Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

मंगलवार, 4 जून 2019

आग के हवाले हुए आधा किलो सोने, 5 किलो चाँदी जेवर सहित 2. 5 लाख नगद

ग्रामीण मीडिया संवाददाता । रानीपुर थाना

आग के हवाले हुए आधा किलो सोने, 5 किलो चाँदी जेवर सहित 2. 5 लाख नगद 





रतनपुर गांव में रविवार रात 3 बजे डब्ल्यूसीएल के रिटायर्ड कर्मचारी नंदू मर्सकोले के मकान में आग लग गई। इससे गृहस्थी की सामग्री, अनाज, कपड़े, आधा किलो सोने -5 किलो  चांदी के जेवर जल गए। कुछ ढाई लाख रुपए नकद भी जलने की खबर है। गांव के लाेगाें ने आग बुझाने का प्रयास कि या। करीब दाे घंटे बाद फायर ब्रिगेड पहुंचने के बाद आग पर काबू पाया जा सका। तब तक सबकुछ खाक हाे चुका था। 

रविवार रात डब्ल्यूसीएल के रिटायर्ड कर्मचारी नंदू व परिवार के सदस्य घर के बाहर सो रहे थे। इस दौरान मकान में से लपटें उठीं ताे परिवार के सभी सदस्य उठकर बुझाने का प्रयास करने लगे। पड़ोसी ने पुलिस और नगर पालिका सारनी को सूचना दी। लोग करीब 500 मीटर दूर स्थित कुएं से पानी लाकर आग बुझाने का प्रयास करने लगे, लेकिन पर काबू नहीं पाया जा सका। आग से लाखों रुपए का नुकसान होने की बात परिवार के सदस्य कह रहे हैं। 
नहीं तो हो जाती जनहानि : नंदू के परिवार में 5 पुत्र हैं। इनमें से तीन पुत्रों की शादी हो गई है। तीसरे पुत्र अनिल का विवाह बीते पखवाड़े 15 मई को हुआ था। परिवार के सदस्य रात में घर के बाहर सो रहे थे। 

एक घंटा देरी से पहुंची फायर ब्रिगेड 
घोड़ाडोंगरी क्षेत्र में फायर ब्रिगेड नहीं है। मकान में आग लगने पर गांव के अशोक सोलंकी व मकान मालिक नंदू ने रानीपुर थाने में इसकी सूचना दी। इस पर डायल 100 का पायलट मनोज व स्टाफ के अन्य सदस्य मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों के साथ आग बुझाने में जुट गए थे। नंदू के बड़े भाई का मकान करीब 500 मीटर दूरी पर है। वहां पर कुएं से मोटर चालू कर आग बुझाने का प्रयास किया, परंतु आग नहीं बुझ पाई। फायर ब्रिगेड आग लगने के करीब 2 घंटे बाद पहुंची, जबकि सारनी से रतनपुर की दूरी 30 किमी की है। यह दूरी एक घंटे में तय की जा सकती है। फायर ब्रिगेड 5 बजे पहुंची, जब तक मकान में रखी गृहस्थी की सामग्री, कपड़े, अनाज, गहने व कपड़े जलकर पूरी तरीके से खाक हो गए थे। 





आग लगने का कारण कुछ पता नहीं चल सका है 
 रविवार रात करीब 3 बजे डायल 100 को रतनपुर गांव में आग लगने की सूचना मिली थी। फायर ब्रिगेड को सूचना दे दी थी। आग पर काबू पा लिया था। मकान मालिक ने रिपोर्ट लिखाई है। आग लगने के कारणों का खुलासा नहीं हो सका है। इसकी जांच करने पर कुछ स्थिति सामने आएगी। फिलहाल आग कैसे लगी। इसका कुछ पता नहीं चल सका है हेमंत पांडे, थाना प्रभारी रानीपुर 



एक और मामला 
ससुराल गए दंपती के घर से चोर ले गए गहने और नकदी रुपए


मुलताई| रविवार रात चोरों ने ताप्ती वार्ड निवासी पिरथीलाल बारंगे के सूने मकान में चोरी को अंजाम दिया। सुबह पिरथीलाल बारंगे ससुराल से वापस घर लौटे तो चोरी का पता चला। पिरथीलाल बारंगे ने बताया रविवार को पत्नी के साथ ससुराल चंदोराखुर्द गया था। सुबह घर लौटे तो दरवाजे पर लगा ताला टूटा हुआ था। कमरे में सामग्री अस्त-व्यस्त पड़ी हुई थी। कोठी खुली हुई थी। उसमें रखा सोने का हार, कान की झुमकी, पायल, 20 हजार रुपए नकद और 40 किलो चावल नदारद था। पिरथीलाल ने चोरी की सूचना पुलिस को दी है। इसके पहले नगर के दो शोरूम, पटेल वार्ड और बैतूल रोड क्षेत्र में स्थित सूने मकानों में भी चोरी हो चुकी है। लगातार चोरी होने के बाद भी चोर पुलिस गिरफ्त से बाहर हैं। जिससे लोगों में पुलिस के खिलाफ आक्रोश बढ़ता जा रहा है।


 नोट: ग्रामीण मीडिया के सभी पाठकों से निवेदन हमे फ़ॉलो करें और पाए न्यूज़ और भी आसानी से। आपको ऊपर कोने में "हमसे जुड़ें (Follow)" में फेसबुक, यूट्यूब, ट्विटर के निशान दिख रहे होंगे। उनपर क्लिक करें और फेसबुक पेज को लाइक 👍 करें, यूट्यूब पर सब्सक्राइब करें और बेल आइकॉन पर भी क्लिक करें, साथ ही ट्विटर पर हमें फ़ॉलो करें। साथ ही यदि व्हाट्सएप्प पर न्यूज़ चाहिए तो हमारा नंबर 7000334505 मोबाइल में सेव करें और NEWS लिख कर हमें भेजें और ग्रुप से जुड़ना है तो GROUP लिखकर भेजें। आपसे निवेदन ये जो आपको वेबसाइट में न्यूज़ के ऊपर और नीचे ऐड दिखते हैं । इन पर क्लिक अवश्य करें।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें