ऋषि माहोल ने बताया की सभी घायलों को बैतूल जिला चिकित्सालय के लिए रवाना कर दिया है ।

Update
आठनेर (प्रकाश खातरकर) आठनेर तहसील के ग्राम हिडली में शाम साढ़े 7 बजे के लगभग लगी आग कंट्रोल हो चुकी है मौके पर मौजूद टी आई अजय मरकाम स्थीती को सम्हालने में लगे है।इधर दूसरी ओर इस आग में झुलसने वालो की संख्या बढ़कर 25 हो गई है जिसमे 7 लोगो की हालत नाजुक होने से उन्हें अन्य जगह रेफर कर दिया शेष 20 लोगो को जिला अस्पताल रेफर कर दिया है इस घटना का कवरेज कर रहे ग्राम हिडली के पत्रकार गौरीशंकर आर्य भी झुलस गए है जिनका उपचार जारी है।पत्रकार आर्य के मुताबिक इस आग में तीन पान ठेले ,एक मोटरवाइंडिंग की दुकान एक होटल और एक मकान जला है।मकान के पीछे खड़ा एक ट्रैक्टर और बाइक भी जल गई है।आग लगने का कारण इन जले हुए मकान और दुकानों के पीछे कचरा फेकने के घुरे बताये जा रहे जिसकी आग धीरे धीरे बढ़कर बढा रूप ले चुकी आठनेर से मौके पर पहुची दमकल के आते ही गैस सिलेंडर और ट्रेक्टर के टायर फट गए जिसके कारण आग का दायरा बढ़ गया।गैस सिलेंडर के फटने से ही अधीकांश लोग झुलस गय जिन्हें आठनेर असपताल लाकर उन्हें रेफर किया।आग लगने की असली वजह की जाँच पुलिस कर रही है।

 नोट: ग्रामीण मीडिया के सभी पाठकों से निवेदन हमे फ़ॉलो करें और पाए न्यूज़ और भी आसानी से। आपको ऊपर कोने में "हमसे जुड़ें (Follow)" में फेसबुक, यूट्यूब, ट्विटर के निशान दिख रहे होंगे। उनपर क्लिक करें और फेसबुक पेज को लाइक 👍 करें, यूट्यूब पर सब्सक्राइब करें और बेल आइकॉन पर भी क्लिक करें, साथ ही ट्विटर पर हमें फ़ॉलो करें। साथ ही यदि व्हाट्सएप्प पर न्यूज़ चाहिए तो हमारा नंबर 7000334505 मोबाइल में सेव करें और NEWS लिख कर हमें भेजें और ग्रुप से जुड़ना है तो GROUP लिखकर भेजें। आपसे निवेदन ये जो आपको वेबसाइट में न्यूज़ के ऊपर और नीचे ऐड दिखते हैं । इन पर क्लिक अवश्य करें।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें