Translate

ख़बरें विस्तार से

अन्य ख़बरें आगे पढ़ें
ग्रामीण मीडिया में दे विज्ञापन और ग्रामीण क्षेत्रों सहित जिले में करें अपने व्यापार का प्रचार बैतूल जिले के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ पोर्टल- ग्रामीण मीडिया सेंटर में आप सभी का स्वागत है।

शनिवार, 12 सितंबर 2020

* नहीं आए टैक्स माफी के आदेश, असर... 200 बसें हैं बंद, 50 ही हुईं चालू*

ग्रामीण मीडिया संवाददाता । बैतूल
बस ऑपरेटर्स एसोसिएशन का ऐलान- टैक्स माफी के आदेश आने पर ही चलाएंगे बस

बसों के पांच महीने के टैक्स की माफी की घोषणा ताे प्रदेश सरकार ने कर दी लेकिन एक सप्ताह बीतने के बावजूद अब तक कोई भी लिखित आदेश डीटीओ कार्यालय बैतूल में नहीं आया हैं। इस कारण परमिट लेने के इच्छुक बस ऑपरेटर्स को ऑनलाइन टैक्स संबंधी छूट का स्टेटस नहीं दिखाई दे रहा है, इस कारण बस ऑपरेटर्स बसें चालू नहीं कर रहे हैं। अच्छी बात यह है कि नागपुर रूट पर चार बसें और मुलताई-पांढुर्ना रूट पर भी 4 बसें चालू हो गई हैं। टैक्स माफी आदेश नहीं आने के कारण जिले की 250 में से केवल 50 बसें ही चालू हो सकी हैं। इनमें से 40 बसें बैतूल लाेकल की हैं, और 10 बसें भोपाल, इंदौर से बैतूल आकर गुजरने वाली हैं। इधर बस ऑपरेटर्स एसोसिएशन टैक्स माफी के आदेश नहीं आने तक सभी बसों का संचालन शुरू करने को तैयार नहीं है। ऑनलाइन टैक्स माफी का स्टेटस नहीं दिखने तक वे बसें चालू करने को तैयार नहीं हैं। वहीं जाे बसें चल रहीं हैं उनमें सवारी नहीं मिले के कारण बस मालिक डीजल खर्च तक नहीं निकाल पा रहे हैं।

50 सीटर बसें, लेकिन यात्रा कर रहे 9 से 10 यात्री बस ऑपरेटर्स यात्रियों और परमानेंट अपडाउन करने वाले लोगों, दूध वालों और बस कंडक्टर और ड्राइवर को रोजगार देने के लिए बसें चला रहे हैं। योगेश पोटे ट्रांसपोर्ट और डिस्ट्रिक बस संचालक ने बताया सारनी, आठनेर, बिसनूर समेत अन्य रूट पर बसाें का संचालन शुरू कर दिया है। लेकिन रोजाना एक बस चलाने पर उन्हें 5 हजार रुपए का घाटा हो रहा है। बमुश्किल 4 से 9 यात्री ही दिन भर में बसों में सफर कर रहे हैं।

4 सितंबर को हुई थी घोषणा 4 सितंबर को टैक्स माफी की घोषणा मुख्यमंत्री और परिवहन मंत्री ने की थी। लेकिन टैक्स की माफी के संबंध में आदेश नहीं आए हैं। विभाग की वेबसाइट पर ऑनलाइन टैक्स का स्टेटस पुराना ही दिख रहा है। परमिट जारी कराने जाते समय टैक्स माफी संबंधी कोई छूट अब तक नहीं दिख रही है। इस कारण बस ऑपरेटर बसें चालू करने से हाथ खींच रहे हैं।

किराया सूची को भी अपडेट किया जाना चाहिए

^टैक्स माफी की मौखिक रूप से घोषणा की गई है। ऑनलाइन टैक्स की माफी संबंधी कोई स्टेटस नहीं आ रहा है। जब तक ऑनलाइन स्टेटस नहीं दिखेगा बसें चालू नहीं की जाएंगी। किराया सूची को भी अपडेट किया जाना चाहिए, काफी साल पुराने 56 रुपए प्रति लीटर डीजल समय की किराया सूची लागू है। जबकि आज डीजल 82 रुपए लीटर हो चुका है। जब परमिट के लिए बस चालक ऑनलाइन ऑप्शन पर जा रहे हैं ताे पुराना टैक्स ही दिख रहा है। जब तक टैक्स माफी का स्टेटस अपडेट नहीं होता तब तक सभी बसें चालू नहीं की जाएंगी। - विकास आर्य, अध्यक्ष, बस ऑपरेटर्स एसोसिएशन

जिले में 50 लाख का टैक्स होना है माफ
जिले में लगभग 250 बसें चलती हैं। इन बसों का पांच महीने का टैक्स लगभग 50 लाख रुपए बनता है। इस तरह इस टैक्स की राशि की माफी पर बात अटकी हुई है। जब तक यह टैक्स की राशि माफ नहीं की जाएगी। बस ऑपरेटर्स को ऑनलाइन स्टेटस में बकाया टैक्स दिखाई देता रहेगा। टैक्स माफी होने पर आदेश आने पर परिवहन विभाग की वेबसाइट पर अपडेट होगा और तभी ऑपरेटर्स बसें चला सकेंगे।

हमारे पास अभी तक टैक्स माफी के आदेश नहीं आए हैं
^पांच महीने की टैक्स माफी के संबंध में कोई आदेश नहीं आए हैं। फिलहाल लगभग 40 बसें बैतूल जिले की चल रही हैं। वहीं लगभग 10 बसें भोपाल, इंदौर से आ रही हैं। अभी हमारे पास टैक्स माफी के संबंध में किसी तरह का आदेश नहीं आया है।
- रंजना भदौरिया, डीटीओ, बैतूल


 --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- 1)प्रतिदिन निःशुल्क जिलेभर की न्यूज़ पाने के लिए हमारे नंबर 7000334505 को सबसे पहले अपने मोबाइल में सेव करें फिर उसके बाद हमें व्हाट्सएप्प पर " न्यूज़ " लिखकर भेजें| 2)ग्रामीण मीडिया के व्हाट्सएप्प ग्रुप में भी अब प्रतिदिन समाचार मिलेंगे साथ ही आप ग्रुप को जॉइन करें तो काफी बेहतर होगा हमे आप तक समाचार भेजने में। 3)ग्रामीण मीडिया की वेबसाइट www.graminmedia.com पर प्रति दिन समाचार अपलोड किये जायेंगे जिससे आप समाचार पढ़ सकते हैं। साथ ही 4)ग्रामीण मीडिया के फेसबुक ग्रुप से जुड़ें जिसकी लिंक नीचे दी गई है। https://www.facebook.com/groups/775369176190216/ 5)साथ ही आप सभी वीडियो न्यूज़ के लिए ग्रामीण मीडिया के youtube चैनल को Subscribe करें साथ ही बेल आइकॉन दबाएं जिससे आपको मोबाइल पर तुरन्त न्यूज़ नोटिफिकेशन आएंगे। https://youtu.be/qfz60krQRgQ 6)आप फेसबुक पेज को भी लाइक कर सकते हैं नीचे लिंक दी जा रही है। https://www.facebook.com/graminmedianews/ ग्रामीण मीडिया whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए 7000334505 पर group लिख कर भेजें। सभी पाठकों से निवेदन है आपका ग्रामीण मीडिया आपके साथ हमेशा है इस बदलाव में आप भी हमारे साथ खड़े रहें। साथ ही इस मैसेज को हर ग्रामीण मीडिया पाठक तक पहुंचाने में हमारी मदद करें। आपका अपना ग्रामीण मीडिया न्यूज़ नेटवर्क धन्यवाद। -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- नोट: ग्रामीण मीडिया के सभी पाठकों से निवेदन हमे फ़ॉलो करें और पाए न्यूज़ और भी आसानी से। आपको ऊपर कोने में "हमसे जुड़ें (Follow)" में फेसबुक, यूट्यूब, ट्विटर के निशान दिख रहे होंगे। उनपर क्लिक करें और फेसबुक पेज को लाइक 👍 करें, यूट्यूब पर सब्सक्राइब करें और बेल आइकॉन पर भी क्लिक करें, साथ ही ट्विटर पर हमें फ़ॉलो करें।---------------- साथ ही यदि व्हाट्सएप्प पर न्यूज़ चाहिए तो हमारा नंबर 7000334505 मोबाइल में सेव करें और NEWS लिख कर हमें भेजें और ग्रुप से जुड़ना है तो GROUP लिखकर भेजें।------------------ आपसे निवेदन ये जो आपको वेबसाइट में न्यूज़ के ऊपर और नीचे ऐड दिखते हैं । इन पर क्लिक अवश्य करें।--------------------------------------- आप भी दे सकतें है ग्रामीण मीडिया में विज्ञापन और पहुँच सकतें है ग्रामीण तथा शहरी क्षेत्रों में हजारों पाठकों तक रोजाना, ग्रामीण मीडिया की विज्ञापन दरें भी न्यूनतम है| ग्रामीण मीडिया में आप बर्थडे, सालगिरह के भी विज्ञापन दे सकतें है| ग्रामीण मीडिया में विज्ञापन देने हेतू संपर्क करें- 9926407240 या व्हाट्सएप्प से भेजें |

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

खबरे एक नज़र में (पढ़ने के लिए महीने और तारीख पर क्लिक करें )

Add 1

सूचना

आपकी राय या सुझाव देने के लिए नीचे लाल बॉक्स पर क्लिक करें मिलावट रहित गाय के घी और ताजे दूध के लिए संपर्क करें 9926407240

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें

हमारे बारे में आपकी राय यहाँ क्लिक करके दें
राय जरूर दें