Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

रविवार, 22 सितंबर 2019

*आज के प्रमुख समाचार 22/09/2019,शाम के बुलेटिन*

ग्रामीण मीडिया संवाददाता बैतूल जिला


भैंसदेही के सभी कार्यालयों में चलेगा एंटी डेंगू ड्राइव
बैतूल, 22 सितंबर 2019
अनुविभागीय राजस्व अधिकारी भैंसदेही श्री आरएस बघेल ने बताया कि सोमवार को भैंसदेही मुख्यालय के सभी कार्यालयों में पूर्वान्ह में एंटी डेंगू ड्राइव संचालित किया जाएगा।


कलेक्ट्रेट में संचालित किया गया एंटी डेंगू ड्राइव
बैतूल, 22 सितंबर 2019
कलेक्टर श्री तेजस्वी एस. नायक के नेतृत्व में रविवार को कलेक्टर कार्यालय में एंटी डेंगू ड्राइव के तहत अधिकारियों-कर्मचारियों द्वारा श्रमदान से स्वच्छता अभियान चलाया गया तथा पानी एकत्र होने वाले स्थानों में लार्वा विनिष्टीकरण का कार्य किया गया। इस दौरान कलेक्टर श्री नायक ने स्वयं ने विभिन्न स्थानों पर श्रमदान किया एवं लार्वा पैदा होने वाले स्थानों पर उनको नष्ट करवाया। अभियान में कलेक्ट्रेट के अधिकारियों-कर्मचारियों ने भाग लिया।


कार्यालयों में श्रमदान कर लार्वा विनिष्टीकरण कार्य 23 सितंबर को
कलेक्टर ने दिए सघन अभियान चलाने के निर्देश
बैतूल, 22 सितंबर 2019
कलेक्टर श्री तेजस्वी एस. नायक ने निर्देश दिए हैं कि 23 सितंबर सोमवार को पूर्वान्ह में जिले के सभी कार्यालयों में एंटी डेंगू ड्राइव के तहत अधिकारियों-कर्मचारियों द्वारा श्रमदान कर लार्वा विनिष्टीकरण अभियान चलाया जाए। उन्होंने कार्यालय प्रमुखों से कहा है कि अभियान के तहत अपने-अपन कार्यालय से जमा पानी की निकासी करें, कूलर आदि में भरे हुए पानी को निकाल दें तथा जहां पानी की निकासी संभव न हो, वहां जला ऑइल अथवा मिट्टी तेल छिडक़ें। जिससे डेंगू फैलाने वाले एडीज मच्छर के लार्वा पनप न सके। उन्होंने कार्यालयों के भंडार गृहों एवं अन्य स्टोरेज में भी एक सप्ताह में साफ-सफाई सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।
उन्होंने जन सामान्य से अपील की है कि वे भी अपने घर के अंदर या बाहर जमा पानी की निकासी करें एवं गमले, कूलर, टंकी आदि का पानी निकालकर डेंगू फैलाने वाले मच्छर के लार्वा की उत्पत्ति रोंकें तथा मच्छरों से बचाव के लिए फुल बांह के कपड़े पहनें, घरों के खिडक़ी-दरवाजों में मच्छररोधी जाली लगवाएं, मच्छरों को भगाने वाली क्रीम अथवा क्वाइल का उपयोग करें। सभी मिलकर एंटी डेंगू ड्राइव को प्रभावी बनाने में सहयोग करे।


अनुविभागीय अधिकारी चलाएंगे वार्डों में एंटी डेंगू ड्राइव मुहिम
सेहरा में चलेगा एंटी डेंगू ड्राइव अभियान
बैतूल, 22 सितंबर 2019
कलेक्टर श्री तेजस्वी एस. नायक ने जिले के समस्त अनुविभागीय अधिकारियों को क्षेत्रों का चयन कर वहां एंटी डेंगू ड्राइव संचालित करने के निर्देश दिए हैं। इस संबंध में अनुविभागीय राजस्व अधिकारी बैतूल श्री राजीव रंजन पांडे ने बताया कि सोमवार को जिले के सेहरा में एंटी डेंगू ड्राइव अभियान संचालित किया जाएगा।


सारनी के वार्ड क्रमांक-36 में चलेगा एंटी डेंगू ड्राइव
बैतूल, 22 सितंबर 2019
अनुविभागीय राजस्व अधिकारी शाहपुर श्री कुमार शानू देवडिय़ा ने बताया कि सोमवार को सारनी के वार्ड क्रमांक-36 स्थित गर्ग कॉलोनी में पूर्वान्ह में एंटी डेंगू ड्राइव संचालित किया जाएगा।


बैतूल। अपने पूर्वजों को रक्तदान के जरिए श्रद्धांजलि दिए जाने के उद्देश्य को लेकर अग्रवाल समाज की घोड़ाडोंगरी इकाई द्वारा आज वृहद स्तर पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। अग्रवाल समाज बैतूल के अध्यक्ष प्रमोद अग्रवाल, ज्योतिषाचार्य पंडित कांत दीक्षित एवं घोड़ाडोंगरी अग्रवाल समाज के अध्यक्ष संतोष अग्रवाल ने फीता काटकर शिविर का शुभारंभ किया। इस अवसर पर बैतूल से संजय अग्रवाल, राजेश अग्रवाल (मोना ज्वेलर्स), राजेश बबलु अग्रवाल, नितीन अग्रवाल भी रक्तदान शिविर में शामिल हुए।

रक्तदान करने दिखा रक्तदाताओं में उत्साह, घोड़ाडोंगरी में अग्रवाल समाज का रक्तदान शिविर संपन्न

बैतूल
इस कार्यक्रम के संबंध में आशीष अग्रवाल एवं महेश अग्रवाल ने बताया कि रक्तदान शिविर के आयोजन की रूपरेखा पूर्व में तैयार कर ली गई थी और रक्तदान करने के लिए लगभग 75 रक्तदाताओं ने अपना पंजीयन भी कराया था। शिविर का शुभारंभ होते ही रक्तदान करने के लिए रक्तदाताओं को हुजूम उमड़ पड़ा और दोपहर 2 बजे तक लगभग 60 रक्तदाता रक्तदान कर चुके थे। श्री अग्रवाल ने बताया कि शिविर के माध्यम से लगभग 100 यूनिट रक्त संग्रहण का लक्ष्य तय किया गया है, जिसे जिला अस्पताल ब्लड बैंक यूनिट के सुपुर्द किया जाएगा, ताकि दान किया गया रक्त जरूरतमंदों के काम आ सके। बैतूल से पहुंचे राजेश अग्रवाल बबलू ने भी रक्तदान किया। आयोजन में डॉक्टर कृष्ण गोपाल अग्रवाल, महेश अग्रवाल, राजेश अग्रवाल, आशीष अग्रवाल, गगन अग्रवाल, महावीर अग्रवाल, विशाल अग्रवाल, अनुराग अग्रवाल सहित समाज के सभी युवा साथी एवं महिलाओं का विशेष योगदान रहा।

 --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- नोट: ग्रामीण मीडिया के सभी पाठकों से निवेदन हमे फ़ॉलो करें और पाए न्यूज़ और भी आसानी से। आपको ऊपर कोने में "हमसे जुड़ें (Follow)" में फेसबुक, यूट्यूब, ट्विटर के निशान दिख रहे होंगे। उनपर क्लिक करें और फेसबुक पेज को लाइक 👍 करें, यूट्यूब पर सब्सक्राइब करें और बेल आइकॉन पर भी क्लिक करें, साथ ही ट्विटर पर हमें फ़ॉलो करें।---------------- साथ ही यदि व्हाट्सएप्प पर न्यूज़ चाहिए तो हमारा नंबर 7000334505 मोबाइल में सेव करें और NEWS लिख कर हमें भेजें और ग्रुप से जुड़ना है तो GROUP लिखकर भेजें।------------------ आपसे निवेदन ये जो आपको वेबसाइट में न्यूज़ के ऊपर और नीचे ऐड दिखते हैं । इन पर क्लिक अवश्य करें।--------------------------------------- आप भी दे सकतें है ग्रामीण मीडिया में विज्ञापन और पहुँच सकतें है ग्रामीण तथा शहरी क्षेत्रों में हजारों पाठकों तक रोजाना, ग्रामीण मीडिया की विज्ञापन दरें भी न्यूनतम है| ग्रामीण मीडिया में आप बर्थडे, सालगिरह के भी विज्ञापन दे सकतें है| ग्रामीण मीडिया में विज्ञापन देने हेतू संपर्क करें- 9926407240 या व्हाट्सएप्प से भेजें |

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें