Pages

रविवार, 12 जनवरी 2020

*आज के प्रमुख समाचार 12 जनवरी 2020*

ग्रामीण मीडिया संवाददाता । जिला बैतूल 
    

किस स्थान पर क्या 
पवार समाज का वार्षिक सम्मेलन आज 
सारनी| क्षत्रिय पवार समाज संगठन ब्लॉक घोड़ाडोंगरी के तत्वावधान में वार्षिक स्नेह सम्मेलन रविवार को आयोजित किया जाएगा। ब्लॉक अध्यक्ष बाबूराव ढोले, सचिव इंदल चिकाने, कोषाध्यक्ष मोहन बुवाड़े ने बताया कार्यक्रम में मुख्य रूप से समाज के सेवानिवृत्त लोगों का सम्मान होगा। वहीं समयदानी डॉक्टर एवं वैद्य का सम्मान किया जाएगा। अन्य सामाजिक गतिविधियों साथ ही युवक-युवती परिचय सम्मेलन, स्मारिका का विमोचन किया जाएगा। राजा भोज पवार वैभव कैलेंडर का विमोचन कार्यक्रम किया जाएगा। कार्यक्रम सुबह 10 बजे शुरू होगा।

रविदास समाज की बैठक आज 
सारनी| संत शिरोमणि रविदास समाज विकास समिति की बैठक रविवार सुबह 11 बजे से कालीमाई स्थित भवन में होगी। आम बैठक में संत रविदास की जयंती मनाने पर विचार किया जाएगा। जिला सचिव कृष्णकुमार बिंझाड़े ने समाज व अन्य लोगों से कार्यक्रम में उपस्थित होने का आग्रह किया है।

गायत्री महायज्ञ के साथ आज से शुरू होगा वर्धा मेला 
मुलताई| वर्धा नदी के उद्गम स्थल खैरवानी में रविवार से 5 कुंडीय गायत्री महायज्ञ के साथ तीन दिवसीय मेला शुरू होगा। शनिवार को दिनभर उद्गम स्थल पर अनुष्ठान को लेकर तैयारी चलती रहीं। उमाकांत परिहार, संदीप परिहार, श्रीराम पंवार, गोलू बुवाड़े, जानू बुवाड़े, सुदामा पवार, नवल हिंगवे, उमेश पवार, मनोज बारंगे आदि ने बताया रविवार सुबह 10 बजे कलश यात्रा के साथ 5 कुंडीय गायत्री महायज्ञ शुरू होगा। रात 7 बजे से संगीतमय प्रज्ञा पुराण कथा और प्रवचन होगा। 13 जनवरी सुबह पांच कुंडीय महायज्ञ, दोपहर एक बजे से प्रज्ञा पुराण कथा और शाम 7 बजे से दीप महायज्ञ होगा। 14 जनवरी को सुबह यज्ञ पुर्णाहुति, संस्कार और दोपहर एक बजे से भंडारा होगा। ग्रामीणों ने बताया खैरवानी से वर्धा नदी का उद्गम हुआ है। उद्गम स्थल के सौंदर्यीकरण के लिए पीएचई मंत्री सुखदेव पांसे से मांग की जाएगी। जिससे उद्गम स्थल का विकास हो सके।

गायत्री परिवार की विचारगोष्ठी आज 
बैतूल| अखिल विश्व गायत्री परिवार के जिला समन्वय समिति की विचारगोष्ठी रविवार को होगी। बैठक दोपहर 12.30 बजे से गायत्री प्रज्ञा पीठ हिवरखेड़ी में होगी। डॉ. कैलाश वर्मा ने बताया विचार गोष्ठी के साथ 108 कुंडीय गायत्री महायज्ञ के यज्ञ स्थल का भूमिपूजन किया जाएगा।

दमुआ रोड पर डंढार प्रतियोगिता कल 
सारनी| जय बाबा मठारदेव समिति दमुआ रोड वनग्राम सारनी के तत्वावधान में सोमवार शाम 7 बजे से नृत्य डंढार स्पर्धा का आयोजन किया जाएगा। यह स्पर्धा 14 जनवरी रात 10 बजे तक चलेगी। समिति के सदस्यों ने बताया प्रथम पुरस्कार 18 हजार, द्वितीय पुरस्कार 15 हजार रखा गया है।

आज 22 परीक्षा केंद्रों पर होगी पीएससी की परीक्षा 
बैतूल| राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा रविवार को जिले के 22 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जाएगी। परीक्षा में 8, 725 परीक्षार्थी शामिल होंगे। परीक्षा केंद्र में बेल्ट, घड़ी और बालों में लगाने वाले क्लचर भी प्रतिबंधित रहेंगे। 2 पालियों में होने वाली परीक्षा की प्रथम पाली सुबह 10 से 12 बजे तक रहेगी। इसके लिए परीक्षार्थियों को सुबह साढ़े 9 बजे परीक्षा केंद्र पर पहुंचना है। दूसरी पाली में दोपहर 2.15 से 4.15 बजे तक परीक्षा होगी। इस परीक्षा के लिए 1.45 बजे तक उपस्थित होना है। परीक्षा में मोबाइल फोन, बालों को बांधने का क्लचर, बक्कल, घड़ी, हाथ में पहने जाने वाले किसी भी प्रकार के बैंड, कमर में पहने जाने वाले बेल्ट, धूप का चश्मा, पर्स, वॉलेट, टोपी को परीक्षा कक्ष में ले जाना प्रतिबंधित किया है।

समाचार कलेक्टर डेस्क से 

आराध्या के कटे-फटे तालू का ऑपरेशन हुआ
राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम का मिला लाभ

जिले के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सेहरा के अतंर्गत ग्राम जसोंदी निवासी श्रीमती ममता पति दिलीप उइके की 3 वर्ष 3 माह की पुत्री कु . आराध्या जन्म के समय से कटे-फटे तालू थे। कटे फटे तालू होने के कारण आराध्या को बोलने में कठिनाई हो रही थी, जिसके कारण माता-पिता परेशान रहते थे। आर्थिक रूप से सक्षम ना होने के कारण माता-पिता आराध्या का इलाज करवाने में असक्षम थे।
राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम के तहत आरबीएसके की टीम की डॉ. जयश्री अड़लक एवं डॉ. योगेश बारस्कर द्वारा आराध्या का 16 दिसंबर 2019 को स्वास्थ्य परीक्षण किया गया तथा 31 दिसंबर 2019 को आरबीएसके की टीम द्वारा पाढर अस्पताल में परिजनों  के साथ भर्ती कराया गया। आराध्या के कटे-फटे तालू का 01 जनवरी 2020 को सफलता पूर्वक आपरेशन किया गया तथा 06 जनवरी 2020 को आराध्या की छुट्टी की गई। आरबीएसके की टीम द्वारा 08 जनवरी 2020 को फालोअप किया गया। ऑपरेशन के बाद आराध्या के माता-पिता स्वास्थ्य विभाग को धन्यवाद देते हैं।


12 जनवरी को होगा शिक्षण संस्थानों में सामूहिक सूर्य नमस्कार
प्रतिवर्षानुसार इस वर्ष भी स्वामी विवेकानंद जी के जन्म दिवस ‘युवा दिवस’ के अवसर पर सभी विद्यालयों, महाविद्यालयों, शैक्षणिक संस्थाओं, पंचायतों तथा आश्रम शालाओं में 12 जनवरी को प्रात: 9 से 10.30 बजे तक सामूहिक सूर्य नमस्कार का आयोजन किया जाएगा।  
जिला शिक्षा अधिकारी श्री एलएल सुनारिया से प्राप्त जानकारी अनुसार यह आयोजन स्कूलों में प्रात: 9 बजे से प्रारंभ होगा तथा जिला स्तरीय मुख्य कार्यक्रम शासकीय कन्या क्रीड़ा परिसर हमलापुर बैतूल में आयोजित होगा। कार्यक्रम में राष्ट्रगीत वंदेमातरम्, स्वामी विवेकानंदजी की रिकॉडेड वाणी का प्रसारण एवं सामूहिक सूर्य नमस्कार व प्राणायाम होगा।


जिपं सीईओ ने घोड़ाडोंगरी विकासखण्ड में विकास कार्यों का निरीक्षण किया
जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री एमएल त्यागी ने शनिवार को विकासखण्ड घोड़ाडोंगरी का भ्रमण कर विकास कार्यों का निरीक्षण किया एवं संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।
सीईओ श्री त्यागी ने गौशाला निर्माण कार्य का निरीक्षण कर 31 जनवरी तक निर्माण कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए। श्री त्यागी ने रेशम केन्द्र हीरापुर तथा चोपना में मत्स्य पालन गतिविधियों का भी निरीक्षण किया। उन्होंने शांतिपुर प्राथमिक एवं माध्यमिक शाला की शैक्षणिक गतिविधियों तथा छात्र-छात्राओं की पढ़ाई के लिए किए गए नवाचारों का अवलोकन किया।

प्रशासन द्वारा अतिक्रमण हटाने की व्यापक कार्रवाई
बस स्टैण्ड से राय साहब का बगीचा तक लगभग 10 करोड़ की कीमत वाली भूमि अतिक्रमण मुक्त कराई गई
अनुविभागीय राजस्व अधिकारी श्री राजीव रंजन पाण्डेय एवं तहसीलदार बैतूल श्री राजेन्द्र जैन के नेतृत्व में शनिवार को नगर के बस स्टैण्ड से थाना चौक कोठीबाजार एवं थाना चौक से राय साहब का बगीचा तक के क्षेत्र में लगभग 10 करोड़ कीमत की भूमि पर किए गए अतिक्रमण को हटाने की कार्रवाई की गई।
प्राप्त जानकारी के अनुसार कार्रवाई के दौरान बस स्टैण्ड से थाना चौक कोठीबाजार तक कलेक्टर गाइड लाइन अनुसार आवंटित लगभग एक करोड़ कीमत वाली भूमि पर अस्थायाी टीनशेड एवं गुमठियां बनाकर किए गए अतिक्रमण को हटाया गया। इसी तरह थाना चौक से राय साहब का बगीचा तक आवंटित लगभग 9 करोड़ मूल्य की भूमि पर बनाई गई अस्थायी गुमठियां एवं घोड़े हेतु बनाये गये अस्तबल को हटाया गया।

   
मिलेजुले समाचार 
निजी कंपनी के कर्मचारियों ने काॅलेज छात्राओं से की अभद्रता, थाने में शिकायत 
एबीवीपी संगठन ने छात्राओं के पक्ष में उठाई आवाज 
आठनेर शुक्रवार काे सरकारी काॅलेज की छात्राओं ने एक निजी कंपनी के कर्मचारियाें के खिलाफ अभद्र व्यवहार करने की शिकायत कर कार्रवाई की मांग की। आठनेर काॅलेज की कुमारी मोनिका धुर्वे, शीतल सूर्यवंशी ने बताया कि नगर में संचालित कंपनी किशोरियों को नौकरी पर लगाने के नाम पर 10 हजार की राशि वसूल रही है। आधार कार्ड व अन्य दस्तावेज कार्यालय में अधिकारियों के माध्यम से जमा किए जा रहे हैं। कंपनी के कार्यालय में दोनों छात्रा जब शुक्रवार को अपना आधार कार्ड वापस मांगने गईं, तो कार्यालय के कर्मचारियों ने उनके साथ अभद्रता की। इस पर एबीवीपी छात्र संगठन के पदाधिकारी सौरभ आजाद ने कार्यालय में पहुंचकर छात्राओं के हक में आवाज उठाई। पिछले एक वर्ष से नगर में नौकरी लगाने के नाम पर यह कंपनी प्रत्येक व्यक्ति से 10 हजार की राशि वसूल रही है। कंपनी में पहली प्राथमिकता किशोरियों की भर्ती पर दी जा रही है। इसमें अधिकांश नाबालिग किशोरियों को कंपनी का प्रमुख बनाकर गांव, शहरों में नौकरी लगाने का प्रलोभन दिया जा रहा है। इस बारे में टीआई दादूसिंह टेकाम ने बताया कि कंपनी के कर्मचारियों द्वारा छात्राओं से अभद्रता की शिकायत मिली है। मामले की जांच की जा रही है।

    
जीटी एक्सप्रेस के इंजन में आई खराबी, आधा घंटे खड़ी रही 
आमला चेन्नई से नई दिल्ली जाने वाली जीटी एक्सप्रेस के इंजन में शनिवार को अचानक खराबी आने के कारण आमला जंक्शन पर आधा घंटा रूकी रही। इंजन में खराबी की सूचना मिलते ही स्थानीय अमले ने दूसरे इंजन की व्यवस्था कर ट्रेन को रवाना किया। ट्रेन आमला स्टेशन पर 3.30 बजे पहुंची थी, जिसे 4 बजे रवाना किया। इसके पहले शुक्रवार की रात को भी आमला से बरसाली के बीच ओएफसी केबल टूट गया था। इस कारण रात करीब ढाई बजे से सुबह साढ़े पांच बजे तक आमला-इटारसी ट्रैक पर ट्रेनें रोक दी गई थीं। केबल जुड़ते ही वापस ट्रेनों का संचालन शुरू हुआ। स्टेशन प्रबंधक अनूप गौर के अनुसार जीटी एक्सप्रेस के इंजन में तकनीकी खामी आ रही थी, ट्रैक पर आगे जाने के बाद दिक्कत न आए इसलिए इंजन बदला गया। इधर केबल समय रहते सुधार लिया गया था।

    
ताप्ती दर्शन पदयात्रा को लेकर हुई बैठक, 15 को ताप्ती तट से शुरू होगी
मुलताई 
यात्रा लोगों ने यात्रा को लेकर दिए सुझाव, 14 को नगर में निकालेंगे शोभायात्रा  ताप्ती दर्शन पद यात्रा को लेकर गजानन महाराज मंदिर परिसर में बैठक हुई। बैठक में ताप्ती दर्शन पदयात्रियों के स्वागत और यात्रा के पड़ाव को लेकर विस्तार से चर्चा हुई। 15 जनवरी सुबह 8 बजे यात्रा शुरू होगी। यात्रा समिति के राजू पाटनकर, अनिल पवार, लक्ष्मीचंद अग्रवाल, सुरेंद्रसिंह राठौड़, किशोर पारखे, सुनेंद्र देशमुख, मोरू अड़लक, दिनेश कालभोर, विजय देशमुख, कन्हैया सोनी, पवन पाठेकर, सौरभ कड़वे, चैतराम बनखेड़े सहित अन्य ने यात्रा को लेकर सुझाव दिए। राजू पाटनकर ने बताया मां ताप्ती के पौराणिक महत्व को जन-जन तक पहुंचाने के लिए 15 साल से ताप्ती दर्शन पदयात्रा निकाली जा रही है। यात्रा में शामिल पदयात्री 14 जनवरी को दोपहर 2 बजे उद्गम स्थल मुलताई पहुंच जाएंगे। दोपहर 2 बजे बैतूल रोड पर स्थित साईं मंदिर से शोभायात्रा निकाली जाएगी। नगर के प्रमुख मार्गों से होते हुए शोभायात्रा ताप्ती मंदिर पहुंचेगी। 15 जनवरी सुबह मां ताप्ती का पूजन कर सरोवर की परिक्रमा कर यात्रा अगले पड़ाव के लिए रवाना होगी। पहले दिन यात्रा मरही माता मंदिर, ज्ञान मंदिर होते हुए सांडिया जोड़ से नया चंदोरा, ताईखेड़ा होते हुए श्रावण तीर्थ स्थल पर पहुंचेगी।

पटवारी इलेवन ने डीपी मुलताई को 20 रनों से हराया 
मुलताई| एक्सीलेंस स्कूल मैदान पर चल रही राज्यस्तरीय क्रिकेट स्पर्धा में शनिवार को पटवारी इलेवन ने डीपी मुलताई को 20 रनों से हराया। पटवारी इलेवन ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 91 रन बनाए। रनों का पीछा करने उतरी डीपी क्लब छह विकेट के नुकसान पर मात्र 71 रन ही बना पाई। पटवारी इलेवन की ओर से रवि ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 62 रन बनाए। दूसर मुकाबला ताप्ती क्रिकेट क्लब और जय हो क्रिकेट क्लब आमला के बीच हुआ। ताप्ती क्रिकेट क्लब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दस ओवर में 75 रन बनाए। जय हो क्रिकेट क्लब आमला ने आठ ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 76 रन बनाकर जीत हासिल की। तीसरा मैच ग्राम मल्हारा और आमला के बीच खेला गया।

    
ताप्ती तट से कलश यात्रा निकालकर मोही में शुरू हुई श्रीमद भागवत कथा  
मुलताई| मोही गांव में आयोजित श्रीमद भागवत कथा के शुभारंभ अवसर पर शनिवार को ताप्ती सरोवर के तट से कलश यात्रा निकाली। ग्रामीण गाजेबाजे के साथ कलश लेकर ताप्ती तट पहुंचे। ताप्ती सरोवर का जल कलश में भरकर सरोवर की परिक्रमा लगाई। कलश यात्रा में कथा व्यास डॉ. रामविलास वेदांती महाराज भी शामिल थे। कलश यात्रा के आगे युवा बाइक पर ध्वज लेकर जयकारे लगाते हुए चल रहे थे। उनके पीछे बालिकाएं सिर पर कलश लेकर चल रही थीं। ताप्ती परिक्रमा कर यात्रा ग्राम मोही के लिए रवाना हुई। रास्ते भर कलश यात्रा का नगरवासियों ने स्वागत किया और डॉ. रामविलास वेदांती महाराज का आशीर्वाद लिया। कलश यात्रा के गांव में पहुंचने पर ग्रामीणों ने फूलों से स्वागत किया। गांव का भ्रमण करने के बाद यात्रा कथा स्थल स्कूल मैदान पर पहुंची। ग्रामीणों ने बताया रविवार से श्रीधाम अयोध्या से आए डॉ. रामविलास वेदांती महाराज के मुखारबिंद से कथा होगी। रोजाना दोपहर 1 से 5 बजे तक कथा की प्रस्तुति होगी।

    
कुकरू की वादियों में घूमे छात्र-छात्राएं  
भैंसदेही| वन विभाग के दक्षिण वन मंडल द्वारा कुकरू के इको परिसर में दो दिवसीय अनुभूति कार्यक्रम का आयोजन किया। यहां पर 10 व 11 जनवरी को आयोजित कार्यक्रम में बालक स्कूल, कन्या स्कूल, नवीन माध्यमिक स्कूल देड़पानी तथा खामला के विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया। कार्यक्रम के दौरान स्कूली बच्चों को कुकरू क्षेत्र के जंगल का भ्रमण करवाकर औषधीय पौधों की जानकारी दी। इस अवसर पर जंंगल के वन्य प्राणियों के बारे में भी जानकारी दी। स्कूली विद्यार्थियों ने चित्रकला, प्रश्नोत्तरी, रंगोली व सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी। कार्यक्रम में विधायक धरमूसिंह सिरसाम, जिला पंचायत अध्यक्ष सूरजलाल जावलकर ने विद्यार्थियों को पुरस्कार वितरित किए। इस अवसर पर वन परिक्षेत्र अधिकारी अरुण रायकुंवर, डिप्टी रेंजर अरुण तिवारी, पवनसिंह ठाकुर, सुनील उइके मौजूद थे।

    
रामसत्ता प्रतियोगिता में उमड़ी भीड़, पहली बार महिलाओं ने दी प्रस्तुति 
शाहपुर| महात्मा मनसुखदास बाबा मेले में शुक्रवार से शुरू राम सत्ता प्रतियोगिता में शनिवार भारी भीड़ रही। प्रतियोगिता में बाकाखोदरी के शारदा भजन मंडल की महिलाओं ने शानदार भजनों की प्रस्तुति दी। यह पहला मौका है जब रामसत्ता प्रतियोगिता में महिला भजन मंडल ने प्रस्तुति देकर अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। प्रतियोगिता में 18 मंडलों ने प्रस्तुति दी।

    
रामसत्ता प्रतियोगिता में उमड़ी भीड़, पहली बार महिलाओं ने दी प्रस्तुति 
शाहपुर| महात्मा मनसुखदास बाबा मेले में शुक्रवार से शुरू राम सत्ता प्रतियोगिता में शनिवार भारी भीड़ रही। प्रतियोगिता में बाकाखोदरी के शारदा भजन मंडल की महिलाओं ने शानदार भजनों की प्रस्तुति दी। यह पहला मौका है जब रामसत्ता प्रतियोगिता में महिला भजन मंडल ने प्रस्तुति देकर अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। प्रतियोगिता में 18 मंडलों ने प्रस्तुति दी।

    
नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में भाजपा कर रही जनसंपर्क 
शाहपुर| शनिवार को भाजपा ने भयावाड़ी और शाहपुर में जनसंपर्क कर नागरिकता संशोधन अधिनियम 2020 के महत्वपूर्ण बिंदुओं से अवगत कराया। बिल के समर्थन में 13 जनवरी को बैतूल में नागरिकता अधिकार मंच द्वारा होने वाली रैली में ज्यादा से ज्यादा लोगों से उपस्थित होने का निवेदन किया। इस अवसर पर पूर्व संसदीय सचिव रामजीलाल उइके, पूर्व विधायक मंगलसिंह धुर्वे, पूर्व विधायक गीता रामजीलाल उइके, गंगा सज्जन सिंह उइके, सूर्यकांत सोनी,भूरेलाल चौहान एवं मंडल अध्यक्ष मनीष कुमरे सहित कई कार्यकर्ता उपस्थित मौजूद थे।


आज का तापमान 

तापमान डिग्री सेल्सियस में 
स्थान का नाम  अधिकतम  न्यूनतम 
बैतूल  20 11
मुलताई  20 11
सारणी 25 10
आमला  24 11
पट्टन 25 10
घोड़ाडोंगरी  25 10
भैंसदेही 25 11
शाहपुर  25 10
चिचोली  27 10
आठनेर  25 10



सप्ताह का  राशिफल 
साफ़ न दिखने पर राशिफल  फोटो पर क्लिक करें 



--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ग्रामीण मीडिया के सभी पाठक भाइयों और बहनों को मेरा नमस्कार आप सभी को इन दिनों ग्रामीण मीडिया से समाचार नही मिल पा रहे हैं उसके लिए मैं माफी चाहता हूँ। ग्रामीण मीडिया की whatsapp सुविधा बाधित है जिसके कारण ऐसा हो रहा है। आप सभी से निवेदन है कि इसके लिए हमे क्षमा करें। ग्रामीण मीडिया के व्हाट्सएप्प ग्रुप में भी भी अब प्रतिदिन समाचार मिलेंगे साथ ही आप ग्रुप को जॉइन करें तो काफी बेहतर होगा हमे आप तक समाचार भेजने में। ग्रामीण मीडिया की वेबसाइट www.graminmedia.com पर प्रति दिन समाचार अपलोड किये जायेंगे जिससे आप समाचार पढ़ सकते हैं। साथ ही ग्रामीण मीडिया के फेसबुक ग्रुप से जुड़ें जिसकी लिंक नीचे दी गई है। https://www.facebook.com/groups/775369176190216/ साथ ही आप सभी वीडियो न्यूज़ के लिए ग्रामीण मीडिया के youtube चैनल को Subscribe करें साथ ही बेल आइकॉन दबाएं जिससे आपको मोबाइल पर तुरन्त न्यूज़ नोटिफिकेशन आएंगे। https://youtu.be/qfz60krQRgQ आप फेसबुक पेज को भी लाइक कर सकते हैं नीचे लिंक दी जा रही है। https://www.facebook.com/graminmedianews/ ग्रामीण मीडिया whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए 7000334505 पर group लिख कर भेजें। सभी पाठकों से निवेदन है आपका ग्रामीण मीडिया आपके साथ हमेशा है इस बदलाव में आप भी हमारे साथ खड़े रहें। साथ ही इस मैसेज को हर ग्रामीण मीडिया पाठक तक पहुंचाने में हमारी मदद करें। आपका अपना ग्रामीण मीडिया न्यूज़ नेटवर्क धन्यवाद। -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- नोट: ग्रामीण मीडिया के सभी पाठकों से निवेदन हमे फ़ॉलो करें और पाए न्यूज़ और भी आसानी से। आपको ऊपर कोने में "हमसे जुड़ें (Follow)" में फेसबुक, यूट्यूब, ट्विटर के निशान दिख रहे होंगे। उनपर क्लिक करें और फेसबुक पेज को लाइक 👍 करें, यूट्यूब पर सब्सक्राइब करें और बेल आइकॉन पर भी क्लिक करें, साथ ही ट्विटर पर हमें फ़ॉलो करें।---------------- साथ ही यदि व्हाट्सएप्प पर न्यूज़ चाहिए तो हमारा नंबर 7000334505 मोबाइल में सेव करें और NEWS लिख कर हमें भेजें और ग्रुप से जुड़ना है तो GROUP लिखकर भेजें।------------------ आपसे निवेदन ये जो आपको वेबसाइट में न्यूज़ के ऊपर और नीचे ऐड दिखते हैं । इन पर क्लिक अवश्य करें।--------------------------------------- आप भी दे सकतें है ग्रामीण मीडिया में विज्ञापन और पहुँच सकतें है ग्रामीण तथा शहरी क्षेत्रों में हजारों पाठकों तक रोजाना, ग्रामीण मीडिया की विज्ञापन दरें भी न्यूनतम है| ग्रामीण मीडिया में आप बर्थडे, सालगिरह के भी विज्ञापन दे सकतें है| ग्रामीण मीडिया में विज्ञापन देने हेतू संपर्क करें- 9926407240 या व्हाट्सएप्प से भेजें |

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें