Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

रविवार, 18 अगस्त 2019

*रेप की रिपोर्ट लिखने में लगाए 9 घंटे, दूसरे दिन नदारद हुए टीआई लाइन अटैच*

ग्रामीण मीडिया संवाददाता ।बैतूल 
कार्रवाई : सारनी थाना से टीआई के अनुपस्थित होने पर एसडीओपी की रिपोर्ट पर एक्शन 


पाथाखेड़ा में ज्यादती पीड़ित बालिका रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए 9 घंटे तक भटकती रही। वहीं अगले ही दिन (भुजरिया) पर TI बिना बताए मुख्यालय से गायब रहे। इस कारण एसपी ने TI काे लाइन अटैच कर दिया। वहीं FIR में देरी के मामले में एसपी ने टीआई को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। भुजरिया के दिन टीआई के ऐबसेंट रहने पर एसपी ने एसडीओपी सारनी की रिपोर्ट पर टीआई दादूसिंह टेकाम को शुक्रवार देर रात 12 बजे लाइन अटैच कर नए टीआई सुनील लाटा को यहां भेज दिया। अब इस मामले को रेप पीड़िता की रिपोर्ट से जोड़कर देखा जा रहा है। 

खापा गांव की एक नाबालिग के साथ हुए रेप के मामले की रिपाेर्ट दर्ज कराने 15 अगस्त को शाम 4 बजे सारनी थाने पहुंची थी। यहां कोई अधिकारी नहीं मिला। शाम को टीआई और अधिकारी पहुंचे तो महिला एसआई ने उसकी रिपोर्ट दर्ज करने, बयान लेने और सीसीटीएनएस (ऑनलाइन पुलिस पोर्टल) पर एफआईआर दर्ज करने में रात के 12.40 बजा दिए। इस पूरे मामले की जानकारी एसपी कार्तिकेयन के. को लगने के बाद उन्होंने टीआई दादूसिंह टेकाम को कारण बताओ नोटिस जारी किया। जांच के लिए एक टीम का गठन किया। 
इस मामले में थाने में उस समय ड्यूटी पर तैनात अन्य अधिकारियों से पूछताछ की। बालिका से ज्यादती के मामले में पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 376 (2-एन), धारा 376 (2-च), 506 और पाक्साे एक्ट की विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किया है। 

लापरवाही : एफआईआर करने में बज गए थे रात के 12.40 
क्या है ज्यादती का मामला 
खापा गांव की 13 वर्षीय नाबालिग मठारदेव बाबा मेले के दिन (12 जनवरी) को पिता के साथ सारनी आई थी। पाथाखेड़ा के ड्रिलिंग कैंप में वह रिश्ते में मौसी लगने वाली घर रुक गई। तीसरे दिन मौसी के बेटे राहुल कवड़े ने उसे चाय में कोई नशीला पदार्थ मिलाकर उसके साथ ज्यादती की। फिर वह लगातार 4 मार्च तक उसके साथ ज्यादती करते रहा। गांव पहुंची तो बालिका गर्भवती हो गई। इसके बाद मामले का खुलासा हुआ। फिर परिजन 15 अगस्त को रिपोर्ट लिखाने थाने पहुंचे थे। 
एसडीओपी पहुंचे तो टीआई थे अनुपस्थित 
घटना के अगले ही दिन भुजरिया पर सुबह 9 बजे एसडीओपी अभयराम चौधरी थाने पहुंचे और टीआई की जानकारी स्टाफ से मांगी। लेकिन, किसी ने उनके बारे में कुछ नहीं बताया। एसडीओपी ने थाने में टीआई की ऐबसेंट दर्ज कर रिपोर्ट एसपी को की। एसपी ने रात 11 बजे टीआई को लाइन हाजिर किया। उनकी जगह लाइन अटैच हुए टीआई सुनील लाटा को सारनी का प्रभार सौंपा। यानी एफआईआर में देरी नहीं, अनुपस्थित होने पर उन्हें हटाया है। लेकिन इसे देरी से एफआईआर होने के मामले से जोड़कर देखा जा रहा है। 
जांच के बाद टीआई पर होगी कार्रवाई 
 रेप पीड़िता की एफआईआर में 9 घंटे देरी हुई। यह लापरवाही है। इस मामले में टीआई को कारण बताओ नोटिस देकर स्पष्टीकरण मांगा है। टीआई को इस प्रकरण में नहीं हटाया है। भुजरिया को टीआई टेकाम मुख्यालय पर उपस्थित नहीं थे। एसडीओपी ने उनकी ऐबसेंट दर्ज की। उनकी रिपोर्ट के आधार पर इसे घोर लापरवाही मानते हुए हटाया है। रेप पीड़िता के मामले की जांच की जा रही है। अभी तक स्पष्ट नहीं हुआ इतनी देरी क्यों हुई। कार्तिकेयन के., एसपी, बैतूल 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें