Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

शुक्रवार, 19 जुलाई 2019

आज के प्रमुख समाचार 19 जुलाई शाम

ग्रामीण मीडिया संवाददाता ।

जिला जनसंपर्क कार्यालय, बैतूल (म.प्र.)
समाचार


कलेक्टर ने साकादेही में विभिन्न कार्यों का निरीक्षण किया
बैतूल, 19 जुलाई 2019
कलेक्टर श्री तेजस्वी एस. नायक ने शुक्रवार को जिले के ग्राम साकादेही का भ्रमण कर यहां ग्राम पंचायत द्वारा विभिन्न जानकारी पर आधारित लगाए जा रहे सूचना फलक का अवलोकन किया। उन्होंने निर्देश दिये कि सभी ग्राम पंचायतों में वहां के विकास कार्यों की जानकारी देने वाले सूचना फलक लगाए जाएं।
इस दौरान उन्होंने ग्राम के उप स्वास्थ्य केंद्र का भी निरीक्षण किया। उन्होंने ग्राम में  एनआरएलएम के तहत गठित स्व सहायता द्वारा साबुन निर्माण का कार्य भी देखा। साथ ही ग्राम पंचायत में जाकर पेंशन वितरण व्यवस्था की जानकारी ली एवं हितग्राहियों से चर्चा भी की। 



कलेक्टर ने जिला अस्पताल का निरीक्षण किया
-------------------------
कलेक्टर श्री नायक ने शुक्रवार को जिला अस्पताल का भी निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने स्वास्थ्य सुविधाओं एवं अस्पताल की व्यवस्थाओं को लेकर चिकित्सकों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराई जाए।
समाचार क्रमांक/103/1159/07/2019


डेयरी उद्यमिता विकास योजना और नाबार्ड की अन्य सब्सिडी योजनाओं पर कार्यशाला आयोजित
बैतूल, 19 जुलाई 2019
जिले में डेयरी को बढ़ावा देने के उद्देश्य से राष्ट्रीय कृषि और ग्रामीण विकास बैंक (नाबार्ड) द्वारा 18 जुलाई को कार्यशाला आयोजित की गई। कार्यशाला में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री एमएल त्यागी, अग्रणी बैंक जिला प्रबंधक श्री सौम्य नवित, उप संचालक पशु पालन विभाग, केवीके वैज्ञानिक श्री संजीव वर्मा सहित बैंकों के जिला समन्वयक उपस्थित रहे। कार्यशाला में जिले में होने वाले दुग्ध उत्पादन को बढ़ाने और दूध से बनने वाले अन्य उत्पाद जैसे पनीर, खोया, लस्सी आदि बनाने पर चर्चा की गई।
कार्यशाला को संबोधित करते हुए सीईओ जिला पंचायत श्री त्यागी ने कहा कि जिले में डेयरी गतिविधि को बढ़ाने की अच्छी संभावना है, जिससे न सिर्फ किसानों की आय में वृद्धि होगी, बल्कि उनकी आय दुगुनी करने में मदद भी मिलेगी। उन्होंने बैंकर्स से अपील की कि वे नाबार्ड की डेयरी और पशुपालन विभाग की योजनाओं का लाभ किसानों तक पहुंचाएं। 
कार्यशाला में भारत सरकार द्वारा प्रायोजित और नाबार्ड के माध्यम से क्रियान्वित योजनाएं जैसे राष्ट्रीय पशुधन मिशन (मुर्गीपालन, बकरी पालन पर), एसीएबीसी योजना (कृषि स्नातकों के लिए) और डेयरी उद्यमिता विकास योजना पर नाबार्ड के जिला विकास प्रबंधक श्री खालिद अंसारी द्वारा जानकारी दी गई।
समाचार क्रमांक/104/1160/07/2019



खुशियों की दास्तां-
भौंरा के श्रीराम राने की नि:शुल्क एंजियोप्लास्टी

आयुष्मान भारत निरामयम मप्र योजना
बैतूल, 19 जुलाई 2019
जिले के विकासखण्ड शाहपुर के ग्राम भौंरा निवासी श्रीराम राने उम्र 54 वर्ष भौंरा में छोटी-सी दुकान चलाकर अपने परिवार का पालन पोषण करते हैं। इनके परिवार में पत्नी, दो बेटे-बेटी, एवं बहू शामिल हंै। छ: सदस्यीय परिवार की आजिविका का साधन एकमात्र दुकान है, जिससे सालाना अनुमानित एक लाख रू. की आय होती है। श्रीराम राने को कुछ समय से सिर में दर्द और चक्कर आने की तकलीफ थी, जो समय के साथ बढ़ती जा रही थी। निजी चिकित्सालयों में दिखाने पर लगभग 135000 रूपए का खर्च आना बताया गया। समाचार पत्र में आयुष्मान भारत योजना निरामयम मप्र की जानकारी पढक़र जिला चिकित्सालय बैतूल में पुत्र श्री विकास राने के साथ उपचार हेतु गये। जिला चिकित्सालय में आयुष्मान योजना की जानकारी प्राप्त हुई, आयुष्मान कार्ड बनाकर प्रदाय किया गया एवं कोरोनरी आर्टरी डिसीज बीमारी तथा उसके उपचार की जानकारी प्रदाय की गई। जे.के. हॉस्पिटल भोपाल में 11 फरवरी 2019 को आयुष्मान कार्ड पर श्रीराम राने की नि:शुल्क एंजियोप्लास्टी की गई। अब श्रीराम राने पूर्णत: स्वस्थ हंै एवं अपने परिवार के साथ खुशहाली पूर्वक जीवन जी रहे है। श्रीराम राने के पुत्र श्री विकास ने 19 जुलाई 2019 को चर्चा के दौरान बताया कि शासन की यह बहुत अच्छी योजना है जिसमें आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों को स्वास्थ्य लाभ प्राप्त होता है। हम सपरिवार शासन की आयुष्मान भारत निरामयम मप्र योजना का आभार व्यक्त करते हंै।
समाचार क्रमांक/105/1161/07/2019



मरीज संतोषी पत्नी श्री प्रदीप के इलाज बाबत्
बैतूल, 19 जुलाई 2019
सिविल सर्जन सह मुख्य अस्पताल अधीक्षक डॉ. अशोक बारंगा ने बताया कि मरीज संतोषी पत्नी श्री प्रदीप 16 जुलाई 2019 को सायंकाल 6.38 बजे जिला अस्पताल में भर्ती क्रमांक 2019010107391312 नंबर में भर्ती हुई। भर्ती के दौरान भर्ती चिकित्सक डॉ. अंकिता पोल से स्वास्थ्य शिकायत दर्ज की गई कि महिला को पेट दर्द एवं प्रसव के दौरान लगे हुए टांके की जगह पर तकलीफ है, को जिला अस्पताल में भर्ती कर अंदरूनी हिस्से में मवाद की सफाई की जाकर उपचार किया गया। मरीज की सोनोग्राफी एवं खून की जांच भी की गई। भर्ती चिकित्सक द्वारा बताया गया कि सफाई के दौरान खून के थक्के निकाले गए, कपड़े जैसी कोई भी सामग्री नहीं थी। मरीज वर्तमान में उपचारत है। उल्लेखनीय है कि मरीज द्वारा अंदरूनी हिस्से में कपड़ा होने की कोई शिकायत नहीं बताई थी। 
समाचार क्रमांक/106/1162/07/2019

*𝐆𝐑𝐀𝐌𝐈𝐍 𝐌𝐄𝐃𝐈𝐀 𝐍𝐄𝐖𝐒 𝐍𝐄𝐓𝐖𝐎𝐑𝐊*
 कुछ खबरें एक साथ

*सड़क हादसे में बाइक सवार की मौत,दो घायल*
_विस्तृत न्यूज़ पढ़ने के लिए नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करें_
●●◆◆◆◆◆◆◆*ɴᴇxᴛ ɴᴇᴡs*◆◆◆◆◆◆◆●●
*गणेश विसर्जन में की थी चाकू से हत्या, उम्र कैद*
_विस्तृत न्यूज़ पढ़ने के लिए नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करें_
●●◆◆◆◆◆◆◆*ɴᴇxᴛ ɴᴇᴡs*◆◆◆◆◆◆◆●●
*आकाशीय बिजली  पिता पुत्र सहित तीन लोग घायल/दो बैल की हुई मौत/ बैंक का सर्वर सिस्टम उड़ा
_विस्तृत न्यूज़ पढ़ने के लिए नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करें_
●●◆◆◆◆◆◆◆*ɴᴇxᴛ ɴᴇᴡs*◆◆◆◆◆◆◆●●
*जान जोखिम में डालकर 20 किलोमीटर का पीछा करके पकड़ा गौवंश लाईव वीडियो*
_विस्तृत न्यूज़ पढ़ने के लिए नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करें_
●●◆◆◆◆◆◆◆*ɴᴇxᴛ ɴᴇᴡs*◆◆◆◆◆◆◆●●

आज के प्रमुख समाचार 19 जुलाई
_विस्तृत न्यूज़ पढ़ने के लिए नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करें_
👇👇👇👇👇👇👇👇👇👇👇👇  


------------------विज्ञापन----------------- >1. "SKY TECH SOLUTION" - हमारे यहाँ सभी कंपनियों के CCTV कैमरे, RO (वाटर प्युरिफायर), वाटर-कूलर, कम्प्यूटर, लैपटॉप, प्रिंटर उचित दामों पर उपलब्ध हैं| 4 कैमरा सेटअप बॉक्स (2 साल की वॉरेंटी के साथ)- 12 हजार /- से शुरू, कंप्यूटर सिस्टम 12 हजार से शुरू, साथ ही पधारें K-3 लाइट स्टाइल शोरूम जहां आपको मिलेगी लेटेस्ट स्टाइल के मेन्स वियर वो भी किफायती दामों में| हमसे संपर्क करें- अमरावती रोड, बड़ी-जेल के सामने, मुलताई, मोबाइल नंबर -9039933554 ------------------------------------------------------------------------------------------------- खुशखबरी खुशखबरी खुशखबरी *मुलताई में विशेषज्ञ डॉक्टर्स की टीम* आपके शहर मुलताई में विशेषज्ञ डॉक्टर्स की गरिमामयी उपस्तिथी, १.महिला रोग एवं प्रसूतीशास्त्र विशेषज्ञ- डॉ. प्रियाली चतुर्वेदी(MBBS MS OBGY KEM HOSPITAL MUMBAI ) प्रतिमाह के हर गुरुवार को दोपहर 12 से 4 तक, ----2. चर्मरोग, एलर्जी व सौंदर्य विशेषज्ञ- डॉ. महात्मे MBBS, DDVL(DNB), NAGPUR, प्रतिमाह के दूसरे व चौथे रविवार, दोपहर 4 से 8 बजे तक-----3 नाक, कान, गला रोग विशेषज्ञ- डॉ. रणधीर घोरपड़े, MBBS, MS(ENT), DNB नई दिल्ली प्रतिमाह पहले व तीसरे रविवार दोपहर 12 से 4- बजे तक ---------4. मानसिक एवं नशामुक्ति विशेषज्ञ- डॉ. विवेक कुमार नगराले, MBBS, DPM, DNB(PSYCHATRY) प्रतिमाह दूसरे व चौथे रविवार दोपहर. 4 से 8 तक -----संपर्क सूत्र- अमित भारती गोस्वामी, मोबाइल- 9425003140, गौरव डहारे मोबाइल- 9752548777 (डहारे मेडिकल) मुलताई, हमारा पता- डहारे मेडिकल कार्नर, यशवंत काम्प्लेक्स, नागपुर नाके के पास, नागपुर रोड, मुलताई जिला बैतूल(मध्यप्रदेश)--- नोट: संभवतः पूर्व में हुए इलाज के दस्तावेज साथ लावें| ----------------------------------------------------------------------------------------------- नोट: ग्रामीण मीडिया के सभी पाठकों से निवेदन हमे फ़ॉलो करें और पाए न्यूज़ और भी आसानी से। आपको ऊपर कोने में "हमसे जुड़ें (Follow)" में फेसबुक, यूट्यूब, ट्विटर के निशान दिख रहे होंगे। उनपर क्लिक करें और फेसबुक पेज को लाइक 👍 करें, यूट्यूब पर सब्सक्राइब करें और बेल आइकॉन पर भी क्लिक करें, साथ ही ट्विटर पर हमें फ़ॉलो करें।---------------- साथ ही यदि व्हाट्सएप्प पर न्यूज़ चाहिए तो हमारा नंबर 7000334505 मोबाइल में सेव करें और NEWS लिख कर हमें भेजें और ग्रुप से जुड़ना है तो GROUP लिखकर भेजें।------------------ आपसे निवेदन ये जो आपको वेबसाइट में न्यूज़ के ऊपर और नीचे ऐड दिखते हैं । इन पर क्लिक अवश्य करें।--------------------------------------- आप भी दे सकतें है ग्रामीण मीडिया में विज्ञापन और पहुँच सकतें है ग्रामीण तथा शहरी क्षेत्रों में हजारों पाठकों तक रोजाना, ग्रामीण मीडिया की विज्ञापन दरें भी न्यूनतम है| ग्रामीण मीडिया में आप बर्थडे, सालगिरह के भी विज्ञापन दे सकतें है| ग्रामीण मीडिया में विज्ञापन देने हेतू संपर्क करें- 9926407240 या व्हाट्सएप्प से भेजें |

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें