Pages

बुधवार, 23 अक्तूबर 2019

रेत के सात डंपर पकड़ाए। अवैध रेत का परिवहन

ग्रामीण मीडिया संवाददाता ।बैतूल
  बैतूल, 23 अक्टूबर 2019
अवैध रेत परिवहन करते सात डम्पर जब्त

कलेक्टर श्री तेजस्वी एस. नायक एवं पुलिस अधीक्षक श्री कार्तिकेयन के. के नेतृत्व में मंगलवार की रात जिले में अवैध खनिज परिवहन की धरपकड़ के लिए चलाई गई सघन मुहिम के फलस्वरूप रेत का अवैध परिवहन करते हुए सात डम्पर जब्त किए गए हैं। 

जिला खनिज अधिकारी श्री शशांक शुक्ला ने बताया कि दो डम्पर सालीढाना में पकड़े गए हैं, एक डम्पर भैंसदेही में पकड़ा गया है, जिनका संबंधित थाना क्षेत्रों में रखा गया है। इसी तरहचार डम्पर पुलिस थाना कोतवाली में खड़े करवाए गए हैं। एक डम्पर अन्य जिले की रॉयल्टी पर अवैध रेत परिवहन करते हुए पाया गया है। उक्त सभी पकड़े गए डम्परों पर नियमानुसार प्रकरण बनाकर कार्रवाई की जा रही है। 

विस्तृत खबर
रेत का अवैध परिवहन करने वालों को पकड़ने के लिए मंगलवार रात कलेक्टर और एसपी ने सड़क पर उतरे। रेत का अवैध परिवहन करते सात डंपर पकड़े। कलेक्टर तेजस्वी एस. नायक व एसपी कार्तिकेयन के. के नेतृत्व में घोड़ाडोंगरी तहसील का राजस्व अमला व खनिज विभाग की टीम ने करीब एक दर्जन चार पहिया व एक दर्जन बाइक से एक साथ बांसपुर, सालीढाना, शिवसागर, डुल्हारा, रानीपुर, आमढाना में कार्रवाई की। कलेक्टर रात साढ़े 11 बजे घोड़ाडोंगरी पहुंचे। यहां उन्होंने रेत का अवैध परिवहन करते दो डंपर पकड़े। रानीपुर के पास 4 डंपर तथा पांढरा के पास एक डंपर पकड़ा है। डंपरों को कोतवाली थाने में खड़ा कराया है। टीम कार्रवाई करने तवा नदी तट पर भी पहुंची। तवा नदी के पास दो स्थानों पर करीब 50 ट्रॉली अवैध रेत का भंडारण भी मिला है। खनिज विभाग प्रकरण बनाकर कार्रवाई कर रहा है। कार्रवाई के दौरान शाहपुर एसडीएम कुमार शानू, घोड़ाडोंगरी तहसीलदार अदिति यादव, 15 पटवारी व आरआई उपस्थित थे।
शाहपुर एसडीएम कुमार शानू ने बताया रेत का अवैध परिवहन करते पकड़े गए डंपर के चालक से पूछताछ की गई। चालक ने बताया कि उनके पास सिवनी की एक रायल्टी है। वो इस रायल्टी पर एक बार घोड़ाडोंगरी से बैतूल रेत पहुंचाकर दूसरी बार रेत लेकर बैतूल जा रहे हैं। डंपर चालक के पास सिवनी की रायल्टी है। खनिज विभाग इसकी भी जांच कर रहा है। दो स्थानों पर टीम को करीब 50 ट्रॉली अवैध रेत का भंडारण भी मिला है। इसे ग्राम पंचायत के माध्यम से नीलाम किया जाएगा। मंगलवार काे भी मालवर में पंडित परते के घर के पास 30 ट्रॉली अवैध रेत भंडारण मिला है। इसका प्रकरण बनाकर कलेक्टर को भेजा जा रहा है।
पटवारियों को रात 11 बजे बुलाया कार्यालयजानकारी के अनुसार कलेक्टर ने गाेपनीय तरीके से कार्रवाई की योजना बनाई। पटवारी को कार्यालय के काम के लिए रात 11 बजे तहसील बुलाया। इसके बाद तहसीलदार अदिति यादव पटवारियों को लेकर सालीढाना की ओर कार्रवाई के लिए निकल गईं। इसके बाद एसडीएम व कलेक्टर, एसपी मौके पर पहुंचे।
सूचनाओं के आधार पर की कार्रवाई काफी लंबे समय से सूचनाएं मिल रही थीं। सूचनाओं के आधार पर मंगलवार की रात राउंड लेकर कार्रवाई करवाई की। आगे भी इस तरह की कार्रवाई जारी रहेगी। तेजस्वी एस. नायक, कलेक्टर बैतूल
 --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- विज्ञापन------- "SOLUTION BANK COACHING CLASSES- MULTAI" हमारे यहां COMPETITIVE EXAMS की प्रिपरेशन करवाई जाती है| जिसमे आपको मुख्य एक्साम्स MP-POLICE CONSTABLE, MP- POLICE S.I., MP- PATWARI, MP-GNT/PNTS, ARMY, RAILWAY LOCO-PILOT, D-GROUP, NTPC, IBPC, BANK (PO, CLERK, RRB-BANK), SSC (CGL. LDC, MTS) की तैयारि करवाई जाती है| हमारी संस्था में संस्था प्रमुख महेश विश्वकर्मा (इंजीनियर, MBA, 2016- IBPS, 2017- MP POLICE सिलेक्टेड, 6 वर्ष का शिक्षण अनुभव ) के साथ साथ अन्य अनुभवी शिक्षकों से आप शिक्षा पाकर इन सभी एक्साम्स की तैयारी कर सकते हैं| हमसे संपर्क करने हेतू- हमारा पता- प्रथम तल, श्री कृष्णा टाकीज के पीछे, बाजार रोड मुलताई, (MOB: 8770619350, 8817684623) -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- नोट: ग्रामीण मीडिया के सभी पाठकों से निवेदन हमे फ़ॉलो करें और पाए न्यूज़ और भी आसानी से। आपको ऊपर कोने में "हमसे जुड़ें (Follow)" में फेसबुक, यूट्यूब, ट्विटर के निशान दिख रहे होंगे। उनपर क्लिक करें और फेसबुक पेज को लाइक 👍 करें, यूट्यूब पर सब्सक्राइब करें और बेल आइकॉन पर भी क्लिक करें, साथ ही ट्विटर पर हमें फ़ॉलो करें।---------------- साथ ही यदि व्हाट्सएप्प पर न्यूज़ चाहिए तो हमारा नंबर 7000334505 मोबाइल में सेव करें और NEWS लिख कर हमें भेजें और ग्रुप से जुड़ना है तो GROUP लिखकर भेजें।------------------ आपसे निवेदन ये जो आपको वेबसाइट में न्यूज़ के ऊपर और नीचे ऐड दिखते हैं । इन पर क्लिक अवश्य करें।--------------------------------------- आप भी दे सकतें है ग्रामीण मीडिया में विज्ञापन और पहुँच सकतें है ग्रामीण तथा शहरी क्षेत्रों में हजारों पाठकों तक रोजाना, ग्रामीण मीडिया की विज्ञापन दरें भी न्यूनतम है| ग्रामीण मीडिया में आप बर्थडे, सालगिरह के भी विज्ञापन दे सकतें है| ग्रामीण मीडिया में विज्ञापन देने हेतू संपर्क करें- 9926407240 या व्हाट्सएप्प से भेजें |

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें