Pages

गुरुवार, 3 अक्तूबर 2019

425 पटवारियों ने जमा किए बस्ते, मंत्री के विवादित बोल पर भड़के पटवारी

ग्रामीण मीडिया संवाददाता ।बैतूल

बैतूल। मप्र शासन के केबिनेट मंत्री जीतू पटवारी द्वारा प्रदेश के पटवारियों के विरूद्ध की गई अभद्र टिप्पणी का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। दो दिन पहले गुस्साए पटवारियों ने ज्ञापन के माध्यम से माफी मांगे जाने का आग्रह किया था, लेकिन मंत्री द्वारा अभी तक माफी नहीं मांगे जाने के कारण पटवारियों ने अपने-अपने बस्ते अपने अधीनस्थ अधिकारियों को सौंपकर काम बंद कर दिया है। मैदानी क्षेत्र में काम करने वाले पटवारियों के संबंध में की गई यह टिप्पणी सरकार के गले की हड्डी बन चुकी है, क्योंकि बारिश के चलते बर्बाद हुई किसानों की फसलों का सर्वे कार्य भी अब उलझकर रह गया है। 

बैतूल जिला पटवारी संघ के अध्यक्ष जितेंद्र पंवार ने बताया कि जिले की सभी तहसीलों में पदस्थ लगभग 425 पटवारियों ने अपने-अपने तसीलदारों के समक्ष बस्ते जमा कर काम बंद करने की घोषणा कर दी है और सभी पटवारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए है, जिससे निश्चित रूप से सर्वे कार्य के साथ-साथ नामांतरण, बंटवारा, सीमांकन जैसे कार्य प्रभावित होंगे, लेकिन शासन में बैठे हुए मंत्रियों द्वारा  पटवारियों को रिश्वत खोर बताना समूचे पटवारी समाज का घोर अपमान है, जिसके लिए संबंधित मंत्री को समस्त पटवारियों से माफी मांगना चाहिए, वहीं दूसरी तरफ पटवारियों द्वारा पिछले लंबे समय से 2800 ग्रेड पे के हिसाब से वेतनमान दिए जाने की मांग भी लगातार नजर अंदाज की जा रही है और पटवारियों को रिश्वतखोर बोलकर अपमानित किया जा रहा है, जिससे समुचित पटवारी समाज में शासन के प्रति आक्रोश की लहर व्याप्त है। श्री पंवार ने बताया कि जब तब संबंधित मंत्री जीतू पटवारी माफी नहीं मांग लेते और 2800 रूपए गेड पे के आदेश नहीं दिए जाते, तब तक सभी पटवारी हड़ताल पर रहेंगे। 

 --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- नोट: ग्रामीण मीडिया के सभी पाठकों से निवेदन हमे फ़ॉलो करें और पाए न्यूज़ और भी आसानी से। आपको ऊपर कोने में "हमसे जुड़ें (Follow)" में फेसबुक, यूट्यूब, ट्विटर के निशान दिख रहे होंगे। उनपर क्लिक करें और फेसबुक पेज को लाइक 👍 करें, यूट्यूब पर सब्सक्राइब करें और बेल आइकॉन पर भी क्लिक करें, साथ ही ट्विटर पर हमें फ़ॉलो करें।---------------- साथ ही यदि व्हाट्सएप्प पर न्यूज़ चाहिए तो हमारा नंबर 7000334505 मोबाइल में सेव करें और NEWS लिख कर हमें भेजें और ग्रुप से जुड़ना है तो GROUP लिखकर भेजें।------------------ आपसे निवेदन ये जो आपको वेबसाइट में न्यूज़ के ऊपर और नीचे ऐड दिखते हैं । इन पर क्लिक अवश्य करें।--------------------------------------- आप भी दे सकतें है ग्रामीण मीडिया में विज्ञापन और पहुँच सकतें है ग्रामीण तथा शहरी क्षेत्रों में हजारों पाठकों तक रोजाना, ग्रामीण मीडिया की विज्ञापन दरें भी न्यूनतम है| ग्रामीण मीडिया में आप बर्थडे, सालगिरह के भी विज्ञापन दे सकतें है| ग्रामीण मीडिया में विज्ञापन देने हेतू संपर्क करें- 9926407240 या व्हाट्सएप्प से भेजें |

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें