Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

शनिवार, 24 अगस्त 2019

*BETUL/ये नदी नहीं रास्ता है, नदियां उफान पर, पानी से जुड़े हादसों में 3 की मौत*

ग्रामीण मीडिया संवाददाता ।बैतूल जिला 




काजरी नदी में बाढ़ से चार घंटे 15 मिनट बंंद रहा भीमपुर मार्ग   
क्षेत्र में हुई बारिश के चलते काजरी नदी में बाढ़ आने से दामजीपुरा, भैंसदेही तथा नांदा सहित अन्य गांवों का आवागमन बंद हो गया। दोपहर 12.30 बजे नदी की पुलिया पर बाढ़ का पानी आ गया था। इसके चलते मार्ग बंद हो गया।  शाम 4 बजकर 45 मिनट तक नदी में उफान रहा। इसके कारण बड़ी संख्या में वाहनों की कतारें लग गई थीं। बाद में पुल से पानी उतरने के बाद यातायात शुरू हो सका। उल्लेखनीय है कि सड़क निर्माण कंपनी ने भीमपुर की बड़ी पुलिया के पुल का काम पूरा नहीं किया। इस पुलिया के पास से आवागमन के लिए कंपनी द्वारा बनाया डायवर्सन मार्ग पिछले दिनों बारिश में बह गया था। उसके बाद ग्रामीण परिवर्तित मार्ग से आना-जाना कर रहे थे। शुक्रवार को इस नदी पर भी बाढ़ रहने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। इसके कारण भीमपुर पहुंचने के लिए 9 किलोमीटर की जगह 39 किलोमीटर का राउंड लगाना पड़ रहा है। उसके बाद भी भीमपुर से दामजीपुरा, भैंसदेही, नान्दा जाने के लिए मात्र एक ही रास्ता बचा हुआ है, वो भी कभी भी उफान पर आ जाता है। इसके कारण लोग परेशान है। 

पानी से जुड़े हादसों में ३ मौत 

मछली पकड़ने के दौरान बहे युवक का 15 किमी दूर खुर्दघाट में मिला शव  
मोहदा थाने के टिमरिंग गांव में ताप्ती नदी में बहे युवक का दो दिन बाद शुक्रवार को खुर्दघाट में शव मिला। थाना प्रभारी संदीप परतेती ने बताया कमल सिंह बारस्कर (22), निवासी धारागोहन अपनी मौसी के बेटे नंदलाल के साथ बुधवार को टिमरिंग गांव के पास ताप्ती नदी में मछली पकड़ने गया था। इसी दौरान कमल ने नंदलाल से नदी के दूसरी ओर मछली पकड़ने चलने के लिए कहा। दोनों मछली पकड़ने के लिए तैरकर नदी पार कर रहे थे। पानी का बहाव तेज होने के कारण दोनों बहने लगे। नंदलाल ने अपने आप को बचा लिया, लेकिन कमल नदी में बह गया था। पुलिस दो दिनों से नदी में युवक की तलाश कर रही थी। तलाशी के दौरान शुक्रवार को कमल का शव घटना स्थल से 15 किमी दूर खुर्दघाट में नदी किनारे झाड़ियों में मिला। शव का भीमपुर अस्पताल में पीएम कराकर परिजनों को सौंप दिया है। मर्ग कायम कर मामले की जांच की जा रही है। 

भाई के साथ तालाब पर कपड़े धोने गई बालिका की डूबने से मौत  
बैतूल| झल्लार थाने के पलासपानी गांव में गुरुवार शाम 6 बजे तालाब में डूबने से एक बालिका की मौत हो गई। सूचना मिलने पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों की मदद से शव को तालाब से निकाला। पुलिस ने शुक्रवार सुबह भैंसदेही अस्पताल में शव का पीएम कराकर परिजनों को सौंप दिया। प्रधान आरक्षक केके तिवारी ने बताया इंदिरा पिता रामा भुसमकर (11) अपने 6 साल के भाई के साथ तालाब में कपड़े धोने गई थी। कपड़े धोने के दौरान पैर फिसलने से वह तालाब में गिर गई। गहरे पानी में जाने से उसकी मौत हो गई। ग्रामीणों ने तालाब के बाहर मृतिका के भाई को रोता देखा। ग्रामीणों में तालाब में उसे ढूंढा नहीं मिलने पर देर शाम को पुलिस को सूचना दी। 

खाटापानी गांव में कुएं में गिरने से किशोरी की मौत  
बैतूल| चिचोली थाने के खाटापानी गांव में कुएं में गिरने से एक किशोरी की मौत हो गई। थाना प्रभारी आरडी शर्मा ने बताया प्रियंका धुर्वे (17) मानसिक रूप से कमजोर थी। गांव में घूमती रहती थी। इसी दौरान अचानक कुएं में गिर गई। इससे उसकी मौत हो गई। शव का पीएम कराकर परिजनों को सौंप दिया है। 

आपके जिले में आज सुबह 8. 30 तक कहाँ कितनी बारिश 
फोटो साफ न दिखने पर फोटो पर ही क्लिक करें -
(इंच में बारिश के लिए आकड़ों में 25. 4 का भाग दें)



आज की अन्य ख़बरें-24 /8 /2019 नीचे हैडिंग पर क्लिक करें -
खुश खबर खुश खबर
ग्रामीण मीडिया सेंटर के सौजन्य से आपके मुलताई शहर में पहली बार किया जा रहा है फोटोग्राफी कार्यशाला का आयोजन।
यदि आप फोटोग्राफी में रुचि रखते है और फोटोग्राफी की आधुनिक तकनीक सरल भाषा मे सीखना चाहते है, तो ये आपके लिए एक सुनहरा अवसर है।
सीखिये मोबाइल , पॉइंट एंड शूट, DSLR कैमरा चलाने का सही तरीका ओर करे अपनी फोटोग्राफी को आधुनिक।
रेजिस्ट्रेशन फीस: ₹ 250/- मात्र। (Paytm, Google Pay or Phone Pe :9373054425)
कार्यशाला का स्थान : न्यू कार्मेल कॉन्वेन्ट स्कूल, मासोद रोड, मुलताई।(460661).
समय : 01/ सितम्बर/2019 10:00 am se 01:00 pm.सी
लिमिटेड सीट: 20 पार्टिसिपेंट्स। (अब सिर्फ 10 शेष)



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें