Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

शुक्रवार, 19 जुलाई 2019

आज के प्रमुख समाचार 19 जुलाई

ग्रामीण मीडिया संवाददाता । बैतूल जिला



 2 मंजिला थाना भवन बनाने जर्जर पुलिस क्वार्टरों के साथ गिरा दिए हरे भरे पेड़   

मुलताई | थाना परिसर में दो मंजिला थाना भवन बनाया जा रहा है। इसके लिए गुरुवार को जर्जर हो चुके पुलिस क्वार्टरों पर जेसीबी मशीन चलाई। क्वार्टरों के साथ परिसर में लगे हरे भरे पेड़ों को भी गिरा दिया। नीम सहित अन्य प्रजातियों के पेड़ों को धराशायी देख पर्यावरण प्रेमियों ने नाराजगी व्यक्त की। इसके साथ पेड़ गिराने वालों पर भी कार्रवाई की मांग की। वर्तमान थाना भवन के पीछे परिसर में एक लाइन से पुलिस क्वार्टर बने हुए थे। क्वार्टरों के आंगन और बाहर हरे भरे पेड़ खड़े थे। क्वार्टरों को ध्वस्त कर पुलिस हाउसिंग बोर्ड यहां नया थाना भवन बना रहा है। इसके लिए जेसीबी मशीन से क्वार्टरों के साथ हरे भरे पेड़ भी गिरा दिए। थाना परिसर में पेड़ों को गिरा देख पर्यावरण प्रेमी चिंटू खन्ना सहित अन्य ने इस संबंध में तहसीलदार सुधीर जैन और नपा सीएमओ राहुल शर्मा से शिकायत की। पर्यावरण प्रेमियों का कहना है एक ओर शासन, प्रशासन पेड़ों को लगाने के लिए अभियान चला रहा है। नपा सीएमओ राहुल शर्मा ने बताया नगरीय क्षेत्र में स्थित पेड़ों को काटने या गिराने के लिए नियमानुसार अनुमति ली जानी चाहिए। थाना परिसर में लगे पेड़ों को गिराने से संबंधित किसी ने अनुमति नहीं ली है। टीआई नीतेश पटेल ने बताया जेसीबी से पेड़ गिराने के संबंध में जानकारी नहीं है। यदि पेड़ गिराए गए हैं तो ठेकेदार ने अनुमति ली होगी।  थाना परिसर में पुराने जर्जर क्वार्टरों के साथ जेसीबी से गिरा दिए हरेभरे पेड़। 

विद्यार्थियों ने कॉलेज में रोपे पौधे, अब युवाओं की टीम गांव को करेगी हराभरा   

मुलताई | सरकारी कॉलेज के विद्यार्थियों ने गुरुवार से पौधरोपण अभियान शुरू किया। कॉलेज परिसर में पौधरोपण करने के साथ अपने गांवों में भी पौधे लगाकर हराभरा करने का संकल्प लिया। युवाओं की टीम गांवों में जाकर ग्रामीणों को पर्यावरण और जल संरक्षण के लिए जागरूक करेंगे। कॉलेज प्राचार्य डॉ. वर्षा खुरान, राष्ट्रीय सेवा योजना प्रभारी तारा बारस्कर और एलएल राऊत के मार्गदर्शन में विद्यार्थियों ने कॉलेज परिसर में विभिन्न प्रजातियों के पौधे रोपे। विद्यार्थियों ने रोपे हुए पौधों को पालने की जिम्मेदारी ली। प्राचार्य डॉ. खुराना ने बताया बिगड़ते पर्यावरण के लिए हम सभी जिम्मेदार है। तेजी से पेड़ों की कटाई हो रही है। पेड़ों की कटाई के अनुपात में पौधे नहीं लग रहे हैं। सभी को मिलकर एक बार फिर से धरती को हराभरा बनाने की जरूरत है। छात्र राज वर्मा, गौरव, अभिषेक, आकाश, सोनू, राहुल गढ़ेकर, सागर सूर्यवंशी, रोशनी प्रजापति, मयूरी शिरभाते, भोला देशमुख, गुलशन वाघमारे सहित अन्य ने गांवों में भी पौधरोपण करने का संकल्प लिया।  मुलताई। सरकारी कॉलेज परिसर में विद्यार्थियों ने रोपे पौधे।

बारिश के लिए ग्रामीणों ने शिव का किया अभिषेक   


मुलताई | बारिश की कामना को लेकर गुरुवार साईंखेड़ा गांव में के प्राचीन शिव मंदिर में ग्रामीणों ने भोलेनाथ का जलाभिषेक किया गया। सुबह ग्रामीणों ने गांव में दिंडी यात्रा निकाली। भजन गाते हुए सभी शिव मंदिर पहुचे। इसके बाद गांव के प्रत्येक परिवार के सदस्य पानी से भरी गुंडी लेकर भोलेनाथ का अभिषेक करने पहुचे। हर हर महादेव के जयघोष के साथ ग्रामीणों ने भोलेनाथ का जलाभिषेक किया। गांव के बुजुर्गों का कहना है सामूहिक रूप से भोलेनाथ का अभिषेक करने से भगवान प्रसन्न होते है और क्षेत्र में अच्छी बारिश होती है। बारिश के लिए बुधवार को एक्का किया। इसके बाद जलाभिषेक का अनुष्ठान किया है। जल्द ही अब बारिश होगी और खेतों में लगी फसल को जीवनदान मिलेगा। 

भाड़ा बढ़ाने की मांग को लेकर ट्रक मालिकों की हड़ताल, 
रोडसेल का कोल डिस्पैच पूरी तरह से ठप  400 गाड़ियों के पहिए थमे : कोल ट्रांसपोर्ट का भाड़ा कम किए जाने का विरोध, 
ट्रक मालिकों ने शुरू की हड़ताल  , वर्धमान को छोड़कर किसी भी फैक्ट्री के लिए नहीं गई गाड़ी, बैरियर से भीतर नहीं घुसने दिया   

सारणी स्थानीय गाड़ियों को प्राथमिकता नहीं देने और कम भाड़े में परिवहन करने के खिलाफ गुरुवार को ट्रक मालिकों ने बेमुद्दत हड़ताल शुरू कर दी। हड़ताल का असर ये रहा कि एक भी गाड़ी रोडसेल(खुली बिक्री) का कोयला लेने नहीं पहुंची। डिस्पैच पूरी तरह से ठप रहा। वर्धमान को छोड़कर किसी भी कंपनी के लिए गाड़ियां नहीं लग पाईं। मांगों को लेकर हड़ताल लगातार जारी रहेगी। 
वेस्टर्न कोल फील्ड्स की खदानों से रोडसेल का कोयला परिवहन करने वाले ट्रक मालिकों ने भाड़ा कम किए जाने का विरोध किया। कालीमाई ट्रक ऑनर्स ट्रांसपोर्ट वेलफेयर समिति ने डब्ल्यूसीएल और स्थानीय प्रशासन इसे लेकर बुधवार को ही अल्टीमेटम दिया था। गुरुवार को सुबह 7 बजे से ही गाड़ी मालिक कालीमाई चेक पोस्ट पर तैनात हो गए। जोरदार नारेबाजी कर गाड़ियों को चेक पोस्ट से भीतर नहीं जाने दिया। तकरीबन 400 गाड़ियां यहां बाहर खड़ी रहीं। स्थिति यह थी कि गाड़ी मालिकों ने ड्राइवरों और क्लीनरों तक को छुट्‌टी दे रखी थी। कालीमाई ट्रक ऑनर्स ट्रांसपोर्ट वेलफेयर समिति के अध्यक्ष जसविंदर सिंह कंग और सचिव शिवशंकर यादव ने बताया व्यापारियों ने कालीमाई डब्ल्यूसीएल क्षेत्र में लगने वाली गाड़ियों के भाड़े मर्जी से कम कर दिए हैं। ये भाड़े प्रतिटन यूनियन की सूची से तकरीबन 250 रुपए कम है। काफी कम भाड़े में कोयला बाहर भेजा जा रहा है। 
सारनी। कालीमाई ट्रांसपोर्ट नगर में गाड़ी मालिकों ने नारेबाजी कर हड़ताल की। 
उठाव नहीं हुआ तो आ सकती हैं परेशानिया, कंपनियों को भी नुकसान 
पाथाखेड़ा में डब्ल्यूसीएल की खदानों से रोजाना 60 से 70 गाड़ी कोयला भरकर जाता है। तकरीबन 350 से ज्यादा गाड़ियां वेटिंग में होती हैं। यदि रोजाना 50 गाड़ियां भी यहां नहीं लग पाएंगी तो कंपनियों को भारी नुकसान होगा। उठाव नहीं होने के कारण डब्ल्यूसीएल को भी नुकसान होगा। ऐसी स्थिति में सेल्स विभाग स्थानीय प्रशासन की मदद से इसे शुरू कराने की तैयारी कर रहा है। 
इधर, डंपरों की आवाजाही बराबर, ओवरलोडिंग जारी 
सतपुड़ा प्लांट में कोयला लाने वाले डंपरों की आवाजाही हड़ताल से अलग रही। इन डंपरों को रोका नहीं गया। इन डंपरों से लगातार ओवरलोडिंग जारी है। इसे लेकर पुलिस को शिकायतें भी हो चुकी हैं। क्योंकि स्टेट हाईवे से होकर गुजरते हैं। इससे कोयला गिरता है। हादसे की आशंका बनी होती है। पुलिस की ओर से ओवरलोडिंग पर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। 
यूनियन के साथ करार के बाद भी भाड़े में बदलाव से नाराजी 
भाड़े में विवाद के बाद पिछले साल जुलाई में ट्रांसपोर्टरों, गाड़ी मालिकों, एजेंटों और प्रशासन के बीच बैठक हुई थी। इसमें विभिन्न स्टेशनों के भाड़े तय हुए थे। बारिश के दिनों में भाड़े में 100 रुपए प्रति टन की कमी पर दोनों पक्षों ने हामी भरी थी, लेकिन अचानक ही 200 से 250 रुपए प्रतिटन भाड़ा कम कर लिया जा रहा है। इसे लेकर ट्रक मालिकों में नाराजगी है। 



 ------------------विज्ञापन----------------- >1. "SKY TECH SOLUTION" - हमारे यहाँ सभी कंपनियों के CCTV कैमरे, RO (वाटर प्युरिफायर), वाटर-कूलर, कम्प्यूटर, लैपटॉप, प्रिंटर उचित दामों पर उपलब्ध हैं| 4 कैमरा सेटअप बॉक्स (2 साल की वॉरेंटी के साथ)- 12 हजार /- से शुरू, कंप्यूटर सिस्टम 12 हजार से शुरू, साथ ही पधारें K-3 लाइट स्टाइल शोरूम जहां आपको मिलेगी लेटेस्ट स्टाइल के मेन्स वियर वो भी किफायती दामों में| हमसे संपर्क करें- अमरावती रोड, बड़ी-जेल के सामने, मुलताई, मोबाइल नंबर -9039933554 ------------------------------------------------------------------------------------------------- खुशखबरी खुशखबरी खुशखबरी *मुलताई में विशेषज्ञ डॉक्टर्स की टीम* आपके शहर मुलताई में विशेषज्ञ डॉक्टर्स की गरिमामयी उपस्तिथी, १.महिला रोग एवं प्रसूतीशास्त्र विशेषज्ञ- डॉ. प्रियाली चतुर्वेदी(MBBS MS OBGY KEM HOSPITAL MUMBAI ) प्रतिमाह के हर गुरुवार को दोपहर 12 से 4 तक, ----2. चर्मरोग, एलर्जी व सौंदर्य विशेषज्ञ- डॉ. महात्मे MBBS, DDVL(DNB), NAGPUR, प्रतिमाह के दूसरे व चौथे रविवार, दोपहर 4 से 8 बजे तक-----3 नाक, कान, गला रोग विशेषज्ञ- डॉ. रणधीर घोरपड़े, MBBS, MS(ENT), DNB नई दिल्ली प्रतिमाह पहले व तीसरे रविवार दोपहर 12 से 4- बजे तक ---------4. मानसिक एवं नशामुक्ति विशेषज्ञ- डॉ. विवेक कुमार नगराले, MBBS, DPM, DNB(PSYCHATRY) प्रतिमाह दूसरे व चौथे रविवार दोपहर. 4 से 8 तक -----संपर्क सूत्र- अमित भारती गोस्वामी, मोबाइल- 9425003140, गौरव डहारे मोबाइल- 9752548777 (डहारे मेडिकल) मुलताई, हमारा पता- डहारे मेडिकल कार्नर, यशवंत काम्प्लेक्स, नागपुर नाके के पास, नागपुर रोड, मुलताई जिला बैतूल(मध्यप्रदेश)--- नोट: संभवतः पूर्व में हुए इलाज के दस्तावेज साथ लावें| ----------------------------------------------------------------------------------------------- नोट: ग्रामीण मीडिया के सभी पाठकों से निवेदन हमे फ़ॉलो करें और पाए न्यूज़ और भी आसानी से। आपको ऊपर कोने में "हमसे जुड़ें (Follow)" में फेसबुक, यूट्यूब, ट्विटर के निशान दिख रहे होंगे। उनपर क्लिक करें और फेसबुक पेज को लाइक 👍 करें, यूट्यूब पर सब्सक्राइब करें और बेल आइकॉन पर भी क्लिक करें, साथ ही ट्विटर पर हमें फ़ॉलो करें।---------------- साथ ही यदि व्हाट्सएप्प पर न्यूज़ चाहिए तो हमारा नंबर 7000334505 मोबाइल में सेव करें और NEWS लिख कर हमें भेजें और ग्रुप से जुड़ना है तो GROUP लिखकर भेजें।------------------ आपसे निवेदन ये जो आपको वेबसाइट में न्यूज़ के ऊपर और नीचे ऐड दिखते हैं । इन पर क्लिक अवश्य करें।--------------------------------------- आप भी दे सकतें है ग्रामीण मीडिया में विज्ञापन और पहुँच सकतें है ग्रामीण तथा शहरी क्षेत्रों में हजारों पाठकों तक रोजाना, ग्रामीण मीडिया की विज्ञापन दरें भी न्यूनतम है| ग्रामीण मीडिया में आप बर्थडे, सालगिरह के भी विज्ञापन दे सकतें है| ग्रामीण मीडिया में विज्ञापन देने हेतू संपर्क करें- 9926407240 या व्हाट्सएप्प से भेजें |

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें