Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

सोमवार, 23 सितंबर 2019

*आज के प्रमुख समाचार 23 सितंबर 2019 शाम के बुलेटिन*

ग्रामीण मीडिया संवाददाता । बैतूल जिला

24 सितंबर को मुलताई क्षेत्र में विद्युत कटौती का शेड्यूल

बैतूल, 23 सितंबर 2019
सहायक यंत्री मप्र पावर ट्रांसमिशन कं.लि. श्री विलास गावंडे से प्राप्त जानका
री के अनुसार मुलताई क्षेत्र में 132 केवी चिखलीखुर्द मुलताई में आकस्मिक संधारण हेतु 24 सितंबर को प्रात: 9 बजे से 9.30 बजे तक एवं सायं 5 बजे से 5.30 बजे तक विद्युत प्रदाय बंद रहेगा।
श्री गावंडे ने बताया कि चिखलीखुर्द मुलताई से निकलने वाले फीडर 33 केवी बरई, 33 केवी मोही एवं 33 केवी प्रभातपट्टन प्रात: 9 बजे से सायं 17.30 बजे तक बंद रहेंगे, जिससे बरई, मोही एवं प्रभातपट्टन के आसपास के ग्रामों में विद्युत प्रदाय बाधित रहेगा।
इसी प्रकार 33 केवी मुलताई, इंडस्ट्रीयल, डहुआ, दुनावा एवं खेड़ली बाजार फीडर सुबह 9 बजे से 9.30 बजे तक एवं सायंकाल 5 बजे से 5.30 बजे तक बंद रहेंगे, जिससे मुलताई शहर, समस्त औद्योगिक इकाई, डहुआ, दुनावा एवं खेड़लीबाजार के आसपास विद्युत प्रदाय बाधित रहेगा।
समाचार क्रमाक/132/1555/09/2019


एंटी डेंगू ड्राइव-

कार्यालयों में श्रमदान कर लार्वा विनिष्टीकरण कार्य किया गया



कलेक्टर के निर्देश पर चला सघन अभियान
मॉक-ड्रिल आयोजित कर भी लोगों में जागरूकता लाई गई
बैतूल, 23 सितंबर 2019
कलेक्टर श्री तेजस्वी एस. नायक ने निर्देश पर 23 सितंबर सोमवार को पूर्वान्ह में जिले के सभी कार्यालयों में एंटी डेंगू ड्राइव के तहत अधिकारियों-कर्मचारियों द्वारा श्रमदान कर लार्वा विनिष्टीकरण अभियान चलाया गया। इस दौरान कार्यालय प्रमुखों, अधिकारियों-कर्मचारियों ने श्रमदान कर स्वच्छता अभियान चलाया एवं लार्वा विनिष्टीकरण कार्य किया। नगरपालिका सारनी एवं आमला द्वारा नगरीय क्षेत्रों में मॉक-ड्रिल आयोजित कर लोगों में डेंगू से बचाव के प्रति जागरूकता लाई गई।


सहकारी समितियों की वार्षिक आम सभा कल
आमला। विकासखंड की आदिम जाति सेवा सहकारी समितियों में कल वार्षिक आम सभा आयोजित की गई है। प्रशासक राजेश वाडियालकर ने बताया कि बोरदेही समिति की वार्षिक आम सभा कल सुबह 11:00 बजे से, चोपना समिति की बैठक इटावा में 12:00 बजे से और डंगरिया समिति की बैठक दोपहर 1:00 बजे आरंभ होगी, जिसमें आगामी वित्तीय वर्ष के क्रियाकलापों पर विचार, वर्ष 2017-18 की ऑडिट रिपोर्ट, शुद्ध लाभ के व्यसन, वित्तीय वर्ष में घाटे के कारणों का परीक्षण करने और व्ययों के अनुमोदन, जय किसान फसल ऋण माफी और ऋण समाधान योजना का अनुमोदन सहित आगामी वर्ष का बजट प्रस्तुत करने पर विचार किया जाएगा। बोरदेही समिति भवेंद्र साहू, चोपना प्रबंधक सुदामा सोनी, डांगरिया प्रबंधक मधु पाल ने समिति सदस्यों से बैठक में उपस्थित होने की अपील की है। बैठक की सूचना सभी सदस्यों को डाक के माध्यम से भेज दी गई है।


पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती भाजपा बूथ स्तर पर स्वच्छता अभियान के साथ मनाएगी

बैतूल में दीनदयाल जी की प्रतिमा पर करेगें मात्यार्पण
बैतूल। एकात्ममानववाद के प्रणेता चिंतक, विचारक,भाजपा के प्रेरणास्त्रोत दीनदयाल उपाध्याय की जयंती 25 सिंतबर को जिले के सभी बूथो पर स्वच्छता अभियान के साथ मनाएगी। उक्त जानकारी पार्टी जिलाध्यक्ष वसंत बाबा माकोडे ने देते हुए सभी जिला पदाधिकारियो , मंडल अध्यक्षो से जयंती पर आयोजित कार्यक्रम संपन्न कराने का आग्रह किया है। कार्यक्रम में पं.दीनदयाल उपाध्याय के जीवन चरित्र और विचारो से कार्यकर्ताओ को अवगत कराया जाएगा और स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा। मुख्यालय पर प्रतिमा पर होगा माल्यार्पण - भाजपा जिलाध्यक्ष वसंत बाबा माकोडे ने बताया कि जिला मुख्यालय पर टैगोर वार्ड पर में विजय पार्क स्थित पं.दीनदयाल उपाध्यक्ष की प्रतिमा पर 25 सिंतबर बुधवार को सुबह 11 बजे माल्यार्पण किया जाएगा। श्री माकोडे ने पार्टी कार्यकर्ताओ से इस अवसर पर उपस्थित रहने का अनुरोध किया है।

डाटर्स डे पर बडोरा प्राथमिक शाला में पौधारोपण

बैतूल। अंतर्राष्ट्रीय डाटर्स डे के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बेटी बचाओ बेटी बढाओ कार्यक्रम के तहत समीपस्थत ग्राम बडोरा स्थित नवीन प्राथमिक शाला में भाजपा जिलाध्यक्ष वसंत बाबा माकोडे, जिला पंचायत उपाध्यक्ष नरेष फाटे की उपस्थिती में पौधारोपण किया। इस अवसर पर बडी संख्या में बालिकाएं उपस्थित थी। पौधारोपण कार्यक्रम में अल्पसंख्यक मोर्चा जिलाध्यक्ष अबिजर हुसैन ,अनुसूचित जाति मोर्चा जिला कोषाध्यक्ष भगतसिंग परसैया, भाजपा महिला मोर्चा जिलाउपाध्यक्ष ममता मालवी, नगर मंडल अध्यक्ष सुनीता देषमुख, नगर मंडल मंत्री कविता रघुवंषी, फरीदा अबिजर हुसैन,कृष्णा अमरूते, मंजू राठौर, वंदना गायकवाड, वंदना बंजारे, नीलम मिश्रा, राजश्री भारती, अनिता वागद्रे, श्रद्वा भारती ,रूबी झा,रेखा अमरूते, गीता लोखंडे, आषा साहू, मालती परसैया, रेखा उखडे, शीला पाटिल इत्यादि उपस्थित रहेगे।

आकाशीय बिजली गिरने से दो भैसों की मौत,भारी बारिश से नदी नाले उफान पर



आमला।। ब्लाक के ग्राम छावल में आकाशीय बिजली गिरने से दो भैसों की मौत हो गई। मिली जानकारी के मुताबिक मुख्यालय से 10 की मि दूरी पर स्थित ग्राम छावल में शाम साढ़े 4 बजे आकाशीय बिजली गिरने से हेमराज ढबाके की दो भैंस मर गई ।दोनों भैंस छावल से खापा मार्ग पर स्थित टेकड़ी पर चर रही थी अचानक बिजली गिरने भेसो की मौत हो गई जिससे किसान को लगभग 1 लाख का नुकसान हो गया । मामले की जानकारी पुलिस थाना आमला में दी गई जिसके बाद थाना प्रभारी एस एन मुकाती ने राजस्व विभाग को मामले की जानकारी दी । वही शहर सहित आसपास के ग्रामो में शाम 4 बजे से तेज बारिश का दौर शाम 7 बजे तक जारी था। बताया जाता है कि बोरदेही क्षेत्र में बारिश से नदी नाले उफान पर चल रहे है ।

योगेश मदान को मिला बेस्ट ग्रीन बिल्डिंग सेंटर अवार्ड

बैतूल: शहर के प्रतिष्ठित बिल्डर योगेश मदान को ग्रीन बिल्डिंग सेंटर का अवार्ड मिला है। यह अवार्ड प्रदूषण रोकने और प्रदूषण फैलाने वाली सामग्री से निर्माण सामग्री बनाने को लेकर मिला है । इंदौर में आयोजित कार्यक्रम के दौरान एसीसी सीमेंट के द्वारा यह अवार्ड श्री मदान को दिया गया है । दरअसल श्री मदान ने खेड़ी में बैतूल कांक्रीट प्रोडक्ट के नाम से एसीसी सीमेंट के सहयोग से एक प्रोजेक्ट चालू किया था । इसमें सीमेंट और फ्लाई ऐश की ब्रिक्स और अन्य निर्माण सामग्री का उत्पादन शुरू किया । इस उत्पादन से प्रदूषण रोकने की दिशा में अच्छे परिणाम मिले और बैतूल कांक्रीट प्रोडक्ट में बनने वाले स्पेशल क्वालिटी के बिल्डिंग मटेरियल को लोगो ने खासा पसंद किया है। इसी को लेकर एसीसी सीमेंट के द्वारा इंदौर में आयोजित कार्यक्रम में कंपनी के एमडी एंड सीईओ नीरज अखोरी ने श्री मदान को बेस्ट ग्रीन बिल्डिंग सेंटर का अवार्ड देते हुए उनके कार्य की सराहना की । इस मौके पर डायरेक्टर सेल्स नार्थ एंड सेंट्रल राजीव कुमार ,सेल्स यूनिट हेड भोपाल साकेत शुक्ला ,सेल्स यूनिट कस्टमर सर्विस इंचार्ज मध्यप्रदेश अरुण कुमार चतुर्वेदी , सेल्स यूनिट हेड लॉजिस्टिक भोपाल अंजिनी कुमार मिश्रा, मनीष कुमार ,सतीश सूर्यवंशी ,जितेंद्र वर्मा ,जितेंद्र सिंह सहित प्र्रदेश के कई बिल्डर कार्यक्रम में शामिल हुए उन्होंने भी श्री मदान की तारीफ की और कहा कि वे हमेशा इस क्षेत्र में नए प्रयोग करते है और वो सफल भी होते है ।गौरतलब है कि बैतूल में यह प्रोजेक्ट अपने आप में अलग है । इस प्रोजेक्ट में ब्रिक्स के अलावा चारदीवारी ,ब्लॉक्स और टॉयलेट भी रेडीमेड तैयार किए जाते हैं  । श्री मदान ने इंडिया हेड जीबीसी श्री दानिश और डीजीएम जीबीसी एनोमोय रंजन का खासतौर पर आभार व्यक्त करते हुए एसीसी कंपनी और सभी सहयोगियों का भी आभार व्यक्त किया है । श्री मदान की उपलब्धि पर उनके मित्र ,शुभचिंतकों और सहयोगियों ने बधाई दी है ।

*नयन ने जीता मोस्ट इनोवेटिव वीएफ़एक्स विडीओ अवार्ड,शिक्षक जगदीश झरबडे के पुत्र ने बढाया आठनेर का गौरव* 


आठनेर। शहर के राजदीप चौक निवासी शिक्षक जगदीश झरबड़े के पुत्र नयन झरबड़े (23) ने देश कीं जानी मानी फ़िल्म प्रोडक्शन कम्पनी राजश्री प्रोडक्शनस में मोस्ट इनोवेटिव वीएफ़एक्स विडीओ एवं वीएफ़एक्स आफ द ईयर का पुरस्कार जीता हैं। आठनेर शहर का युवा अपनी प्रतिभा से शहर का नाम रोशन कर रहा हैं। नयन राजश्री प्रोडक्शनस में पिछले डेढ़ वर्ष से काम कर रहे हैं, नयन ने फ़िल्म मेकिंग का कोर्स किया है जिसके बाद उन्होंने इंडिया कीं टॉप टेन वेब सिरीज़ में से एक AISHA my virtual girlfriend और Son of abhish नाम के कामेंडी  शो के साथ हीं डिस्कवरी चेनल के लिए वीएफ़एक्स का काम कर चुके है। 23 वर्ष के युवा की प्रतिभा को गिनना काफ़ी मुश्किल है क्यूँकि नयन ने सदी के महानायक अमिताभ बच्चान और ऋषि कपूर कीं फ़िल्म 102 नॉट आउट में काम कर चुके है।
नयन इससे पहले भी आठनेर शहर पर डॉक्युमेंटरी फ़िल्म बना चुके है जिसको शोशल मीडिया पर काफ़ी पसंद किया गया, हाल हीं में इस फ़िल्म ने यूटूब पर 12,000+ विव का आँकड़ा पार कर लिया हैं । नयन आठनेर शहर के ऊपर फ़ोटोज़ और विडीओ बना कर नगर कीं सुंदरता और विकसित रूप को प्रदर्शित करते रहते हैं।

अग्रवाल समाज सहित नगर वासियों ने किया रक्तदान,जरुरतमंदों को घोड़ाडोंगरी अस्पताल में ही मिलेगा खून


घोड़ाडोंगरी। अग्रवाल समाज एवं समस्त नागरिकगण घोड़ाडोंगरी के द्वारा अग्रसेन भवन घोड़ाडोंगरी में भव्य रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया जिसमें स्वेच्छा से रक्तदान करने वालों ने 76 यूनिट रक्तदान किया गया दिन में रक्तदान करने वालों में कुश खरे,राकेश अग्रवाल,सुनील जैन,समीर पाठक,अरविंदर पोपली,नंदकिशोर अग्रवाल,महेश अग्रवाल, राजेश अग्रवाल, आनंद मालवीय ,राजेश अग्रवाल बैतूल, कमलेश जैन ,कबीर जैन, सुनील अग्रवाल, अनूप अग्रवाल, अमन अग्रवाल, नितेश पवार, पीयूष मित्तल, अंजन अग्रवाल ,पीयूष वर्मा ,जितेंद्र भलावी, रेखा अग्रवाल ,निकेत अग्रवाल ,कृष्ण गोपाल अग्रवाल ,पूनम अग्रवाल, सरोज मित्तल, नितिन मालवीय, नितिन अग्रवाल, विजय अग्रवाल, पूजा जैन ,अंजली अग्रवाल, विवेक जैन, बंटी कहार, प्रफुल्ल अग्रवाल ,राहुल अग्रवाल, रमन सिंह खनूजा ,प्रणव सोनी, रोहित अग्रवाल, आशीष साहू, सोनू खनूजा ,अनुभव अग्रवाल ,अनूप मिश्रा, आनंद अग्रवाल, अर्जुन प्रजापति, विवेक खंडेलवाल, प्रिया अग्रवाल, पूजा अग्रवाल, राकेश विश्वकर्मा, ब्रजकिशोर मालवीय, प्रमेश, राजकुमार कहार, मनोहर विश्वकर्मा, देवेंद्र विश्वकर्मा, आकाश अग्रवाल, आशीष अग्रवाल, अनुराग अग्रवाल ,संजय अग्रवाल, तुलसीराम प्रजापति, पायल अग्रवाल, संगीता अग्रवाल, रामेश्वर गायकवाड, कैलाश भोजपुरी, गोल्डी अग्रवाल, भूपेंदर ,आदि महिला एवं पुरुष वर्ग ने बढ़-चढ़कर रक्तदान किया कार्यक्रम में आकाश अग्रवाल, अनुराग अग्रवाल ,आशीष अग्रवाल, विवेक जैन आदि ने सह पत्नी रक्तदान किया कार्यक्रम के अंत में आयोजन के संयोजक आशीष अग्रवाल ने सभी सामाजिक बंधु घोड़ाडोंगरी के सभी रक्तदाता बंधुओं एवं सभी स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी बंधु का आभार व्यक्त किया। ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर संजीव शर्मा ने बताया कि अब घोड़ा डूंगरी अस्पताल में ही 20 यूनिट ब्लड का स्टोरेज प्रारंभ हो चुका है आज के इस रक्तदान से हमारा स्टोरेज भर गया है घोड़ाडोंगरी में किसी भी मरीज अरे जिसको रक्त की आवश्यकता होगी उसे घोड़ाडोंगरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ने रक्त उपलब्ध हो जाएगा डॉक्टर संजीव शर्मा ने अग्रवाल समाज एवं घोड़ाडोंगरी के रक्त दाताओं को धन्यवाद ज्ञापित किया|

व्यवसायी भोला वर्मा ने अनोखे अंदाज में मनाया अपना जन्मदिन,स्कूली बच्चों को तोहफे में वितरित की स्वेटर
 
 

बैतूल। आमला ब्लाक की प्राथमिक शाला घिसी और आगंनवाड़ी के बच्चों के लिए आज रविवार का दिन बेहद ही खास रहा। छुट्टी के दिन बच्चों को जब शिक्षकों द्वारा स्कूल परिसर में एकत्रित होने के लिए कहा गया तो बच्चें चौक गए लेकिन जब वे स्कूल पंहुचे तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। मौका था आमला के इलेक्ट्रानिक व्यवसायी भोला वर्मा के जन्मदिन का जंहा श्री वर्मा ने सभी बच्चो के बिच अपना जन्मदिन केक काट कर मनाया और मौजूद सभी 50 बच्चो को तोहफ़े में स्वेटर वितरित की गई। तोहफ़े में स्वेटर पा कर सभी बच्चें बेहद खुश नजर आ रहे थे। श्री वर्मा के जन्मदिन में बच्चों को स्वेटर वितरण करने में आमला विकासखण्ड शिक्षा धिकारी एस डी वरवड़े,उच्चरतर माध्यमिक विद्यालय छावल के संकुल प्राचार्य दिनेश कुमार मोरले,जनशिक्षक सुबेर यादव,राजेश बेले,प्रा.शा.के प्राचार्य तारेन्द्र वर्मा,ग्राम बोरी के संरपंच हरी यादव,वरिष्ठ नेता नरेन्द्र गढ़ेकर,ग्राम के उपसंरपंच संकल मर्शकोले,गणेश यादव,लखन यादव एवं ग्राम के गणमान्य नागरिक उपस्थित थें बच्चों को स्वेटर मिलने पर उनके चहेरे खिल गये। श्री वर्मा को गणमान्य नागरिकों ने जन्मदिन की बधाई दी एवं बच्चो को स्वेटर वितरण करने पर उन्हे साधुवाद दिया गया।

अनिल राठौर जिला अध्यक्ष बने

बैतूल। जिला राठौर क्षत्रिय समाज के जिला अध्यक्ष का कार्यकाल पूर्ण होने के उपरांत जिला अध्यक्ष का चुनाव राम कृष्ण बगिया में बैतूल में रविवार को संपन्न हुआ। जिसमें मतदान प्रक्रिया न करते हुए निर्विरोध जिला अध्यक्ष अनिल राठौर को जिला अध्यक्ष मनोनीत किया गया। जिला अध्यक्ष के मनोनयन पर श्री राठौर का प्रांतीय कार्यकारिणी सदस्य नेकराम राठौर द्वारा पगड़ी बांध कर और तिलक लगाकर अभिनंदन किया। इस अवसर पर द्वारका प्रसाद राठौर, शिवप्रसाद राठौर, नेकराम राठौर, बाबू लाल राठौर, गणेश राठौर, दिलीप राठौर, गंगाप्रसाद राठौर, सोहनलाल राठौर, राजीव राठौर, आनंद राठौर, मधु राठौर, तलसीराम राठौर, बद्री राठौर, महेश राठौर, लखन राठौर, योगेश राठौर, विनोद राठौर, राजकुमार राठौर, आशीष राठौर, संदीप राठौर, धमेन्द्र राठौर, धन्नु राठौर, देवेश राठौर, बंटी राठौर, मीना राठौर, माला राठौर, सुनीता राठौर,ज्योति राठौर, कृष्णा राठौर, कविता राठौर, सुषमा राठौर, हीरा राठौर, दुलारी राठौर, मन्नो राठौर आदि स्वजातीय बंधुओ उपस्थित थे। श्री राठौर के मनोनयन पर सभी स्वजातीय बंधुओं ने बधाई प्रेषित की है। 


पाक के खिलाफ मैदान में पूज्य सिंधी समाज

बैतूल।पाकिस्तान में सिंधी समाज पर हो रहे अत्याचारों के खिलाफ आज पूज्य सिंधी पंचायत के सदस्यों ने प्रधानमंत्री के नाम कलेक्टर तेजस्वी नायक को ज्ञापन सौंपा और पाकिस्तान की नापाक करतूत पर पाबंदी लगाने की प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से अपील भी की गई। 
पूज्य सिंधी पंचायत के सदस्य सुबह 11 बजे गंज स्थित हिरानी एंड संस प्रतिष्ठान के पास एकत्रित हुए। इसके बाद वहां से शांतिपूर्ण तरीके से कलेक्ट्रेट पहुंचे जहां समाज के सभी सामाजिक बंधुओं ने जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंपा। सिंधी पंचायत के सचिव बंटी मोटवानी ने बताया कि पाकिस्तान में अल्पसंख्यक सिंधी और सिख समाज के धर्म स्थलों को निशाना बनाए जाने और लूटमार की घटना से समाज में रोष है। पुज्य सिंधी समाज के सदस्यों ने ज्ञापन में बताया कि पाकिस्तान के प्रांत सिंध में रह रहे सिंधी हिन्दुओं पर स्थानीय समुदाय द्वारा अत्याचार बढ़ते जा रहे हैं। हाल ही में घोटकी क्षेत्र में सिंधी समाज के धार्मिक संस्था पर किया गया हमला निंदनीय है। पाकिस्तान में जबरन धर्म परिवर्तन, गैर जाति में निकाह कराना, अगवा करना, रंगदारी वसूलना जैसे कई अमानवीय कृत्य सिंधी समुदाय पर किए जा रहे हैं। जबकि हिन्दुस्तान में अल्प संख्यक समाज पूरी तरह सुरक्षित है परंतु पाकिस्तान में अल्प संख्यक सिंधी समाज को निशाना बनाया जा रहा है। पुज्य सिंधी समाज ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से अपील की है कि पाकिस्तान में सिंधी अल्प संख्यक समाज भी अपने आपको सुरक्षित महसूस कर सके इसके लिए अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर तत्काल आवश्यक कदम उठाए जाए। ज्ञापन सौंपने वालों में पुज्य सिंधी समाज के नरेन्द्र हिराणी, चंदूमल थारवानी, जवाहर लालवानी, राजू जसूजा, बंटू पेसवानी, नानकराम आहूजा, गोपाल शोभानी, राजू सैनानी, इंदी वालिया, अमरजीत सिंह पोपली सहित बड़ी संख्या में सामाजिक बंधु उपस्थित थे।

 --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- नोट: ग्रामीण मीडिया के सभी पाठकों से निवेदन हमे फ़ॉलो करें और पाए न्यूज़ और भी आसानी से। आपको ऊपर कोने में "हमसे जुड़ें (Follow)" में फेसबुक, यूट्यूब, ट्विटर के निशान दिख रहे होंगे। उनपर क्लिक करें और फेसबुक पेज को लाइक 👍 करें, यूट्यूब पर सब्सक्राइब करें और बेल आइकॉन पर भी क्लिक करें, साथ ही ट्विटर पर हमें फ़ॉलो करें।---------------- साथ ही यदि व्हाट्सएप्प पर न्यूज़ चाहिए तो हमारा नंबर 7000334505 मोबाइल में सेव करें और NEWS लिख कर हमें भेजें और ग्रुप से जुड़ना है तो GROUP लिखकर भेजें।------------------ आपसे निवेदन ये जो आपको वेबसाइट में न्यूज़ के ऊपर और नीचे ऐड दिखते हैं । इन पर क्लिक अवश्य करें।--------------------------------------- आप भी दे सकतें है ग्रामीण मीडिया में विज्ञापन और पहुँच सकतें है ग्रामीण तथा शहरी क्षेत्रों में हजारों पाठकों तक रोजाना, ग्रामीण मीडिया की विज्ञापन दरें भी न्यूनतम है| ग्रामीण मीडिया में आप बर्थडे, सालगिरह के भी विज्ञापन दे सकतें है| ग्रामीण मीडिया में विज्ञापन देने हेतू संपर्क करें- 9926407240 या व्हाट्सएप्प से भेजें |

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें