Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

शनिवार, 24 अगस्त 2019

*पैसा बना मुसीबत, इलाज के लिए तरस रहा ये मनुष्य*

ग्रामीण मीडिया संवाददाता बैतूल


सड़क दुर्घटना में घायल हुए एक आदिवासी मजदूर के लिए वेंटीलेटर वाली एंबुलेंस का इंतजाम नहीं होने से वह जिंदगी और मौत के बीच झूल रहा है। 6 अगस्त को सड़क दुर्घटना में घायल हुआ घोड़ाडोंगरी ब्लॉक के धाड़गांव निवासी किस्सू इरपाचे का ग्रामीणों व परिजनों ने साढ़े चार लाख रुपए चंदा जमा करके नागपुर में इलाज करवाया था। 16 दिन के इलाज में रुपए खत्म होने के बाद उसे गुरुवार को जिला अस्पताल में भर्ती कराया, जहां से उसे भोपाल रैफर कर दिया। परिजनों ने वेंटीलेंटर वाली एबुलेंस के लिए रुपए का इंतजाम नहीं होने पर पाढर अस्पताल में भर्ती कराया है, जहां से हमीदिया अस्पताल भोपाल ले जाने के लिए आर्थिक मदद की जरूरत है। 
पाढर अस्पताल में वेंटीलेंटर पर 
किस्सू के भाई नंदकिशोर इरपाचे ने बताया नागपुर में आशा अस्पताल और तारांगण अस्पताल में 16 दिन के उपचार में ग्रामीणों व परिजनों द्वारा दिए गए साढ़े चार लाख रु. खत्म हो गए। उन्होंने बताया नागपुर के आशा हॉस्पिटल में उसे यह कहकर एडमिट कर लिया गया कि आयुष्मान भारत कार्ड पर उसका इलाज हो जाएगा। परिजनों ने उसे वहां भर्ती कर दिया, लेकिन 1 सप्ताह बाद अस्पताल वाले उससे पैसे मांगने लगे। भाजपा के जिला उपाध्यक्ष एवं पत्रकार विशाल बत्रा ने इसकी शिकायत आयुष्मान हेल्पलाइन पर की और वहां से आशा अस्पताल का नंबर लेकर डॉ. सौरभ अग्रवाल से बात की। 
अस्पताल में भर्ती किस्सू इरपाचे। 
ग्रामीणों ने जुटाए थे डेढ़ लाख, रिश्तेदारों ने दी तीन लाख की मदद 
घायल किस्सू के छोटे भाई नंदकिशोर ने बताया हम लोग बहुत गरीब हैं। इसीलिए किस्सू का एक्सीडेंट होने पर धाड़गांव के हर घर से चंदा एकत्रित किया। गांव वालों ने ही कलेक्शन कर डेढ़ लाख रुपए दिए। इसके अलावा परिजनों ने मदद की है। अब वेंटीलेंटर वाली एबुलेंस के लिए रुपए नहीं होने के कारण भोपाल नहीं ले जा पा रहे है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें