Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

सोमवार, 24 जून 2019

CM की छुट्टी होते ही बिगड़ी अस्पताल की व्यवस्था, भाजपा अनुसार हो सकते हैं मध्यावधि चुनाव

ग्रामीण मीडिया संवाददाता । भोपाल



एक दिन पहले एक स्ट्रेचर पर 4 वार्ड ब्वॉय थे, अब परिजन ही खींच रहे... 

भाेपाल | हमीदिया अस्पताल में व्यवस्थाएं फिर से पुराने ढर्रे पर लाैट आई हैं। शनिवार काे मुख्यमंत्री कमलनाथ के यहां भर्ती हाेने के कारण साफ-सफाई से लेकर मरीजाें की केयर तक पूरी शिद्दत से की जा रही थी, लेकिन शनिवार रात काे सीएम की अस्पताल से छुट्टी हाेने के फिर से यहां अनदेखी शुरू हाे गई है। रविवार काे अस्पताल में मरीज और उनके परिजन फिर परेशान होते रहे। अस्पताल में कुछ ऐसे नजारे थे.... 




वही पुरानी तस्वीरें.. गंदगी में खाना खाने को मजबूर परिजन 
समय - दाेपहर 1.52 बजे- कमला नेहरू अस्पताल की बिल्डिंग के सामने स्थित रैन बसेरे में कचरे के ढेर लगे हंै और लाेग वहीं खाना खाने को मजबूर हैं। लाेगाें ने बताया गया कि सुबह से झाड़ू नहीं लगी है। जबकि, शनिवार काे दिनभर में चार बार झाडू लगाई गई थी। 
समय - दाेपहर 1.55 बजे- प्रेरणा सेवा ट्रस्ट के पास स्थित प्याऊ से लाेग पानी भर रहे हैं, लेकिन यहां गंदगी का अंबार है। इससे असहनीय बदबू आ रही है। शनिवार काे यहां बिल्कुल भी गंदगी नहीं थी। 
अब और सख्ती करेंगे, ताकि मरीजों को परेशानी न हो... 
 अस्पताल की व्यवस्थाएं मरीजाें के लिए हमेशा बेहतर हाे, यही काेशिश करते हैं। अगर किसी भी तरह की व्यवस्था में लापरवाही की जा रही है ताे और सख्ती करेंगे ताकि अस्पताल आने वालाें काे परेशानी नहीं हाे। -डाॅ. एके श्रीवास्तव, अधीक्षक, हमीदिया अस्पताल 
समय - दाेपहर 2.00 बजे- प्रेरणा सेवा ट्रस्ट से कमला नेहरू अस्पताल की बिल्डिंग के आगे तक सड़क पर दाेनाें और दोपहिया और चार पहिया वाहनाें का जमावड़ा लगा है, लेकिन सिक्योरिटी गार्ड काे इसकी जरा भी परवाह नहीं है। 
समय - दाेपहर 2.10 बजे- रेडियाेलाॅजी डिपार्टमेंट के सामने गलियारे में झाड़ूू ताे लगी है, लेकिन कचरे का ढेर सीढ़ियाें के नीचे की औरर चैनल गेट के अंदर ही जमा कर दिया गया। 



अन्य खबर

मध्यप्रदेश में भाजपा के  राष्ट्रीय संगठन महामंत्री रामलाल, महामंत्री ने जाहिर किये विचार 

भोपाल | भाजपा के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री रामलाल ने प्रदेश में मध्यावधि चुनाव के संकेत दिए हैं। सदस्यता अभियान की बैठक में उन्होंने सांसदों, विधायकों से कहा कि हर एक बूथ पर काम करो, जहां विधानसभा चुनाव में हार मिली है। मप्र में जब भी चुनाव हों, वहां पार्टी को फायदा हो। यह कहकर रामलाल मुस्कुरा दिए। बोले- इससे ज्यादा मैं नहीं कहूंगा। आप समझ गए होंगे। बाद में पार्टी नेताओं ने इसे मध्यावधि चुनाव का संकेत माना। इसके बाद हुई कोर ग्रुप की बैठक में भी 

 रामलाल ने कहा : कि हर वर्ग के बीच जाओ। मुस्लिमों समेत उन लोगों का जोड़ा जहां भाजपा कमजोर है। भाजपा से सरकार गिराने की कोशिश नहीं करेगी। अपने आप कुछ होता है तो उसके लिए सभी अपनी तैयारी रखें। इस बैठक में केंद्रीय नरेंद्र सिंह तोमर, राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय और केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल नहीं पहुंचे।  
ये भाजपा का खयाली पुलाव है : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व प्रदेश सरकार में विधि मंत्री पीसी शर्मा ने पलटवार करते हुए कहा कि दमदार नेता व मजबूत सरकार को अस्थिर करने की भाजपा की हमेशा से मानसिकता रही है। मप्र में मंत्रियों समेत 121 विधायक मुख्यमंत्री के साथ में हैं। चार बार विधानसभा में बहुमत भी सिद्ध कर चुके हैं। इसलिए भाजपा का यह खयाली-पुलाव है। वह कभी भी अपने मंसूबों में कामयाब नहीं हो सकती।


मध्‍य प्रदेश की कमलनाथ सरकार में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। राज्‍य में मंत्रिमंडल में बदलाव की अटकलों के बीच ज्‍योतिरादित्‍य के समर्थक मंत्रियों की बेचैनी बढ़ गई है।

भोपाल 
मध्य प्रदेश में कमलनाथ मंत्रिमंडल में चल रही बदलाव की चर्चाओं के बीच ज्योतिरादित्य सिंधिया से करीबी नाता रखने वाले मंत्रियों में बेचैनी बढ़ गई है और उनकी डिनर डिप्लोमेसी भी तेज हो गई है। राज्य में मंत्रियों के बदले जाने की चर्चा पर भले ही कमलनाथ विराम लगा चुके हैं, मगर कई मंत्री अब भी सशंकित हैं। बीते एक सप्ताह में सिंधिया से करीबी रखने वाले छह मंत्री भोज के बहाने दो दौर की बैठकें कर चुके हैं। 
एक बैठक मंत्री महेंद्र सिंह सिसौदिया के निवास पर हुई, जिसमें सभी पहुंचे थे। दूसरी बैठक परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत के निवास पर हुई, जिसमें सिसौदिया को छोड़कर शेष पांच मंत्री पहुंचे थे। भाई के निधन के कारण सिसौदिया भोपाल में नहीं थे। सिंधिया खेमे के मंत्री लगातार अपनी ताकत और एकजुटता दिखाने की कोशिश कर रहे हैं। 

कमलनाथ खेमे के मंत्री सुखदेव पांसे से काफी बहस 
इतना ही नहीं, इसी गुट से नाता रखने वाले एक मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने बुधवार को कैबिनेट बैठक में भी दबाव की राजनीति के तहत किसी मुद्दे पर रोष जाहिर किया था, जिसके कारण कमलनाथ खेमे के मंत्री सुखदेव पांसे से उनकी काफी बहस हो गई थी। यानी भोज की कूटनीति के साथ ही मंत्री दो-दो हाथ करने को भी तैयार हैं। इसी क्रम में गुरुवार को गोविंद राजपूत ने एक बयान देकर इस तकरार को और हवा दे दी। 

राजपूत ने कहा, ‘मुख्यमंत्री की अपनी व्यस्तताएं हैं, लेकिन विधायकों और मंत्रियों की समस्याएं सुनने के लिए उन्हें समय तो देना ही होगा।’ राजपूत के इस बयान के राजनीतिक तौर पर कई मायने निकाले जा रहे हैं। बता दें कि राज्य विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को बहुमत नहीं मिल पाया था। कुल 114 विधायकों के साथ कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी और उसकी सरकार कमलनाथ के नेतृत्व में एसपी, बीएसपी और निर्दलियों के समर्थन से चल रही है। 

सरकार के अस्थिर होने का खतरा 
राज्य की 230 सदस्यीय विधानसभा में कांग्रेस के 114, बीजेपी के 108 और बीएसपी के दो, एसपी के एक तथा तीन निर्दलीय विधायक हैं। एक सीट खाली है। वर्तमान में राज्य की राजनीतिक परिस्थितियों के बीच सरकार के अस्थिर होने का खतरा बना हुआ है। सूत्रों के अनुसार, सरकार की स्थिरता के लिए एक फॉर्म्‍युला बनाया गया, जिसके तहत निर्दलीय तीन, बीएसपी के दो और एसपी के एक विधायक को मंत्री बनाया जाना है। 

इसके लिए वर्तमान के छह मंत्रियों को बाहर का रास्ता दिखाने की तैयारी है। इसके तहत, तीनों बड़े नेताओं (कमलनाथ, दिग्विजय सिंह और ज्योतिरादित्य सिंधिया) के कोटे वाले दो-दो मंत्रियों को बाहर करने की तैयारी है। तीन दिन तक दिल्ली प्रवास पर रहने के बाद भोपाल लौटे कमलनाथ ने मंगलवार को जब राज्यपाल से मुलाकात की, तो मंत्रिमंडल में बदलाव की चर्चा ने और जोर पकड़ लिया। बाद में कमलनाथ ने मंत्रिमंडल में फेरबदल की संभावनाओं को सिरे से खारिज कर दिया। उसके बाद भी कई मंत्री परेशान हैं। 

 ------------------विज्ञापन----------------- >1. "SKY TECH SOLUTION" - हमारे यहाँ सभी कंपनियों के CCTV कैमरे, RO (वाटर प्युरिफायर), वाटर-कूलर, कम्प्यूटर, लैपटॉप, प्रिंटर उचित दामों पर उपलब्ध हैं| 4 कैमरा सेटअप बॉक्स (2 साल की वॉरेंटी के साथ)- 12 हजार /- से शुरू, कंप्यूटर सिस्टम 12 हजार से शुरू, साथ ही पधारें K-3 लाइट स्टाइल शोरूम जहां आपको मिलेगी लेटेस्ट स्टाइल के मेन्स वियर वो भी किफायती दामों में| हमसे संपर्क करें- अमरावती रोड, बड़ी-जेल के सामने, मुलताई, मोबाइल नंबर -9039933554 ------------------------------------------------------------------------------------------------- नोट: ग्रामीण मीडिया के सभी पाठकों से निवेदन हमे फ़ॉलो करें और पाए न्यूज़ और भी आसानी से। आपको ऊपर कोने में "हमसे जुड़ें (Follow)" में फेसबुक, यूट्यूब, ट्विटर के निशान दिख रहे होंगे। उनपर क्लिक करें और फेसबुक पेज को लाइक 👍 करें, यूट्यूब पर सब्सक्राइब करें और बेल आइकॉन पर भी क्लिक करें, साथ ही ट्विटर पर हमें फ़ॉलो करें। साथ ही यदि व्हाट्सएप्प पर न्यूज़ चाहिए तो हमारा नंबर 7000334505 मोबाइल में सेव करें और NEWS लिख कर हमें भेजें और ग्रुप से जुड़ना है तो GROUP लिखकर भेजें। आपसे निवेदन ये जो आपको वेबसाइट में न्यूज़ के ऊपर और नीचे ऐड दिखते हैं । इन पर क्लिक अवश्य करें।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें