Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

सोमवार, 9 सितंबर 2019

बेमिसाल बैतूल की CMO प्रियंका ने उठाई झाड़ू, चलाई कचरा वाहन गाड़ी

ग्रामीण मीडिया संवाददाता । बैतूल



बैतूल में सफाई ठेके का विरोध कर रहे सफाई कर्मियों  ने आज से हड़ताल शुरू कर दी है । इससे शहर की सफाई व्यवस्था चौपट होने से बचाने के लिए नगरपालिका बैतूल की सीएमओ प्रियंका सिंह खुद झाड़ू लेकर मैदान में उतर आई है।    खास बात यह है कि पार्षद,आम लोग,नगरपालिका कर्मचारी  तक आज सड़को पर सफाई करते नजर आए। सीएमओ ने कल कर्मचारियों की हड़ताल पर जाने की चेतावनी के चलते लोगो से सफाई व्यवस्था में हाथ बंटाने की अपील की थी। जिसका असर भी हुआ और लोग सड़कों पर सफाई करते नजर आए। खास बात यह है कि सड़क पर झाड़ू चलाने से लेकर कचरा वाहन तक कि व्यवस्था लोगो ने संभाली। 
गांधीगिरी की ये तस्वीर बैतूल की है। जहां अफसर,नेता,आम लोग और कर्मचारी बजबजाती गंदगी साफ करने खुद सड़को पर उतर आए है। सब्जी बाजार हो या फिर सड़को पर फैला कचरा ,इस गंदगी को साफ करने हर आमो खास ने हाथों में झाड़ू ,तसला, फावड़ा थाम लिया है। ये हालात यहां सफाई कर्मियों की हड़ताल के बाद बने है। जिसका जवाब देने नगरपालिका की सीएमओ ने लोगो से सफाई की अपील की तो जैसे हर कोई गांधीगिरी पर उतर आया। असर यह हुआ कि गंदगी ने फैले इसलिए लोग खुद सफाई करते नजर आए। यहां तक कि।लोग कचरा वाहन चलाते नजर आए।

दरअसल। बैतूल शहर में नगरपालिका में सफाई व्यवस्था के लिए करीब 300 कर्मचारियों की सेवा ली जाती है, जिसमें 80 कर्मचारी कचरा संग्रहण का कार्य करते है। जिस पर नपा को प्रतिमाह 24 लाख और उससे अधिक रूपए का खर्च आता है। नपा ने सफाई व्यवस्था दुरूस्त किए जाने को लेकर 22.50 लाख रूपए में सफाई कार्य का ठेका निजी कंपनी को देकर वर्क ऑर्डर जारी किया है। नपाउपाध्यक्ष आनंद प्रजापति के मुताबिक इस ठेके में वाहनों का मेंटेेनेंस, बीमा, जीपीआरएस सिस्टम, कॉल सेंटर कार्य ठेका कंपनी को करना है। जिसका विरोध सफाई कर्मी कर रहे है। जबकि इस ठेके से शहर की सफाई व्यवस्था और बेहतर होना है।
इधर आपको बता दे कि हड़ताली कर्मचारियों ने कल हड़ताल पर जाने की सूचना प्रशासन को दी थी। जिसके बाद आज से उन्होंने काम पर आना बंद कर दिया। है। सफाई कर्मियों से जुड़े संघ ने पिछले 5 अगस्त को इस ठेका व्यवस्था को निरस्त करने विशेष सम्मेलन बुलाकर ठेके पर पुनर्विचार की मांग की थी। जिस पर पुनर्विचार के लिए अध्यक्ष द्वारा विशेष सम्मेलन बुलाने की सूचना पार्षदों को प्रेषित की गई थी लेकिन 33 में से 28 पार्षदों ने उक्त विषय पर पुनर्विचार के लिए किसी भी सम्मेलन की जरूरत से इनकार करते हुए ।सम्मलेन न बुलाये जाने की सहमति दी है। सिर्फ पांच पार्षदों ने इस विषय मे अपनी कोई राय नही दी। इससे साफ है कि 28 पार्षद अपने पूर्ववर्ती निर्णय को बदलना नही चाहते है। इससे नाराज कर्मचारी अब हड़ताल पर उतर आए है।  सुशील रागड़े जिला अध्यक्ष कर्मचारी संघ का कहना है कि यहाँ कर्मचारियों को दबाने का काम किया जा रहा है।
बहरहाल। इस विरोध और गांधीगिरी के बीच यह साफ  है कि प्रस्तावित ठेके से न तो कर्मियों का कोई अहित हो रहा है और न ही कोई अधिकार छीने जा रहे है।बल्कि यह सफाई व्यवस्था को और प्रभावी बनाने के लिए परिषद द्वारा किये गए फैसले का हिस्सा है। ऐसे में देखना यह होगा कि इस विरोध के असली मायने क्या है।

 --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- नोट: ग्रामीण मीडिया के सभी पाठकों से निवेदन हमे फ़ॉलो करें और पाए न्यूज़ और भी आसानी से। आपको ऊपर कोने में "हमसे जुड़ें (Follow)" में फेसबुक, यूट्यूब, ट्विटर के निशान दिख रहे होंगे। उनपर क्लिक करें और फेसबुक पेज को लाइक 👍 करें, यूट्यूब पर सब्सक्राइब करें और बेल आइकॉन पर भी क्लिक करें, साथ ही ट्विटर पर हमें फ़ॉलो करें।---------------- साथ ही यदि व्हाट्सएप्प पर न्यूज़ चाहिए तो हमारा नंबर 7000334505 मोबाइल में सेव करें और NEWS लिख कर हमें भेजें और ग्रुप से जुड़ना है तो GROUP लिखकर भेजें।------------------ आपसे निवेदन ये जो आपको वेबसाइट में न्यूज़ के ऊपर और नीचे ऐड दिखते हैं । इन पर क्लिक अवश्य करें।--------------------------------------- आप भी दे सकतें है ग्रामीण मीडिया में विज्ञापन और पहुँच सकतें है ग्रामीण तथा शहरी क्षेत्रों में हजारों पाठकों तक रोजाना, ग्रामीण मीडिया की विज्ञापन दरें भी न्यूनतम है| ग्रामीण मीडिया में आप बर्थडे, सालगिरह के भी विज्ञापन दे सकतें है| ग्रामीण मीडिया में विज्ञापन देने हेतू संपर्क करें- 9926407240 या व्हाट्सएप्प से भेजें |

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें