Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

रविवार, 9 जून 2019

आठनेर-भैंसदेही में जल संरचनाओं का कार्य शीघ्रता से पूर्ण हो-कलेक्टर

ग्रामीण मीडिया संवाददाता । 

           एक व्यक्ति-एक पौधा अभियान को प्रभावशील बनाया जाए

         किसी भी स्थान पर पेयजल संकट की स्थिति की निर्मित न हो

बैतूल, 08 जून 2019
कलेक्टर श्री तरूण कुमार पिथोड़े ने शनिवार को आठनेर एवं भैंसदेही में खण्ड स्तरीय अधिकारियों, पंचायत सचिवों एवं रोजगार सहायकों की बैठक लेकर विकासखण्ड में चल रहे जल संरचनाओं के निर्माणाधीन कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने विकासखण्ड में निर्माणाधीन जल संरचनाओं का कार्य 30 जून के पूर्व आवश्यक रूप से पूर्ण करने के संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए। इस दौरान सीईओ जिला पंचायत श्री एमएल त्यागी भी मौजूद रहे। बैठक में कलेक्टर ने कहा कि जिले में आगामी बरसात के सीजन में एक व्यक्ति-एक पौधा अभियान चलाया जाए, जिसमें हर व्यक्ति की भागीदारी सुनिश्चित की जाए।
उन्होंने कहा कि जिले का प्रत्येक व्यक्ति कम से कम एक पौधा अवश्य रोपे एवं उसकी सुरक्षा करे। इस बात के लिए जागरूकता अभियान चलाया जाए। ग्रामीण क्षेत्रों में भी लोगों को पौधरोपण करने के लिए प्रेरित किया जाए। साथ ही रोपे गए पौधों की सुरक्षा के बारे में भी लोगों को जागरूक किया जाए। स्कूली बच्चों के माध्यम से भी उनके पालकों को पौधरोपण के लिए जागृत करने का अभियान चलाया जाए। बच्चे अपने अभिभावकों को पत्र लिखें कि आने वाली पीढिय़ों को जल संकट से बचाने के लिए वे इस बरसात के सीजन में कम से कम एक पौधा अवश्य लगाए। 
इसके अलावा कलेक्टर ने कहा कि जिले के किसी भी क्षेत्र में पेयजल संकट की स्थिति निर्मित न हो, इस बात के लिए अधिकारी सजग रहें। यदि कहीं जलसंकट की समस्या आती है तो तत्काल इसका उचित निराकरण किया जाए। उन्होंने समस्त शासकीय कार्यालयों में रूफ वाटर हार्वेस्टिंग आवश्यक रूप से लगाने के निर्देश दिए। साथ ही कहा कि हैण्डपंप एवं अन्य जल स्त्रोतों के आसपास सॉकपिट बनवाकर उनको रिचार्ज करने की व्यवस्था भी की जाए।
बैठक में कलेक्टर ने कहा कि मुख्यमंत्री कन्यादान/निकाह योजनांतर्गत सामूहिक विवाह/निकाह कार्यक्रम की तिथियां निर्धारित की जा चुकी है। अधिकारी इन तिथियों का व्यापक प्रचार-प्रसार करें एवं सुनिश्चित करें कि कोई भी पात्र हितग्राही योजना का लाभ लेने से वंचित न रहे। कलेक्टर ने खाद्य विभाग के अधिकारियों से कहा कि वे अपने क्षेत्र में बिकने वाली खाने-पीने की सामग्री की सतत् जांच करते रहें। कहीं भी दूषित सामग्री का विक्रय न हो, इस बात पर पैनी नजर रखी जाए। बैठकों में कलेक्टर ने मनरेगा सहित अन्य योजनाओं की भी समीक्षा की। इसके अलावा संचालित निर्माण कार्यों को समय-सीमा में पूर्ण करने के निर्देश दिए।

                                                       -
                        ----------------विज्ञापन----------------- >
1. "SKY TECH SOLUTION" - हमारे यहाँ सभी कंपनियों के CCTV कैमरे, RO (वाटर प्युरिफायर), वाटर-कूलर, कम्प्यूटर, लैपटॉप, प्रिंटर उचित दामों पर उपलब्ध हैं| 4 कैमरा सेटअप बॉक्स (2 साल की वॉरेंटी के साथ)- 12 हजार /- से शुरू, कंप्यूटर सिस्टम 12 हजार से शुरू, साथ ही पधारें K-3 लाइट स्टाइल शोरूम जहां आपको मिलेगी लेटेस्ट स्टाइल के मेन्स वियर वो भी किफायती दामों में| हमसे संपर्क करें- अमरावती रोड, बड़ी-जेल के सामने, मुलताई, मोबाइल नंबर -9039933554 --------

-                     --------------विज्ञापन----------------
- 2.>NNTC नवनिर्माण ट्रेडिंग कंपनी, "NNTC आओ रोजगार से धन कमाओ", हमारा पता- इंदिरा गाँधी वार्ड, मंत्री जी सुखदेव पांसे के निवास के पास नागपुर नाका मुलताई नंबर-8458973810, हमारे कई प्रकार के पैकेज उपलब्ध हैं वे भी मात्र 1100 रूपये में - इन पैकेज में आपको बहुत सी सामग्री कम दामों में उपलब्ध है| एक बार सेवा का मौका अवश्य दें| 

- नोट: ग्रामीण मीडिया के सभी पाठकों से निवेदन हमे फ़ॉलो करें और पाए न्यूज़ और भी आसानी से। आपको ऊपर कोने में "हमसे जुड़ें (Follow)" में फेसबुक, यूट्यूब, ट्विटर के निशान दिख रहे होंगे। उनपर क्लिक करें और फेसबुक पेज को लाइक 👍 करें, यूट्यूब पर सब्सक्राइब करें और बेल आइकॉन पर भी क्लिक करें, साथ ही ट्विटर पर हमें फ़ॉलो करें। साथ ही यदि व्हाट्सएप्प पर न्यूज़ चाहिए तो हमारा नंबर 7000334505 मोबाइल में सेव करें और NEWS लिख कर हमें भेजें और ग्रुप से जुड़ना है तो GROUP लिखकर भेजें। आपसे निवेदन ये जो आपको वेबसाइट में न्यूज़ के ऊपर और नीचे ऐड दिखते हैं । इन पर क्लिक अवश्य करें।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें