Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

गुरुवार, 25 जुलाई 2019

मप्र / अब नरोत्तम मिश्रा ने कहा- खेल कांग्रेस ने शुरू किया, खत्म हम करेंगे

ग्रामीण मीडिया संवाददाता । 

  • कांग्रेस के पक्ष में मतदान करने वाले विधायकों पर कार्रवाई नहीं करेगी भाजपा
  • त्रिपाठी की घर वापसी की स्क्रिप्ट दिल्ली में लिखी गई, कौल पहले से ही नाथ के संपर्क में थे


भोपाल। बुधवार को विधानसभा में मुख्यमंत्री कमलनाथ के मास्टर स्ट्रोक के बाद भाजपा में भोपाल से लेकर दिल्ली तक बैठकों का दौर शुरू हो गया है। भाजपा विधायक और पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा का कहना है कि खेल कांग्रेस ने शुरू किया है खत्म हम करेंगे। वहीं जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने कहा कि खेल तो सदन में कल ही खत्म हो गया। संविधान विशेषज्ञों का कल सदन के पूरे घटनाक्रम पर कहना है कि न ही अभी दलबदल जैसी कोई स्थिति है और न ही इनकी सदस्यता पर कोई खतरा है।
दरअसल, नारायण त्रिपाठी की घर वापसी की स्क्रिप्ट 28 जून को दिल्ली में लिखी गई थी, जबकि कौल इसी दौरान सीएम के सीधे संपर्क में थे। मुख्यमंत्री 26 से 28 जून तक दिल्ली में थे। त्रिपाठी 2015 के उपचुनाव में जीते, लेकिन भाजपा ने उन्हें मंत्री नहीं बनाया था। यही पीड़ा उन्होंने कमलनाथ को बताई। नाथ ने सम्मान देने का आश्वासन दिया। वहीं शरद के पिता जुगलाल कांग्रेस कमेटी में सचिव हैं, इसलिए उन्हें ज्यादा दिक्कत नहीं हुई। चर्चा यह भी है कि भाजपा के चार और विधायक सीएम कमलनाथ के संपर्क में हैं।
इधर भाजपा इस घटनाक्रम के बाद भोपाल से लेकर दिल्ली तक हलचल है। बताया जा रहा है कि राष्ट्रीय नेतृत्व ने इसकी जानकारी ली है। प्रदेश प्रभारी विनय सहस्त्रबुद्धे का कहना है कि अभी अलार्मिंग स्थिति नहीं है, लेकिन प्रदेशाध्यक्ष राकेश सिंह पूरे मामले को देख रहे हैं।
दिल्ली से देर रात राकेश सिंह भोपाल पहुंच गए और तुरंत शिवराज सिंह के घर गए। करीब आधे घंटे तक दोनों के बीच पूरे घटनाक्रम पर बात हुई। इसके बाद राकेश सिंह ने नेता प्रतिपक्ष भार्गव को पार्टी कार्यालय बुलाया। इसी दौरान शिवराज सिंह और नरोत्तम मिश्रा भी पहुंचे। देर रात राकेश सिंह ने गोपाल भार्गव से बात की। बताया जा रहा है कि नरेंद्र मोदी और अमित शाह को लेकर भार्गव की बयानबाजी को संगठन ने गलत माना है। साथ ही भविष्य में एहतियात बरतने की सलाह दी है।
नेता प्रतिपक्ष से नाराजगी : पार्टी सूत्रों का कहना है कि नेता प्रतिपक्ष की कार्यशैली को लेकर कुछ विधायकों ने पार्टी नेतृत्व से शिकायत की है। पार्टी अब इन सब पक्षों पर विचार करेगी।

त्रिपाठी और कौल की सुरक्षा बढ़ाई : कांग्रेस के पक्ष में क्रॉस वोटिंग करने के बाद भाजपा के दोनों विधायक त्रिपाठी और कौल की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। विधानसभा से यह दोनों विधायक आरिफ मसूद के साथ सीधे पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी के आवास पर पहुंचे। इसके बाद दोनों विधायक मसूद के घर पर डिनर में शामिल हुए। मसूद और त्रिपाठी पुराने समाजवादी रहे हैं, इसलिए मसूद की भी इस मामले में महत्वपूर्ण भूमिका रही। डिनर में नगरीय प्रशासन मंत्री जयवर्धन सिंह और ऊर्जा मंत्री प्रियव्रत सिंह प्रमुख रूप से शामिल हुए।
त्रिपाठी चार बार के विधायक
नारायण त्रिपाठी 2003 में सपा के टिकट पर चुनाव लड़कर विधायक बने। 2008 में हार गए। 2009 में तत्कालीन कांग्रेस अध्यक्ष सुरेश पचौरी कांग्रेस में लेकर आए। 2013 में कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा और जीते। 2015 में कांग्रेस से इस्तीफा देकर भाजपा के हो गए। फरवरी 2016 में मैहर से उपचुनाव में जीते। 2018 में भाजपा के टिकट पर विधायक चुने गए।
कांग्रेसी पृष्ठभूमि के ही हैं कौल
शरद कौल की पृष्ठभूमि कांग्रेस की रही है। वे यूथ कांग्रेस के जिलाध्यक्ष रहे हैं। उनके पिता जुगलाल कौल अभी भी प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव हैं। शरद ने 2018 के विधानसभा चुनाव में ब्यौहारी विधानसभा से टिकट मांगा था, लेकिन कांग्रेस ने सिटिंग एमएलए रामपाल सिंह को टिकट दिया। इस पर उन्होंने कांग्रेस छोड़ दी और भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़कर जीत दर्ज की।

------------------विज्ञापन----------------- >1. "SKY TECH SOLUTION" - हमारे यहाँ सभी कंपनियों के CCTV कैमरे, RO (वाटर प्युरिफायर), वाटर-कूलर, कम्प्यूटर, लैपटॉप, प्रिंटर उचित दामों पर उपलब्ध हैं| 4 कैमरा सेटअप बॉक्स (2 साल की वॉरेंटी के साथ)- 12 हजार /- से शुरू, कंप्यूटर सिस्टम 12 हजार से शुरू, साथ ही पधारें K-3 लाइट स्टाइल शोरूम जहां आपको मिलेगी लेटेस्ट स्टाइल के मेन्स वियर वो भी किफायती दामों में| हमसे संपर्क करें- अमरावती रोड, बड़ी-जेल के सामने, मुलताई, मोबाइल नंबर -9039933554 ------------------------------------------------------------------------------------------------- खुशखबरी खुशखबरी खुशखबरी *मुलताई में विशेषज्ञ डॉक्टर्स की टीम* आपके शहर मुलताई में विशेषज्ञ डॉक्टर्स की गरिमामयी उपस्तिथी, १.महिला रोग एवं प्रसूतीशास्त्र विशेषज्ञ- डॉ. प्रियाली चतुर्वेदी(MBBS MS OBGY KEM HOSPITAL MUMBAI ) प्रतिमाह के हर गुरुवार को दोपहर 12 से 4 तक, ----2. चर्मरोग, एलर्जी व सौंदर्य विशेषज्ञ- डॉ. महात्मे MBBS, DDVL(DNB), NAGPUR, प्रतिमाह के दूसरे व चौथे रविवार, दोपहर 4 से 8 बजे तक-----3 नाक, कान, गला रोग विशेषज्ञ- डॉ. रणधीर घोरपड़े, MBBS, MS(ENT), DNB नई दिल्ली प्रतिमाह पहले व तीसरे रविवार दोपहर 12 से 4- बजे तक ---------4. मानसिक एवं नशामुक्ति विशेषज्ञ- डॉ. विवेक कुमार नगराले, MBBS, DPM, DNB(PSYCHATRY) प्रतिमाह दूसरे व चौथे रविवार दोपहर. 4 से 8 तक -----संपर्क सूत्र- अमित भारती गोस्वामी, मोबाइल- 9425003140, गौरव डहारे मोबाइल- 9752548777 (डहारे मेडिकल) मुलताई, हमारा पता- डहारे मेडिकल कार्नर, यशवंत काम्प्लेक्स, नागपुर नाके के पास, नागपुर रोड, मुलताई जिला बैतूल(मध्यप्रदेश)--- नोट: संभवतः पूर्व में हुए इलाज के दस्तावेज साथ लावें| ----------------------------------------------------------------------------------------------- नोट: ग्रामीण मीडिया के सभी पाठकों से निवेदन हमे फ़ॉलो करें और पाए न्यूज़ और भी आसानी से। आपको ऊपर कोने में "हमसे जुड़ें (Follow)" में फेसबुक, यूट्यूब, ट्विटर के निशान दिख रहे होंगे। उनपर क्लिक करें और फेसबुक पेज को लाइक 👍 करें, यूट्यूब पर सब्सक्राइब करें और बेल आइकॉन पर भी क्लिक करें, साथ ही ट्विटर पर हमें फ़ॉलो करें।---------------- साथ ही यदि व्हाट्सएप्प पर न्यूज़ चाहिए तो हमारा नंबर 7000334505 मोबाइल में सेव करें और NEWS लिख कर हमें भेजें और ग्रुप से जुड़ना है तो GROUP लिखकर भेजें।------------------ आपसे निवेदन ये जो आपको वेबसाइट में न्यूज़ के ऊपर और नीचे ऐड दिखते हैं । इन पर क्लिक अवश्य करें।--------------------------------------- आप भी दे सकतें है ग्रामीण मीडिया में विज्ञापन और पहुँच सकतें है ग्रामीण तथा शहरी क्षेत्रों में हजारों पाठकों तक रोजाना, ग्रामीण मीडिया की विज्ञापन दरें भी न्यूनतम है| ग्रामीण मीडिया में आप बर्थडे, सालगिरह के भी विज्ञापन दे सकतें है| ग्रामीण मीडिया में विज्ञापन देने हेतू संपर्क करें- 9926407240 या व्हाट्सएप्प से भेजें |

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें