Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

शुक्रवार, 29 मई 2020

बैतूल जिला/ कोरोना के आंकड़े फिर बढ़े- देखें सम्पूर्ण जिले के स्तिथि

ग्रामीण मीडिया संवाददाता ।बैतूल जिला 

कोरोना का कहर जारी - अब सतर्कता की आप की बारी 
  • जिले में कोरोना मरीजों  की संख्या बढ़कर हुई 23, जिसमे 21 एक्टिव केस|
  • घोड़ाडोंगरी में सबसे अधिक  एक्टिव केस  पोसेटिव  मरीज| 
कोरोना


भीमपुर के डोक्या ग्राम पंचायत के कास्याभूरु गांव में मुंबई से 19 मई काे लौटकर आए दो मजदूरों की रिपोर्ट गुरुवार काे पॉजिटिव आने के बाद जिले में संक्रमितों की संख्या 21 से बढ़कर 23 पर पहुंच गई है। इन दोनों की ट्रैवल हिस्ट्री में लंबी यात्रा लिफ्ट लेते हुए आने की बात सामने आई है। ऐसे में बड़ी संख्या अलग-अलग वाहनाें से आने के कारण इनसे ज्यादा लाेगाें में संक्रमण फैलने का खतरा मंडरा रहा है।
इधर, घोड़ाडोंगरी के हीरावाड़ी और मठारदेव कॉलोनी पर मंडरा रहा काेराेना संक्रमण का खतरा टल गया है। दरअसल पॉजिटिव बिजलीकर्मी के परिजनों और साथी बिजली कर्मचारियों के सैंपलों की रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है। यह दाेनाें युवक गांव पहुंचने पर खेत में बनी झोपड़ी में रह रहे थे। इसकी जानकारी मिलने पर प्रशासन ने इन्हें क्वारेंटाइन कर सैंपल लिए थे। गुरुवार को थाेक में एक साथ 129 सैंपलों की रिपोर्ट निगेटिव आई और  48 नए सैंपल लिए गए।

वर्तमान में ग्रामीण मीडिया के पास प्राप्त आंकड़ों अनुसार-
संख्या पॉजिटिव रिपोर्ट 
की तिथि 
 स्थान  लौटने का स्थान
 1) 06-04-2020 
        
जाम मोहल्ला, भैंसदेही (R)*            नागपुर
 2) 15-05-2020  

ग्राम तारा, शाहपुर (P)*  मुंबई
 3) 15-05-2020

ग्राम तारा, शाहपुर (P)* मुंबई
 4) 19-05-2020  
शोभापुर, रतनपुर, घोडाडोंगरी
(P)* 
 मुंबई
 5) 19-05-2020 
शोभापुर, रतनपुर, घोडाडोंगरी
(P)* 
 मुंबई
 6) 19-05-2020 
शोभापुर, रतनपुर, घोडाडोंगरी
(P)*
 मुंबई
 7) 19-05-2020 
शोभापुर, रतनपुर, घोडाडोंगरी
(P)*
 मुंबई
 8) 19-05-2020 
कतिया कोयलारी,जुवाड़ी
घोड़ाड़ोंगरी (P)*
मुंबई
 9) 19-05-2020 

कतिया कोयलारी,जुवाड़ी
घोड़ाड़ोंगरी (P)*
 मुंबई
 10) 22-05-2020 

 हनुमान मोहल्ला, आठनेर (P)*  मुंबई
 11) 22-05-2020 

 ग्राम हिवरा, आठनेर(P)* मुंबई
12)22-05-2020सिवनपाट, घोड़ाडोंगरी (P)* मुंबई
 13)22-05-2020मोखमाल, शाहपुर (P)* मुंबई
14) 23-05-2020  सिवनपाट, घोड़ाडोंगरी (P)* मुंबई
15)23-05-2020 सिवनपाट, घोड़ाडोंगरी (P)* मुंबई
16)23-05-2020शोभापुर, रतनपुर, घोडाडोंगरी
(P)* 
मुंबई
 17)23-05-2020 खेडीरामोसी, मासोद, प्रभातपट्टन
(P )*  
  मुंबई
18)24-05-2020 झाकस गांव,दामजीपुरा,भीमपुर  
(P)*
 मुंबई
19)25-05-2020 ग्राम हीरावाड़ी, घोड़ाडोंगरी  
(P)*
कोई हिस्ट्री नही 
 20 )25-05-2020  ग्राम जुनावानी, बैतूल 
(P)*
  मुंबई
 21 )25-05-2020 कतिया कोयलारी,जुवाड़ी
घोड़ाड़ोंगरी (P)* 
 पॉजिटिव युवक 
के संपर्क में आया 
 22)28-05-2020 ग्राम कास्याभूरु डोक्या, भीमपुर  (P)* मुंबई 
  23) 28-05-2020 ग्राम कास्याभूरु डोक्या, भीमपुर (P)* मुंबई 

(P)* = पॉजिटिव 
(R)* = रिकवर 

इधर थाेड़ी राहत : सारनी से लिए गए सैंपल निगेटिव पाए जाने से इलाके को बड़ी राहत मिली
21 को खेत की झोपड़ी से पहुंचे थे क्वारेंटाइन सेंटर, 25 को गए थे सैंपल
कोरोना पॉजिटिव पाए मिले एक युवक की उम्र 34 साल और दूसरे की 27 साल है। डोक्या के पंचायत भवन में दोनों क्वारेंटाइन हैं। इन्हें भीमपुर के कोविड केयर सेंटर में शिफ्ट किया जा रहा है। ये दोनों युवक मंंुबई से 19 मई को भीमपुर ब्लॉक के डोक्या ग्राम पंचायत के कास्याभूरु गांव में आए थे और बिना सूचना दिए खेत में बनी झोपड़ी में रह रहे थे। 21 को प्रशासनिक अधिकारियों और पुलिस को इनके गांव में आकर झोपड़ी में रहने की सूचना मिली तो प्रशासन की टीम ने दोनों को झोपड़ी से निकालकर दोनों युवकों को डोक्या के पंचायत भवन में क्वारेंटाइन कराया था। 25 मई को उनके सैंपल भेजे गए थे, 28 को रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

अब तक की स्थिति
शिफ्ट कराया है
 मुंबई से आए दो लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। दोनों को क्वारेंटाइन सेंटर से कोविड केयर भीमपुर में शिफ्ट करवाया है। ये दोनों मुंबई से अलग-अलग वाहनों से लिफ्ट लेते हुए आए थे। संपर्क में आए अन्य लोगों को तलाश रहे हैं। - डाॅ. जीसी चौरसिया, सीएमएचओ

कई परिवार संक्रमण के दायरे से बाहर
गुरुवार को 129 सैंपलों की लैब रिपोर्ट निगेटिव आई। इनमें हीरावाड़ी के कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आने वाले अधिकांश लोग शामिल थे। हीरावाड़ी में बड़ी राहत उस समय मिली जब पॉजिटिव युवक के परिवार के भैया- भाभी, माता-पिता और डेढ़ साल की भतीजी के सैंपलों की रिपोर्ट निगेटिव आ गई। इसी के साथ ही सारनी के मठारदेव कॉलोनी के जिस ऑफिस में वह काम करता था वहां उसके संपर्क में आए 14 लोगों के सैंपल भी निगेटिव आए।

खंडवा से एक बस में किया सफर
दोनों कोरोना संक्रमित मुंबई से नासिक पहुंचे थे। नासिक से ये खंडवा आए। खंडवा से आशापुर जोड़ वाले मार्ग से होते हुए लिफ्ट लेते हुए ये कास्याभूरु गांव पहुंचे थे। इस बीच कई जगह इन्हों लिफ्ट ली। एक जगह मजदूरों को लेकर आने वाली बस में भी बैठे थे। एसडीएम राधेश्याम बघेल ने बताया कि ये दोनों अलग-अलग वाहनों से लिफ्ट लेते हुए मुंबई से बैतूल आए हैं। किलेदार कंपनी की एक बस जिससे मजदूर लाए जा रहे थे उसमें भी इनके बैठने की बात सामने आई है।

दूसरे प्रदेशों से आए 48 लोगों की हुई स्क्रीनिंग  
रानीपुर कोरोना महामारी के दौरान बाहर काम करने गए मजदूरों के घर वापसी का क्रम जारी है। गुरुवार सुबह 48 लोगों ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचकर स्क्रीनिंग कर जांच कराई। बाहर से आए मजदूरों में 30वंे लोग भी शामिल हैं, जो चेन्नई से रीवा तक चलाई ट्रेन से तमिलनाडु औैर अन्य राज्यों से बैतूल पहुंचे थे। उन्हें बस से घोड़ाडोंगरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया था। यह सभी कतिया कोयलारी, दुलारा, डेहरी आमढाना, सारनी क्षेत्र के निवासी हैं। स्वास्थ्य विभाग ने अपने- अपने ग्रामों में बने क्वारेंटाइन सेंटर में 14 दिन तक क्वारेंटाइन करने के निर्देश दिए हैं। किसी व्यक्ति में सर्दी बुखार आदि लक्षण दिखाई देने पर जांच के लिए सैंपल लिए जाएंगे।

टीकमगढ़ में मिले कोरोना पाॅजिटिव युवक के साथ जौलखेड़ा के युवक ने किया था सफर, सैंपल लिया, खेत के खाली मकान में है क्वारेंटाइन
मुलताई जौलखेड़ा का युवक 20 मई को नई दिल्ली से ट्रेन से भोपाल आया था। युवक ट्रेन के जिस कोच में बैठा था, उसमें टीकमगढ़ में मिले कोरोना पाॅजिटिव युवक भी था।
कोरोना पाॅजिटिव युवक के साथ जाैलखेड़ा के युवक के सफर करने की जानकारी मिलते ही गुरुवार को एसडीएम सीएल चनाप, बीएमओ डॉ. उदय तोमर, मलेरिया निरीक्षक दिवाकर किनकर और स्वास्थ्य विभाग का अमला जौलखेड़ा पहुंचा। टीकमगढ़ के युवक की ट्रेवल हिस्ट्री में जौलखेड़ा निवासी युवक के शामिल होने की जानकारी मिली। इस स्थिति में जौलखेड़ा पहुंचकर युवक की जानकारी ली। युवक भोपाल से जौलखेड़ा बाइक से अकेला आया था। गांव आने के बाद उसे खेत के खाली मकान में होम क्वारेंटाइन किया था। बीएमओ डॉ. उदय तोमर ने बताया युवक का सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा है। गांव आने के बाद युवक किसी के संपर्क में नहीं आया है। बीएमओ ने बताया गांव में पुणे से भी एक युवक आया है, उसे संस्थागत क्वारेंटाइन कर सैंपल लिया है।
महाराष्ट्र से आए चार लोगों के भी लिए सैंपल
ग्राम सर्रा और परमंडल में महाराष्ट्र के मुंबई और पुणे से आए लोगों का भी स्वास्थ्य विभाग ने सैंपल लिया है। बीएमओ डॉ. तोमर ने बताया रेड जोन से क्षेत्र के गांवों में पहुंचे लोगों की स्क्रीनिंग कर संस्थागत क्वारेंटाइन किया जा रहा है। इसके साथ सैंपल भी लिए जा रहे हैं। सर्रा और परमंडल में दो-दो लोगों के सैंपल लिए हैं। सभी को क्वारेंटाइन में रहने की समझाइश दी है।
    
क्षेत्र के लोंगों की रिपोर्ट निगेटिव आई, अब 14 दिन तक कॉलोनी रहेगी सील12 लोगों की अभी दो जांच और होना बाकी, दो जांच के बाद नार्मल घोषित होंगे  
सारनी| बुधवार रात में सारनी क्षेत्र के लाेगाें की रिपाेर्ट निगेटिव आने के बाद वार्ड क्र. 7 रामकृष्ण मां सरस्वती वार्ड के अलावा भामाशाह और संत कबीर दास वार्ड के लोगों ने राहत की सांस ली है, लेकिन इस एरिया को 14 दिनों तक सील किया जाएगा। इसके अलावा अब अन्य लोगों की रिपोर्ट भी अन्य लोगों की जांच भी की जाएगी और उन लोगों की जांच की रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ निर्णय लिया जाएगा। हालांकि इन 12 लोगों की अभी दो जांच और होना बाकी है। यह दो जांच पूरी होने के बाद ही इन्हें नॉर्मल घोषित किया जाएगा। बीएमओ संजीव शर्मा ने बताया मध्यप्रदेश पावर ट्रांसमिशन लिमिटेड कंपनी के कर्मचारियों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। इससे यह स्पष्ट हो गया है कि उस एरिया में कोई भी कोरोना का मरीज नहीं है। अब इसके बाद आस-पास के कुछ लोगों को चिन्हित करके उनके लक्षणों की जांच की जाएगी, लेकिन 14 दिनों तक कॉलोनी सील रहेगी। थाना प्रभारी महेंद्र सिंह का कहना है कि 14 दिनों तक इन कालोनियों की सुरक्षा, निगरानी की जिम्मेदारी है।

जिले के हेल्थबुलेटिन -
प्रशासन से प्राप्त आंकड़ों अनुसार - 
28 मई /2020  तक 
7:30  (शाम) तक के आंकड़े 

ग्रामीण मीडिया न्यूज़ हेल्थ बुलेटिन
 कुल भेजे गए सैंपल की संख्या  898  
 गुरुवार को लिए गए सैंपल  129 
 पॉजिटिव व्यक्तियों की संख्या (कुल) 23 
 रिकवर व्यक्तियों की संख्या  1 
 कुल एक्टिव केस  22 
 नेगेटिव सैंपल संख्या  783 
 रिपोर्ट अप्राप्त   88 
 रिजेक्टेड सैंपल संख्या 
(जिन्हे पेथलॉजी ने रिजेक्ट कर दिया)
04 
 कोरोना संक्रमण के कारण मृत्यु संख्या  00 


बधाई - ग्रामीण मीडिया परिवार की ओर से बधाई


आपका धन्यवाद

--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- 
1)प्रतिदिन निःशुल्क जिलेभर की न्यूज़ पाने के लिए हमारे नंबर 7000334505 को सबसे पहले अपने मोबाइल में सेव करें फिर उसके बाद हमें व्हाट्सएप्प पर " न्यूज़ " लिखकर भेजें| 
 2)ग्रामीण मीडिया के व्हाट्सएप्प ग्रुप में भी अब प्रतिदिन समाचार मिलेंगे साथ ही आप ग्रुप को जॉइन करें तो काफी बेहतर होगा हमे आप तक समाचार भेजने में। 
3)ग्रामीण मीडिया की वेबसाइट www.graminmedia.com पर प्रति दिन समाचार अपलोड किये जायेंगे जिससे आप समाचार पढ़ सकते हैं। साथ ही 
4)ग्रामीण मीडिया के फेसबुक ग्रुप से जुड़ें जिसकी लिंक नीचे दी गई है।https://www.facebook.com/groups/775369176190216/ 
5 )साथ ही आप सभी वीडियो न्यूज़ के लिए ग्रामीण मीडिया के youtube चैनल को Subscribe करें साथ ही बेल आइकॉन दबाएं जिससे आपको मोबाइल पर तुरन्त न्यूज़ नोटिफिकेशन आएंगे। https://youtu.be/qfz60krQRgQ 
6)आप फेसबुक पेज को भी लाइक कर सकते हैं नीचे लिंक दी जा रही है।https://www.facebook.com/graminmedianews/ ग्रामीण मीडिया whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए 7000334505 पर group लिख कर भेजें। 
 सभी पाठकों से निवेदन है आपका ग्रामीण मीडिया आपके साथ हमेशा है इस बदलाव में आप भी हमारे साथ खड़े रहें। साथ ही इस मैसेज को हर ग्रामीण मीडिया पाठक तक पहुंचाने में हमारी मदद करें। आपका अपना ग्रामीण मीडिया न्यूज़ नेटवर्क धन्यवाद। -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- 
नोट: ग्रामीण मीडिया के सभी पाठकों से निवेदन हमे फ़ॉलो करें और पाए न्यूज़ और भी आसानी से। आपको ऊपर कोने में "हमसे जुड़ें (Follow)" में फेसबुक, यूट्यूब, ट्विटर के निशान दिख रहे होंगे। उनपर क्लिक करें और फेसबुक पेज को लाइक 👍 करें, यूट्यूब पर सब्सक्राइब करें और बेल आइकॉन पर भी क्लिक करें, साथ ही ट्विटर पर हमें फ़ॉलो करें।---------------- साथ ही यदि व्हाट्सएप्प पर न्यूज़ चाहिए तो हमारा नंबर 7000334505 मोबाइल में सेव करें और NEWS लिख कर हमें भेजें और ग्रुप से जुड़ना है तो GROUP लिखकर भेजें।------------------ आपसे निवेदन ये जो आपको वेबसाइट में न्यूज़ के ऊपर और नीचे ऐड दिखते हैं । इन पर क्लिक अवश्य करें।--------------------------------------- आप भी दे सकतें है ग्रामीण मीडिया में विज्ञापन और पहुँच सकतें है ग्रामीण तथा शहरी क्षेत्रों में हजारों पाठकों तक रोजाना, ग्रामीण मीडिया की विज्ञापन दरें भी न्यूनतम है| ग्रामीण मीडिया में आप बर्थडे, सालगिरह के भी विज्ञापन दे सकतें है| ग्रामीण मीडिया में विज्ञापन देने हेतू संपर्क करें- 9926407240 या व्हाट्सएप्प से भेजें | --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- 1)प्रतिदिन निःशुल्क जिलेभर की न्यूज़ पाने के लिए हमारे नंबर 7000334505 को सबसे पहले अपने मोबाइल में सेव करें फिर उसके बाद हमें व्हाट्सएप्प पर " न्यूज़ " लिखकर भेजें| 2)ग्रामीण मीडिया के व्हाट्सएप्प ग्रुप में भी अब प्रतिदिन समाचार मिलेंगे साथ ही आप ग्रुप को जॉइन करें तो काफी बेहतर होगा हमे आप तक समाचार भेजने में। 3)ग्रामीण मीडिया की वेबसाइट www.graminmedia.com पर प्रति दिन समाचार अपलोड किये जायेंगे जिससे आप समाचार पढ़ सकते हैं। साथ ही 4)ग्रामीण मीडिया के फेसबुक ग्रुप से जुड़ें जिसकी लिंक नीचे दी गई है। https://www.facebook.com/groups/775369176190216/ 5)साथ ही आप सभी वीडियो न्यूज़ के लिए ग्रामीण मीडिया के youtube चैनल को Subscribe करें साथ ही बेल आइकॉन दबाएं जिससे आपको मोबाइल पर तुरन्त न्यूज़ नोटिफिकेशन आएंगे। https://youtu.be/qfz60krQRgQ 6)आप फेसबुक पेज को भी लाइक कर सकते हैं नीचे लिंक दी जा रही है। https://www.facebook.com/graminmedianews/ ग्रामीण मीडिया whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए 7000334505 पर group लिख कर भेजें। सभी पाठकों से निवेदन है आपका ग्रामीण मीडिया आपके साथ हमेशा है इस बदलाव में आप भी हमारे साथ खड़े रहें। साथ ही इस मैसेज को हर ग्रामीण मीडिया पाठक तक पहुंचाने में हमारी मदद करें। आपका अपना ग्रामीण मीडिया न्यूज़ नेटवर्क धन्यवाद। -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- नोट: ग्रामीण मीडिया के सभी पाठकों से निवेदन हमे फ़ॉलो करें और पाए न्यूज़ और भी आसानी से। आपको ऊपर कोने में "हमसे जुड़ें (Follow)" में फेसबुक, यूट्यूब, ट्विटर के निशान दिख रहे होंगे। उनपर क्लिक करें और फेसबुक पेज को लाइक 👍 करें, यूट्यूब पर सब्सक्राइब करें और बेल आइकॉन पर भी क्लिक करें, साथ ही ट्विटर पर हमें फ़ॉलो करें।---------------- साथ ही यदि व्हाट्सएप्प पर न्यूज़ चाहिए तो हमारा नंबर 7000334505 मोबाइल में सेव करें और NEWS लिख कर हमें भेजें और ग्रुप से जुड़ना है तो GROUP लिखकर भेजें।------------------ आपसे निवेदन ये जो आपको वेबसाइट में न्यूज़ के ऊपर और नीचे ऐड दिखते हैं । इन पर क्लिक अवश्य करें।--------------------------------------- आप भी दे सकतें है ग्रामीण मीडिया में विज्ञापन और पहुँच सकतें है ग्रामीण तथा शहरी क्षेत्रों में हजारों पाठकों तक रोजाना, ग्रामीण मीडिया की विज्ञापन दरें भी न्यूनतम है| ग्रामीण मीडिया में आप बर्थडे, सालगिरह के भी विज्ञापन दे सकतें है| ग्रामीण मीडिया में विज्ञापन देने हेतू संपर्क करें- 9926407240 या व्हाट्सएप्प से भेजें |

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें