Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

मंगलवार, 9 जुलाई 2019

ताप्ती जन्मोत्सव विशेष: १ लाख से ज्यादा भक्तों ने लगाई दरबार में अर्जी, video

ग्रामीण मीडिया संवाददाता ।मुलताई 



मां ताप्ती के जन्मोत्सव पर सोमवार को मातारानी के दर्शन के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी। ताप्ती सराेवर पर स्थित महाआरती द्वार से चुनरी यात्रा निकालकर 1601 फीट लंबी चुनरी उढाई। शाम 7 बजे ताप्ती तट पर पूजन कर 351 लीटर दूध से ताप्ती सरोवर में सामूहिक अभिषेक किया। सुबह 8 बजे मां ताप्ती जन्मोत्सव समिति सदस्य और नगर पालिका अध्यक्ष हेमंत शर्मा ने अभिषेक व सोलह शृंगार किया। मां ताप्ती के जन्म की कथा सुनाई गई। आरएसएस के साथ नगर के युवाओं ने जन्मोत्सव पर सुबह 7 बजे ताप्ती मंदिर से दंडवत परिक्रमा शुरू की। आठ एकड़ में फैले सरोवर की परिक्रमा लगाते हुए ताप्ती मंदिर पहुंचे। राजलक्ष्मी चौक से दोपहर 3 बजे मां ताप्ती की शोभायात्रा निकाली गई। 




सूरत में मां ताप्ती के जन्म पर भव्य यात्रा 


इधर.. सूरत महानगर पालिका सहित विभिन्न संगठनों ने ताप्ती के तट पर पूजा एवं आरती के कार्यक्रम आयोजित किए। ताप्ती किनारे पर सोमवार को सुबह से ही भक्ताें ने पूजा की। श्री अखिल भारतीय जीण माता सेवा संघ ने तापी मैया को 354 फीट की चुनरी और 15 फीट ऊंचा ध्वज अर्पित किया। महोत्सव के दौरान तापी माता की सवा लाख बातियों से महाआरती की। तापी स्वरूपा कन्या द्वारा केक भी काटा गया। 


मां ताप्ती को 2 हजार फीट चुनरी की अर्पित, दूध से किया अभिषेक, यात्रा में उमड़ी भीड़   

खेड़ीसावलीगढ़| मां ताप्ती जन्मोत्सव सोमवार को नगरवासियों ने धूमधाम से मनाया। इस माैके पर ताप्ती मंदिर समिति ने गांव में विशाल चुनरी यात्रा निकाली। यात्रा में बड़ी संख्या में लाेग शामिल हुए। समिति सदस्य पैदल यात्रा करते हुए ताप्ती घाट पहुंचे। जहां पंडित राजेश दुबे ने दूध से अभिषेक कर 2000 फीट चुनरी अर्पित कर महाआरती की गई। इसके बाद भंडारा किया। समिति अध्यक्ष श्याम अग्रवाल ने बताया कि चुनरी यात्रा का 12वां साल है। समिति के संरक्षक शिवप्रसाद राठौर, पृथ्वीराज सिंह परिहार, रामराव डिगरसे, वृन्दावन यादव, शिवाजी पवार, मोहन राठौर, गोकुल चौहान, नत्थू सिंह ठाकुर सहित अन्य लाेग माैजूद थे।

मां ताप्ती जन्मोत्सव पर निकली शोभायात्रा, हवन पूजन के साथ हुई महाआरती   

आठनेर| सूर्य पुत्री मां ताप्ती के जन्मोत्सव पर मोक्षधाम पर स्थित ताप्तीजीरा पर जन्मोत्सव के दो दिन पहले अखंड रामायण का पाठ कराया। सोमवार को रामायण की समाप्ति के साथ जन्मोत्सव मनाया। इस अवसर पर शोभायात्रा निकाली। जो ताप्ती झिरासे होते हुए बस स्टैंड, पुलिस थाना, हनुमान मंदिर मोहल्ला से होते हुए मोक्षधाम पहुंचीं। जहां पंडित मिलिंद मिसर ने मां ताप्ती की पूजा अर्चना की। इस मौके पर अध्यक्ष सूरज कनाठे, सचिव आशीष बर्डे, गुलाबराव लोखंडे, गोलू देशमुख, आलोक मुलिक, लड्डू कनाडे, सूरज गावंडे, सौरभ लोखंडे, सुमित धोटे, अर्जुन बामने माैजूद थे। कार्यक्रम के बाद महाप्रसादी भंडारे का आयोजन किया। 

51 फीट चुनरी लेकर निकाली शोभायात्रा   

भीमपुर | श्री सत्य साईं सेवा समिति दामजीपुरा ने मां ताप्ती जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया। इस माैके पर दामजीपुरा से ताप्ती तट देवलघाट तक 51 फीट चुनरी लेकर शोभायात्रा निकाली गई। समिति संयोजक रितेश चौहान ने बताया कि 13 सालाें से चुनरी अर्पित की जा रही है। इसमें समिति के सभी सदस्य व दामजीपुरा, भारगढ़ बीरपुरा, नीमढाना, जावरा, के श्रद्धालु शामिल हुए। कार्यक्रम में राहुल चौहान, राजेश सोनपुरे, कैलाश, कमलेश विश्वकर्मा, कलीराम मालवीय, उषा चौहान, शीला राठौर, हेमा भास्कर उपस्थित थीं।

ताप्ती जन्मोत्सव पर ओम सेवा समिति ने बांटे पौधे  
भैंसदेही| पर्यावरण संतुलन बनाए रखने के लिए सोमवार को ओमसेवा समिति ने माॅ ताप्ती जन्मोत्सव पर कन्या उमावि भैंसदेही में दक्षता उन्नयन प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे शिक्षकों को अपनी शालाओं में पौधरोपण करने के लिए एक- एक पौधा भेंट किया। वहीं पौधे का पालन पोषण तथा उसकी सुरक्षा करने का संकल्प दिलाया। इस अवसर पर समिति के कैलाश कानड़े,विजय पटैया, श्रीराम भुसकुटे, गिरीश मालवीय,शाकिर सिद्दिकी आदि उपस्थित थे। 

माँ ताप्ती जन्मोस्तव की मुलताई से कुछ झलकियां 

देखें वीडियो 


पवित्र नगर मुलताई में एक नया माँ ताप्ती का श्रीक्षेत्र मूल उद्गमस्थल, देखें वीडियो 

लिंक पर करें क्लिक -




 ------------------विज्ञापन----------------- >1. "SKY TECH SOLUTION" - हमारे यहाँ सभी कंपनियों के CCTV कैमरे, RO (वाटर प्युरिफायर), वाटर-कूलर, कम्प्यूटर, लैपटॉप, प्रिंटर उचित दामों पर उपलब्ध हैं| 4 कैमरा सेटअप बॉक्स (2 साल की वॉरेंटी के साथ)- 12 हजार /- से शुरू, कंप्यूटर सिस्टम 12 हजार से शुरू, साथ ही पधारें K-3 लाइट स्टाइल शोरूम जहां आपको मिलेगी लेटेस्ट स्टाइल के मेन्स वियर वो भी किफायती दामों में| हमसे संपर्क करें- अमरावती रोड, बड़ी-जेल के सामने, मुलताई, मोबाइल नंबर -9039933554 ------------------------------------------------------------------------------------------------- नोट: ग्रामीण मीडिया के सभी पाठकों से निवेदन हमे फ़ॉलो करें और पाए न्यूज़ और भी आसानी से। आपको ऊपर कोने में "हमसे जुड़ें (Follow)" में फेसबुक, यूट्यूब, ट्विटर के निशान दिख रहे होंगे। उनपर क्लिक करें और फेसबुक पेज को लाइक 👍 करें, यूट्यूब पर सब्सक्राइब करें और बेल आइकॉन पर भी क्लिक करें, साथ ही ट्विटर पर हमें फ़ॉलो करें। साथ ही यदि व्हाट्सएप्प पर न्यूज़ चाहिए तो हमारा नंबर 7000334505 मोबाइल में सेव करें और NEWS लिख कर हमें भेजें और ग्रुप से जुड़ना है तो GROUP लिखकर भेजें। आपसे निवेदन ये जो आपको वेबसाइट में न्यूज़ के ऊपर और नीचे ऐड दिखते हैं । इन पर क्लिक अवश्य करें।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें