Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

रविवार, 23 जून 2019

23 जून, बैतूल जिला सभी प्रमुख समाचार

ग्रामीण मीडिया संवाददाता । बैतूल जिला

ट्राला खराब : शाहपुर में माचना पुल पर डेढ़ घंटे लगा जाम, ट्राले काे डंपर से खिंचवाया, तब चालू हुआ रास्ता  
शाहपुर| मचना पुल पर शनिवार को दोपहर 3 बजे के एक ट्राला खराब होने से एनएच- 69 पर यातायात रुक गया। दोनों तरफ सैकड़ों वाहन खड़े हो गए। डेढ़ घंटे से अधिक तक जाम लगा रहा। थाना प्रभारी दीपक परासर, तहसीलदार नरेंद्र सिंह ठाकुर ने अपने दल के साथ मोर्चा संभाल कर ट्राला को रास्ते से हटवाकर यातायात को सुचारु किया। ट्राला क्रमांक आरजे 06 जीसी 3381 होशंगाबाद के पास ग्राम बुधनी से क्रेसर भरकर नागपुर जा रहा था, कि बीच पुल पर खराब हो गया। पुलिस ने ट्रैक्टर की मदद से ट्राले को खिंचवाया, लेकिन वजन अधिक होने के कारण ट्रैक्टर नाकाम रहा। बाद में ट्राले को डंपर से खींचकर सड़क के किनारे किया। इसके बाद यातायात शुरू हुआ। 

माता-पिता करें स्कूली वाहन का निरीक्षण, ऑटो में 5 से अधिक बच्चे न बैठे: डीटीओ  
अपील : शिक्षा सत्र के पहले परिवहन विभाग के निर्देश, होगी कार्रवाई  शिक्षा

शिक्षा सत्र शुरू होने के पहले ही परिवहन विभाग ने स्कूली बच्चों को सुरक्षित परिवहन को लेकर निर्देश जारी किए हैं। ऑटो में पांच से अधिक छोटे बच्चों पर बैठाने पर प्रतिबंध लगा दिया है। ऐसा करते पाए जाने पर परिवहन विभाग द्वारा कार्रवाई की जाएगी। 
जिला परिवहन अधिकारी रंजना सिंह कुशवाहा ने माता-पिता को स्वयं स्कूली वाहन का निरीक्षण करने के लिए कहा है। साथ ही वाहन चालक के पास वैध ड्राइविंग लाइसेंस तथा अन्य आवश्यक दस्तावेज हैं या नहीं। इसकी जांच भी करने की अपील की है। उन्होंने बताया गैस से चलने वाले वाहनों में स्कूली बच्चों का परिवहन प्रतिबंधित कर दिया है। ऑटो में 5 छोटे (12 वर्ष से कम) अथवा 3 बड़े (12 वर्ष से अधिक) बच्चों से अधिक को न बैठाएं। 
गाइड लाइन का पालन करें स्कूल प्रबंधन 
जिला परिवहन अधिकारी रंजना सिंह कुशवाहा ने बताया शैक्षणिक संस्थानों में वाहनों का संचालन सुप्रीम कोर्ट द्वारा जारी गाइड लाइन का पालन किया जा रहा है या नहीं। इसके लिए विभाग द्वारा चेकिंग अभियान शुरू किया जा रहा है। चेकिंग अभियान के दौरान किसी स्कूल का वाहन निर्धारित मापदंडों का पालन करता नहीं पाया जाता है तो नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। 


कल से खुलेंगे स्कूल, पहले दिन बच्चों काे बांटेंगे पुस्तकें
सोमवार 24 जून से स्कूल खुलेंगे। इस दिन सभी स्कूलों में प्रवेश उत्सव, शाला प्रबंधन समिति की बैठक और विशेष बाल सभा का आयोजन किया जाएगा। सभी बच्चों का उम्र के अनुसार कक्षा में नामांकन किया जाएगा। अभियान को सफल बनाने के लिए जन- प्रतिनिधियों, मिल- बांचे एवं प्रणाम पाठशाला के वालेटिंयर्स, स्थानीय नागरिकों, पालकों, शिक्षविदों, गैर सरकारी संगठनों तथा सभी शासकीय विभागों से अपील की है। स्कूलों में पहले दिन बच्चों का तिलक लगाकर स्वागत कर पाठ्य पुस्तकों का वितरण किया जाएगा। 

5 कुंडीय गायत्री महायज्ञ कल से
रानीपुर| अखिल विश्व गायत्री परिवार के तत्वावधान में नव चेतना केन्द्र रानीपुर में 5 कुंडीय गायत्री महायज्ञ 23 मर्इ काे सुबह 8 बजे से शुरू हाेगा। जबकि दोपहर 12 बजे से युवा चेतना सम्मेलन का शुभारंभ किया जाएगा। गायत्री परिवार ने सभी लाेगाें से आयोजन को सफल बनाने का अनुरोध किया है। 

3 किमी पीछा कर हिंदू सेना ने पकड़ी गोवंश से भरी पिकअप 
आठनेर रोड पर शनिवार को गोवंश से भरी पिकअप को 5 किमी तक पीछा करके राष्ट्रीय हिंदू सेना के कार्यकर्ताओं ने पकड़ा। पिकअप में 10 गोवंश भरे थे। बडोरा के पास गोवंश तस्कर पिकअप छोड़कर भाग निकले। पिकअप में भरे 10 गोवंश को गोशाला भेज दिया है। पिकअप को पकड़ने में जिला संयोजन पवन मालवीय, प्रदेश अध्यक्ष दीपक मालवीय, नगर संयोजक प्रफुल्ल ठाकरे सहित अन्य कार्यकर्ता शामिल है। 


हाईवे पर ग्राम नगरकोट के पास पैदल जा रहे बुजुर्ग काे अज्ञात वाहन ने मारी टक्कर, गंभीर 
मुलताई| नेशनल हाईवे पर ग्राम नगरकोट के पास अज्ञात वाहन की टक्कर से बुजुर्ग गंभीर घायल हो गया। सुकाखेड़ी निवासी बलराम सिंह राठौड़ (50) शनिवार को सुबह हाईवे से पैदल जा रहा था। नगरकोट के पास मुलताई की ओर से आ रहे वाहन ने बलराम सिंह को टक्कर मार दी। जिससे बलराम सिंह घायल हो गया। उसे सरकारी अस्पताल पहुंचाया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद बलराम सिंह के सिर में गंभीर चोट होने के कारण जिला अस्पताल रैफर कर दिया। 

रोड किनारे तड़प रही थी महिला, डायल-100 में बैठाते ही हुआ प्रसव  
सारनी| घोड़ाडोंगरी के रेलवे ब्रिज के पास प्रसव की तकलीफ से तड़प रही एक महिला के लिए डायल-100 वरदान बन गई। अकेली महिला को तड़पता देख डायल-100 कर्मचारियों ने उसे तत्काल वाहन में बैठाया। चंद कदम पहुंचते ही महिला ने गाड़ी में ही बच्चे को जन्म दे दिया। इवेंट कवर कर सारनी थाने की डायल-100 के अधिकारी रजनीकांत वर्मा और सैनिक फकीरा लौट रहे थे। इस दौरान बस स्टैंड के पास रेलवे ब्रिज के नीचे एक महिला अकेले तड़पते हुए पड़ी थी। बेसुध महिला से परिजनों की जानकारी पूछी तो उसके साथ कोई नहीं था। महिला ने अपना नाम हर्राढाना निवासी बुद्धूबाई बताया। वह कुछ कह पाने में असमर्थ थी। इसके बाद मानवता दिखाते हुए डायल-100 कर्मचारियों ने उसे वाहन में लिटा दिया। उसे घोड़ाडोंगरी के अस्पताल ले जा रहे थे। इस दौरान रेलवे क्राॅसिंग के पास उसने डायल-100 में ही बच्चे को जन्म दे दिया। 

 ------------------विज्ञापन----------------- >1. "SKY TECH SOLUTION" - हमारे यहाँ सभी कंपनियों के CCTV कैमरे, RO (वाटर प्युरिफायर), वाटर-कूलर, कम्प्यूटर, लैपटॉप, प्रिंटर उचित दामों पर उपलब्ध हैं| 4 कैमरा सेटअप बॉक्स (2 साल की वॉरेंटी के साथ)- 12 हजार /- से शुरू, कंप्यूटर सिस्टम 12 हजार से शुरू, साथ ही पधारें K-3 लाइट स्टाइल शोरूम जहां आपको मिलेगी लेटेस्ट स्टाइल के मेन्स वियर वो भी किफायती दामों में| हमसे संपर्क करें- अमरावती रोड, बड़ी-जेल के सामने, मुलताई, मोबाइल नंबर -9039933554 ------------------------------------------------------------------------------------------------- नोट: ग्रामीण मीडिया के सभी पाठकों से निवेदन हमे फ़ॉलो करें और पाए न्यूज़ और भी आसानी से। आपको ऊपर कोने में "हमसे जुड़ें (Follow)" में फेसबुक, यूट्यूब, ट्विटर के निशान दिख रहे होंगे। उनपर क्लिक करें और फेसबुक पेज को लाइक 👍 करें, यूट्यूब पर सब्सक्राइब करें और बेल आइकॉन पर भी क्लिक करें, साथ ही ट्विटर पर हमें फ़ॉलो करें। साथ ही यदि व्हाट्सएप्प पर न्यूज़ चाहिए तो हमारा नंबर 7000334505 मोबाइल में सेव करें और NEWS लिख कर हमें भेजें और ग्रुप से जुड़ना है तो GROUP लिखकर भेजें। आपसे निवेदन ये जो आपको वेबसाइट में न्यूज़ के ऊपर और नीचे ऐड दिखते हैं । इन पर क्लिक अवश्य करें।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें