Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

रविवार, 5 मई 2019

चुनाव ड्यूटी के दौरान कोटवार की मौत

ग्रामीण मीडिया संवाददाता । शाहपुर

देर रात चुनाव ड्यूटी के दौरान एक ग्राम कोटवार की हार्ट अटैक से मौत हो गयी है। घटना शाहपुर में हुई। प्रशासन ने पीएम करवाकर शव परिजनों को सौप दिया है।
एसडीएम शाहपुर श्री पीयूष भट्ट और चिचोली तहसीलदार मोनिका विश्वकर्मा के मुताबिक चिचोली तहसील के गोण्डु मंडई के ग्राम कोटवार श्री नंदू नागले की शाहपुर अनुविभाग में चुनाव ड्यूटी लगाई गई थी। इसके लिए वे मतदान कर्मियों के साथ बालक उच्च माध्यमिक विधायल शाहपुर में ठहरे थे। रात भोजन के बाद वे सो गए थे।करीब एक बजे रात उन्हें सीने में दर्द की शिकायत के बाद डायल हंड्रेड की मदद से अस्पताल लाया गया जहां इलाज के दौरान उनकी मृत्यु हो गयी। 62 वर्षीय श्री नागले के शव का परीक्षण कर परिजनों को सौप दिया गया है।
 बताया जा रहा है कि फिलहाल कोई सहायता राशि परिजनों को नही दी गयी है। कलेक्टर श्री तरुण कुमार पिथौडे ने बताया कि प्रावधान अनुसार जो भी सहायता राशि दी जाना है वह  आश्रितों को शीघ्र प्रदान की जाएगी।
 चुनाव ड्यूटी में घटना नही मान रहे अफसर
जानकारों के मुताबिक चुनाव ड्यूटी में कार्यरत कर्मचारियों का बीमा करवाया जाते है। जिसके तहत इस दौरान होने वाली दुघटनाओ मृत्यु पर बीमित को राशि दिए जाने का प्रावधान है।लेकिन इस मामले में तहसीलदार चिचोली के बयान ने संशय पैदा कर।दिया है। उन्होंने ख़बरम को बताया कि सहायता राशि तभी दी जा सकती है जब मतदान दल रवाना हो जाये।  इधर एसडीएम बैतूल आरआर पांडे ने भी कहा है कि अभी तो मतदान दल रवाना ही नही हुआ है।तो मतदान कर्मी कैसे माना जाए।हालांकि उन्होंने कहा कि प्रकरण बनाकर चुनाव आयोग को भेजा जाएगा । वही से तय होगा कि उन्हें चुनाव ड्यूटी में माना जाए या नही।
आचार संहिता के बाद आयोग के मातहत
आमतौर पर यही माना जाता है कि आचार संहिता लगते ही पूरा प्रशासनिक अमला एक तरह से चुनाव आयोग के मातहत हो जाता है। फिर प्रशिक्षण से लेकर चुनाव प्रक्रिया के सारे कार्य प्रशासन शुरू कर देता है।जिसमे कर्मचारी अधिकारी भाग लेते है।ऐसे में कोई घटना होने पर इसे चुनाव कार्य ही माना जाना चाहिए। श्री नागले भी चुनाव ड्यूटी में ही बैतूल अनुविभाग से शाहपुर अनुविभाग भेजे गए थे। रात में उनकी मृत्यु इसी श्रेणी में मानी जानी चाहिए क्योंकि वे चुनाव ड्यूटी के लिए अपनी आमद।दे ही चुके थे।ये अलग है कि मतदान दल अभी रवानानही हुए है।


 नोट: ग्रामीण मीडिया के सभी पाठकों से निवेदन हमे फ़ॉलो करें और पाए न्यूज़ और भी आसानी से। आपको ऊपर कोने में "हमसे जुड़ें (Follow)" में फेसबुक, यूट्यूब, ट्विटर के निशान दिख रहे होंगे। उनपर क्लिक करें और फेसबुक पेज को लाइक 👍 करें, यूट्यूब पर सब्सक्राइब करें और बेल आइकॉन पर भी क्लिक करें, साथ ही ट्विटर पर हमें फ़ॉलो करें। साथ ही यदि व्हाट्सएप्प पर न्यूज़ चाहिए तो हमारा नंबर 7000334505 मोबाइल में सेव करें और NEWS लिख कर हमें भेजें और ग्रुप से जुड़ना है तो GROUP लिखकर भेजें। आपसे निवेदन ये जो आपको वेबसाइट में न्यूज़ के ऊपर और नीचे ऐड दिखते हैं । इन पर क्लिक अवश्य करें।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें